Move to Jagran APP

चैंपियन्स लीग: रियल मैड्रिड की जीत में चमके बेंजामा, विक्टोरिया प्लजेन पर 5-0 से हराया

रियल मैड्रिड ने चैंपियन्स लीग फुटबाल टूर्नामेंट में विक्टोरिया प्लजेन पर 5-0 से बड़ी जीत दर्ज की।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 01:33 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 01:34 PM (IST)
चैंपियन्स लीग: रियल मैड्रिड की जीत में चमके बेंजामा, विक्टोरिया प्लजेन पर 5-0 से हराया
चैंपियन्स लीग: रियल मैड्रिड की जीत में चमके बेंजामा, विक्टोरिया प्लजेन पर 5-0 से हराया

लंदन, एएफपी। करीम बेंजामा के पहले हाफ में किए गए दो गोल की मदद से रियल मैड्रिड ने चैंपियन्स लीग फुटबाल टूर्नामेंट में विक्टोरिया प्लजेन पर 5-0 से बड़ी जीत दर्ज की।

loksabha election banner

चेक गणराज्य के प्लजेन में खेले गए ग्रुप जी के मैच में रियल ने शुरू से दबदबा बनाए रखा और स्थानीय टीम को कोई मौका नहीं दिया। इससे सैंटियागो सोलारी की टीम अंतिम 16 में जगह बनाने के करीब भी पहुंच गई है।

रियल की तरफ से करीम बेंजामा ने 20वें और 37वें मिनट में गोल किए। उनके अलावा कासेमीरो (23वें), गेरेथ बेल (40वें) और टोनी क्रूस (67) ने गोल दागकर रियल मैड्रिड की बड़ी जीत सुनिश्चित की।

रियल मेड्रिड के अंतरिम कोच सैंटियागो सोलारी का कहना है कि उनकी टीम प्लेजन के खिलाफ खेले गए मैच में जीत के बाद प्रशंसा की हकदार है। वहीं, रियल के कई खिलाड़ियों का कहना है कि सोलारी को इस सीजन के अंत तक टीम के कोच पद पर बने रहना चाहिए।

चैम्पियंस लीग के ग्रुप-ई में खेले गए मैच में रियल ने प्लेजेन को 5-0 से मात दी थी। ऐसे में 1950 के बाद रियल के मेड्रिड के पहले ऐसे कोच बन गए हैं, जिनके कोच बनने के बाद टीम ने पहले तीन मैचों में जीत हासिल की है।

जुलेन लोपेतेगुई के मार्गदर्शन में खेले गए पांच मैचों में टीम ने केवल एक अंक हासिल किया था और उनके मार्गदर्शन में टीम ने लगातार तीन मैच जीते हैं। ऐसे में टीम में इतना बड़ा बदलाव लाने के बारे में पूछे जाने पर कोच सोलारी ने कहा, 'खिलाड़ियों ने उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने ही मैदान पर उतरकर यह मैच खेला है। हमने शुरुआत से ही गंभीर मैच खेला है, क्योंकि इस गंभीरता के बिना आप चैम्पियंस लीग का कोई भी मैच 5-0 के स्कोर पर नहीं जीत सकते।'

टीम के खिलाड़ी कासेमीरो ने कहा, 'हम सोलारी को रियल टीम के कोच के रूप में ही देख रहे हैं। लोग टीम के नए कोच के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन हम एक मुख्य कोच के रूप में ही उन्हें सम्मान दे रहे हैं। अगर सब चीज सही रहीं, तो उन्हें स्थायी रूप से मुख्य कोच बनने का मौका क्यों नहीं दिया जा सकता।'

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.