Move to Jagran APP

चेल्सी को शिकस्त देकर इंग्लिश प्रीमियर प्रीमियर लीग में शीर्ष पर पहुंचा लीसेस्टर सिटी

लीसेस्टर सिटी की यह 12वीं जीत है और उसके 19 मैचों में 38 अंक हो गए हैं। मैनचेस्टर युनाइटेड के 18 मैचों में 37 और मैनचेस्टर सिटी के 17 मैचों में 35 अंक हैं। चेल्सी की टीम आठवें स्थान पर खिसक गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 07:27 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 07:27 PM (IST)
चेल्सी को शिकस्त देकर इंग्लिश प्रीमियर प्रीमियर लीग में शीर्ष पर पहुंचा लीसेस्टर सिटी
इंग्लिश प्रीमियर प्रीमियर लीग में शीर्ष पर पहुंचा लीसेस्टर सिटी (एपी फोटो)

लीसेस्टर, एपी। लीसेस्टर सिटी ने चेल्सी के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज करके इंग्लिश प्रीमियर प्रीमियर लीग (ईपीएल) की अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। विल्फ्रेड एनडीडी (छठे मिनट) और जेम्स मैडिसन (41वें मिनट) ने पहले हाफ में गोल किए जिससे लीसेस्टर सिटी अंक तालिका में मैनचेस्टर युनाइटेड और मैनचेस्टर सिटी को पीछे छोड़कर शीर्ष पर पहुंचने में सफल रहा।

loksabha election banner

लीसेस्टर सिटी की यह 12वीं जीत है और उसके 19 मैचों में 38 अंक हो गए हैं। मैनचेस्टर युनाइटेड के 18 मैचों में 37 और मैनचेस्टर सिटी के 17 मैचों में 35 अंक हैं। इस सत्र में नए खिलाडि़यों पर 300 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 22 अरब रुपये) खर्च करने वाली चेल्सी की टीम आठवें स्थान पर खिसक गई। उसके 19 मैचों में 29 अंक हैं। इस हार के बाद चेल्सी के मैनेजर फ्रैंक लैंपार्ड पर भी दबाव बन गया होगा क्योंकि उनकी टीम पिछले आठ लीग मैचों में से पांच गंवा चुकी है। लीसेस्टर के मैनेजर ब्रैंडन रोजर्स अपने खिलाडि़यों के प्रदर्शन से खुश हैं और उन्होंने कहा कि उनकी टीम भी खिताब जीतने की दौड़ में है। इसके साथ ही लीसेस्टर ने इस लीग में अपने जीत के सिलसिले को छह मैचों तक पहुंचा दिया।

स्पेजिया इटालियन कप के क्वार्टर फाइनल में

रोम, एपी। स्पेजिया ने अतिरिक्त समय में नौ खिलाडि़यों के साथ खेल रहे रोमा को 4-2 से हराकर इटालियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। रोमा के पूर्व विंगर डेनियल वर्डे और रिकार्डो सैपोनारा ने स्पेजिया की तरफ से अतिरिक्त समय में गोल किए। स्पेजिया क्वार्टर फाइनल में नपोली से भिड़ेगा। अतिरिक्त समय के पहले दो मिनट में ही खेल का परिदृश्य बदल गया था।

रोमा के डिफेंडर जियानलुका मनचिनी और गोलकीपर पॉउ लोपेज को अलग-अलग घटनाओं के कारण 30 सेकेंड के अंदर बाहर भेज दिया गया था। मनचिनी को दूसरा पीला कार्ड मिला जबकि लोपेज को लाल कार्ड दिखाया गया। स्पेजिया ने इसका पूरा फायदा उठाकर जीत दर्ज की। इससे पहले स्पेजिया ने आंद्गे गलाबिनोव और सैपोनारा के गोल से 15 मिनट के अंदर 2-0 की बढ़त बनाई। रोमा की तरफ से लोरेंजो पालेग्रिनी और हेनरिक माखतिरियान ने गोल दागे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.