Move to Jagran APP

रोनाल्डो के गोल से जुवेंटस सेमीफाइनल में, कोपा इटालिया कप में रोमा को 3-1 से हराया

जुवेंटस की टीम ने रोमा को 3-1 से हराकर कोपा इटालिया कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 09:41 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 09:41 PM (IST)
रोनाल्डो के गोल से जुवेंटस सेमीफाइनल में, कोपा इटालिया कप में रोमा को 3-1 से हराया
रोनाल्डो के गोल से जुवेंटस सेमीफाइनल में, कोपा इटालिया कप में रोमा को 3-1 से हराया

तुरिन (इटली), एएफपी। जुवेंटस की टीम ने रोमा को 3-1 से हराकर कोपा इटालिया कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई और टीम की इस जीत में सुपरस्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने गोल किया। मैनेजर मौरिजियो सारी की टीम जुवेंटस ने मैच में तीनों गोल पहले में हाफ किए। हालांकि जुवेंटस की जीत का अंतर इससे भी अच्छा हो सकता था लेकिन जियानलुइगी बुफोन आत्मघाती गोल कर बैठे जिसका फायदा रोमा को मिला।

loksabha election banner

पुर्तगाली खिलाड़ी रोनाल्डो ने 26वें मिनट में गोंजालो हिग्वियन से मिली गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाकर अपनी टीम का मैच में खाता खोल दिया। इस 34 वर्षीय खिलाड़ी का लगातार आठ मैचों में 12वां गोल है, लेकिन इटालियन कप में उनका पहला गोल है। पांच बार के बैलेन डि ओर विजेता का इस साल खेले चार मैचों में सातवां गोल है। इसके बाद 38वें मिनट में रोड्रिगो बेंटकर ने जुवेंटस के लिए दूसरा गोल कर उसकी बढ़त को बढ़ा दिया, जबकि पहले हाफ के इंजुरी टाइम (45+2वें मिनट) में लियोनार्डो बोनुकी ने जुवेंटस को मैच में 3-0 से आगे करने में कोई गलती नहीं की। दूसरे हाफ में टीम के उपयोगी खिलाड़ी बुफोन 50वें मिनट में गलती से आत्मघाती गोल कर बैठे जिससे रोमा का मैच में खाता खुला। इसके बाद दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं और मैच सारी की टीम ने जीता। जुवेंटस का सेमीफाइनल में सामाना एसी मिलान और टोरिनो के बीच होने वाले मैच की विजेता टीम से होगा।

खिताबी भिड़ंत में पीएसी का सामना ल्योन से

रींस (फ्रांस), एएफपी। पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) की टीम ने यहां रींस को उसके घर में एकतरफा अंदाज में सेमीफाइनल में 3-0 से शिकस्त दी। हालांकि, पीएसजी की इस जीत में विश्व के सबसे महंगे फुटबॉलर नेमार कोई गोल नहीं कर पाए, लेकिन उन्होंने दो गोल करने में मदद करके अपनी टीम को इस टूर्नामेंट के फाइनल का टिकट दिलाया। खिताबी भिड़ंत में पीएसजी का सामना ल्योन से चार अप्रैल को होगा, जिसने अन्य सेमीफाइनल में लील को पेनाल्टी शूटआउट में हराया था। पीएसजी का यह तीसरे दिन में दूसरा मैच है। नेमार ने अपने हमवतन ब्राजीली खिलाड़ी मार्कोस के लिए गोल करने में मदद की और मार्कोस ने नौवें मिनट में गोल कर ब्राजील को मैच में 1-0 से आगे कर दिया।

नेमार ने मार्कोस को गेंद कॉर्नर से पास की थी। इसके बाद रींस के कोनन 31वें मिनट में आत्मघाती गोल कर बैठे, जिससे पीएसजी का स्कोर 2-0 हो गया। पहला हाफ पीएसजी के नाम रहा। दूसरे हाफ में 73वें मिनट में रींस के मार्शल मुनेत्सी को रेड कार्ड दिखाया गया और यहां से टीम को 10 खिलाडि़यों के साथ शेष मैच खेलना पड़ा। हालांकि इसके चार मिनट में नेमार की मदद से कोआसी ने गोल कर पीएसजी का विजयी स्कोर 3-0 कर दिया।

बार्सिलाना और रीयल मैड्रिड की जीत

मैड्रिड, एएफपी। एंटोनी ग्रीजमैन के दो गोलों की मदद से बार्सिलोना ने यहां कोपा डेल रे के मैच में इबिजा की टीम को 2-0 से हरा दिया तो वहीं इस टूर्नामेंट के अन्य मैच में बार्सिलोना की चिर प्रतिद्वंद्वी टीम मैनेजर जिनेदिन जिदान की टीम रीयल मैड्रिड ने भी यूनियनस्तास पर 3-1 से जीत दर्ज की। इस जीत के बाद दोनों टीमों के समान 43-43 अंक हैं, लेकिन गोल अंतर के आधार पर बार्सिलोना शीर्ष पर है। बार्सिलोना के सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी को इस मैच में आराम दिया गया था जिसके बाद गोल करने की जिम्मेदारी एंटोनी ग्रीजमैन के कंधों पर थी जिन्होंने इसे बखूबी निभाया। ग्रीजमैन ने टीम के लिए 72वें और 90+4वें मिनट में गोल किए।

उधर, मैड्रिड के गेरेथ बेल ने 18वें मिनट में गोल किया। बेल चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। अल्वारो रोमेरो ने 57वें मिनट में गोल कर यूनियनस्तास की मैच में वापसी कराई। इस बीच, यूनियनस्तास के जुआन मैटेया 62वें मिनट में आत्मघाती गोल कर बैठे। मैच के इंजुरी समय (90+2वें मिनट) में ब्राहिम डियाज ने गोल कर रीयल मैड्रिड का जीत का अंतर 3-1 से कर दिया।

उलटफेर का शिकार मैनचेस्टर युनाइटेड

मैनचेस्टर, एएफपी। बर्नले ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में इस सत्र का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए मैनचेस्टर युनाइटेड को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए मैच में 2-0 से हरा दिया। यह बर्नले की ओल्ड ट्रैफर्ड में पहली जीत है। बर्नले ने पहले हाफ में ही बढ़त ले ली थी और दूसरे हाफ में उसने अपने खाते में दूसरा गोल भी किया और मैनचेस्टर को गोल करने से भी रोके रखा। बर्नले के लिए पहला गोल क्रिस वुड ने 38वें मिनट में किया। पहले हाफ के अंत तक मैनचेस्टर युनाइटेड बराबरी नहीं कर सका। उसकी कोशिश दूसरे हाफ में बराबरी का गोल करने की थी, लेकिन 56वें मिनट में जे रोड्रिगज ने बर्नले के लिए दूसरा गोल कर मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम को परेशानी में डाल दिया, जिससे वह मैच के अंत तक भी बाहर नहीं निकल पाई।

ईस्ट बंगाल ने मारियो रिवेरा को मुख्य मैनेजर नियुक्त किया

कोलकाता, प्रेट्र। ईस्ट बंगाल ने गुरुवार को मारियो रिवेरा को टीम का मुख्य मैनेजर नियुक्त किया। यह पद एलेजांद्रो मेनेडेज के अचानक इस्तीफे के बाद खाली हो गया था। रिवेरा उनके पूर्व सहायक थे। क्लब के मुताबिक, उन्हें सत्र के अंत (31 मई) तक मुख्य मैनेजर नियुक्त किया गया है। यूएफा प्रो लाइसेंस कोच रिवेरा ने ज्यादातर कोचिंग स्पेन में क्लबों को दी है। उनके फरवरी के दूसरे हफ्ते में क्लब से जुड़ने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.