Move to Jagran APP

महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना के निधन से खेल जगत में शोक, दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

Diego Marodona passes away अर्जेंटीना के पूर्व फुटबॉलर डिएगो माराडोना का निधन 60 साल की उम्र में हार्ट अटैक से हो गया। माराडोना के निधन से खेल जगह में शोक है और कई दिग्गजों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 11:30 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 07:55 AM (IST)
महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना के निधन से खेल जगत में शोक, दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि
अर्जेंटीना के पूर्व फुटबॉलर डिएगो माराडोना (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना की 60 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया। अर्जेंटीना के पूर्व फुटबॉलर माराडोना ने अपनी टीम का प्रतिनिधित्व 1977 से 1994 तक किया था और उन्हें अटैकिंग मिडफिल्डर के तौर पर जाना जाता था। वो पिछले कुछ समय से गंभीर रूप से बीमार थे और हॉस्पीटल में थे और आखिरकार 25 नवंबर 2020 के दिन उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। 

loksabha election banner

माराडोना ने महज 16 साल की उम्र में ही अपनी टीम के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने अपना पहला मैच 17 फरवरी 1977 को हंगरी के खिलाफ खेला था और अर्जेंटीना की नेशनल टीम के लिए उन्होंने अपने करियर में कुल 91 मैच खेले थे और 34 गोल किए थे। उन्होंने अपने करियर में कई क्लब के लिए भी खेला था और यहां भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। माराडोना ने बार्सिलोना, नापोली, सेविला जैसे क्लबों का प्रतिनिधित्व किया था और वहां भी बेहतरीन फुटबॉल खेली थी। 

अर्जेंटीना को साल 1986 में अपनी कप्तानी में फीफा वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले माराडोना के निधन से खेल जगह स्तब्ध है और बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, आइपीएल फ्रेंचाइजी सीएसके व मुंबई इंडियंस ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। इसके अलावा मैनचेस्टर यूनाइटेड व बार्सिलोना जैसे शीर्ष फुटबॉल क्लब ने भी उनके निधन पर दुख प्रकट किया। इसके अलावा दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्डो ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.