Move to Jagran APP

PSG में शामिल हुए Lionel Messi बोले- मैं दुनिया के बेस्ट प्लेयर्स के साथ खेलने जा रहा हूं

Lionel Messi और बार्सिलोना फुटबॉल क्लब की राहें अलग हो गई हैं और मेसी को नया ठिकाना पीएसजी के रूप में मिला है जहां वे नेमार और एमबापे के साथ खेलते नजर आएंगे। मेसी ने इन्हें दुनिया का बेस्ट प्लेयर्स कहा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 04:57 PM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 04:57 PM (IST)
PSG में शामिल हुए Lionel Messi बोले- मैं दुनिया के बेस्ट प्लेयर्स के साथ खेलने जा रहा हूं
lionel Messi PSG के लिए खेलते नजर आएंगे (फोटो पीएसजी ट्विटर)

 पेरिस, एएनआइ। दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी ने कहा है कि वह पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) में शामिल होने के बाद दुनिया के 'सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों' के साथ खेलने के लिए उत्साहित हैं। अर्जेंटीना के स्ट्राइकर मेसी ने रविवार को बार्सिलोना छोड़ने के बाद तीसरे साल के विकल्प के साथ दो साल के अनुबंध पर पीएसजी के लिए हस्ताक्षर किए हैं। फ्रांस की राजधानी में कदम रखने से वह बार्सा की टीम के पूर्व साथी नेमार और फ्रांस के स्ट्राइकर कियान एमबापे के साथ फिर से जुड़ेंगे।

loksabha election banner

मेसी ने प्रेस वार्ता में बुधवार को संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "मैं बहुत खुश हूं। यह थोड़ा अलग है। मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलने जा रहा हूं और यह हमेशा अच्छा होता है। नेमार और मैं एक दूसरे को बहुत अच्छे से जानते हैं। मुझे उम्मीद है कि हम एक साथ और अपने सभी साथियों के साथ मजबूत होंगे।"

पीएसजी के साथ यूएफा चैंपियंस लीग जीतने के बारे में बात करते हुए मेसी ने कहा, "यह टीम तैयार है। कुछ नए रिप्लेसमेंट हैं, लेकिन वे करीबी हैं और तैयार हैं। मैं अभी यहां मदद के लिए आया हूं। मेरा सपना इस ट्रॉफी को फिर से जीतना है और मुझे लगता है कि पेरिस ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी जगह है।"

छह बार के बैलन डीओर विजेता निश्चित रूप से पेरिस में प्राप्त भव्य स्वागत से अभिभूत थे और इस बारे में उन्होंने कहा, "मैं सड़क पर लोगों के लिए वास्तव में आभारी हूं। मैं बार्सिलोना में था जब प्रेस ने बताया कि लोग पहले से सड़कों पर बाहर थे। यह अविश्वसनीय है। मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं उन्हें स्टेडियम में देखना चाहता हूं। यह एक अविश्वसनीय वर्ष होगा।"

एफसी बार्सिलोना के लिए 778 मैचों और 672 गोल के साथ, लियोनेल मेसी स्पेनिश फुटबॉल के इतिहास में सबसे बड़े गोल स्कोरर हैं, चाहे प्रतियोगिता कोई भी हो। इसके अलावा अर्जेंटीना के लिए 151 मैचों में 76 गोल के साथ भी वे सबसे ज्यादा गोल करने वाले फुटबॉलर हैं। इस सुपरस्टार ने यूरोपीय परिदृश्य पर भी अपनी चमक बिखेरी है, क्योंकि उसने 120 यूएफा चैंपियंस लीग स्ट्राइक हासिल की है और महाद्वीप की शीर्ष प्रतियोगिता में एक शतक तक पहुंचने वाले सबसे तेज खिलाड़ी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.