Move to Jagran APP

20 साल के बाद Lionel Messi और बार्सिलोना का छूटा साथ

बार्सिलोना फुटबॉल क्लब और अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर Lionel Messi का साथ छूट गया है। दो दशक से ज्यादा समय के बाद क्लब और ये दिग्गज खिलाड़ी अलग हुए हैं। इस बात की जानकारी क्लब ने दे दी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 07:53 AM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 07:53 AM (IST)
20 साल के बाद Lionel Messi और बार्सिलोना का छूटा साथ
मेसी और बार्सिलोना का साथ छूट गया है

मैड्रिड, एएफपी। फुटबॉल जगत की सबसे बड़ी हलचल स्पेन में मची हुई है, जहां यूरोप के शीर्ष फुटबॉल क्लब बार्सिलोना और उसके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी लियोन मेसी की राहें आखिरकार जुदा हो गईं। लंबे समय से दोनों के दूर होने की खबरें सामने आ रही थीं, लेकिन बीच में ऐसा भी सामने आया था कि आधे वेतन में भी वे बार्सिलोना के साथ जुड़ सकते हैं, लेकिन सच्चाई कुछ और निकली। 

loksabha election banner

फुटबॉल इतिहास के महानतम खिलाड़ियों में से एक मेसी और बार्सिलोना का करीब 21 वर्षों का सफर खत्म हो गया। दिग्गज अर्जेंटीनी खिलाड़ी का स्पेनिश क्लब के साथ करार इस साल जून में खत्म हो गया था, जिसके बाद से ही उनके भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। माना जा रहा था कि क्लब और मेसी के बीच में बदली हुई शर्तों के साथ नए करार को लेकर समझौता हो जाएगा, लेकिन बार्सिलोना की ओर से गुरुवार को पुष्टि की गई कि मेसी का क्लब के साथ करार नहीं हो पाया।

क्लब के अनुसार, दोनों के बीच वित्तीय बाधाओं (स्पेनिश ला लीगा नियमों) के कारण ऐसा नहीं हो सका। इसके कारण मेसी बार्सिलोना क्लब के साथ नहीं जुड़ पाएंगे और हम दोनों को ही इसका दुख है और क्लब उनके बिना पूरा नहीं होगा। क्लब की उन्नति में योगदान देने के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं और भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

जून के अंत में करार समाप्त होने के बाद मेसी अन्य क्लबों के साथ करार करने के लिए स्वतंत्र थे, लेकिन बाíसलोना ने हमेशा कहा था कि वह क्लब के साथ रहना चाहते हैं। मेसी 13 साल की उम्र में क्लब की युवा टीम में शामिल हुए थे। उन्होंने अपना पूरा क्लब करियर बार्सिलोना के साथ बिताया है। वह क्लब के शीर्ष स्कोरर हैं। उन्होंने सभी प्रतियोगिताओं में 778 मैचों में 672 गोल किए हैं।

438 करोड़ रुपये के लगभग (550 मिलियन यूरो) का करार था मेसी का बार्सिलोना के साथ पिछले पांच वर्षो के लिए। यह करार इस साल 30 जून को समाप्त हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.