Move to Jagran APP

Lionel Messi इतनी आसानी से नहीं छोड़ पाएंगे Barcelona, अदालत में जा सकता है मामला

बार्सिलोना ने पुष्टि की कि मेसी ने क्लब को एक दस्तावेज भेजा है जिसमें उन्होंने क्लब छोड़ने की इच्छा जताई है। क्लब ने हालांकि संकेत दिए कि यह मामला अदालत तक पहुंच सकता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 09:07 AM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 09:07 AM (IST)
Lionel Messi इतनी आसानी से नहीं छोड़ पाएंगे Barcelona, अदालत में जा सकता है मामला
Lionel Messi इतनी आसानी से नहीं छोड़ पाएंगे Barcelona, अदालत में जा सकता है मामला

नई दिल्ली, एजेंसी। बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी ने टीम का साथ छोड़ने का इरादा बना लिया है लेकिन यह इतना आसान नहीं लग रहा। क्लब और मेसी के बीच इस बात पर आपसी सहमति बनती नहीं दिख रही और मामला अदालत तक पहुंच सकता है। बार्सिलोना छोड़ने की खबर सामने आने के बाद क्लब ने भी साफ कर दिया है कि उनको इस बात के लिए उनसे सहमति लेनी पड़ेगी।

loksabha election banner

पिछले काफी सालों से मेरी से बार्सिलोना क्लब को छोड़ने की बातें सामने आ रही थी। इस स्ट्राइकर ने लगातार इन खबरों का खंडन किया था लेकिन अब उन्होंने खुद ही टीम से अलग होने की बात कही है। इस बात के सामने आने के बाद से ही लगातार तमाम बड़े क्लब के मेसी के साथ जुड़ने की खबरें आने लगी है।

अदालत तक पहुंच सकता है मामला :

बार्सिलोना ने पुष्टि की कि मेसी ने क्लब को एक दस्तावेज भेजा है जिसमें उन्होंने क्लब छोड़ने की इच्छा जताई है। क्लब ने हालांकि संकेत दिए कि यह मामला अदालत तक पहुंच सकता है और कहा कि वह मेसी को अपनी मर्जी से क्लब छोड़ने की अनुमति नहीं देगा।

बार्सिलोना ने मेसी से कहा है कि क्लब उन्हें अपने साथ जोड़े रखना चाहता है और उसकी इच्छा है कि वह क्लब में रहते हुए ही अपने करियर का अंत करें। मुख्य मसला मेसी के करार से जुड़ा उपबंध है। बार्सिलोना ने कहा कि मेसी ने जो दस्तावेज भेजे हैं उसमें एक उपबंध का जिक्र किया गया है जो उन्हें बिना किसी परेशानी के क्लब छोड़ने की अनुमति देता है।

क्लब ने कहा कि इस उपबंध की समय सीमा जून में समाप्त हो गई थी और इसके लिए कानूनी सलाह लेनी होगी। मेसी के करार में 826 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 62 अबर रुपये) का उपबंध भी शामिल है। मेसी ने क्लब के साथ 2017 में करार बढ़ाया था, जो जून 2021 में खत्म होगा।

रुक जाओ मेसी :

वहीं, बार्सिलोना के कैंप नाउ स्टेडियम के बाहर समर्थकों एकत्रित हो गए और मेसी के क्लब को नहीं छोड़ने का आग्रह करने लगे। समर्थकों ने इसको लेकर एक मार्च निकाला और बार्सिलोना क्लब की भूमिका पर भी सवाल उठाए। ज्यादातर समर्थक कह रहे थे कि मसी यहीं रुको और जोसेफ बार्टोमो इस्तीफा दो। बार्टोमो बार्सिलोना क्लब के अध्यक्ष हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.