Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: एशियन कप 2017 की दावेदारी में भारत भी, रोनाल्डो के गोल से जुवेंटस ने जेनोआ को हराया

रोनाल्डो के लंबी दूरी से किए गए शानदार गोल की मदद से जुवेंटस ने जेनोआ को 3-1 से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 06:54 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 06:54 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: एशियन कप 2017 की दावेदारी में भारत भी, रोनाल्डो के गोल से जुवेंटस ने जेनोआ को हराया
फुटबॉल डायरी: एशियन कप 2017 की दावेदारी में भारत भी, रोनाल्डो के गोल से जुवेंटस ने जेनोआ को हराया

रोम, एपी। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के लंबी दूरी से किए गए शानदार गोल की मदद से जुवेंटस ने जेनोआ को 3-1 से हरा दिया। रिकॉर्ड लगातार नौवां सीरी-ए खिताब जीतने की कोशिश में जुटा जुवेंटस अब लाजियो से चार अंक आगे है। लाजियो ने तोरिनो को 2-1 से हराया। नापोली के हाथों इटालियन कप फाइनल में पेनाल्टी शूटआउट में हारने के बाद से जुवेंटस ने अपने सारे मैच जीते हैं। कोरोना वायरस महामारी के बीच खेल बहाल होने के बाद रोनाल्डो का यह पहला मैदानी गोल था। उन्होंने पिछले दो मैचों में पेनाल्टी पर गोल किए। अब इस सत्र में सीरी-ए के 25 मैचों में उनके 24 गोल हो गए हैं।

loksabha election banner

मैनचेस्टर युनाइटेड ने ब्राइटन को हराया

ब्राइटन, एपी। ब्रूनो फर्नांडिस के दो गोल की मदद से मैनचेस्टर युनाइटेड ने ब्राइटन को 3-0 से हराकर चैंपियंस लीग फुटबॉल के लिए क्वालीफाई करने की अपनी संभावनाएं प्रबल कर ली। इस साल जनवरी में क्लब से जुड़े फर्नांडिस कोरोना वायरस महामारी के बीच खेल बहाल होने के बाद से अब तक प्रीमियर लीग के तीन मैचों में दो गोल कर चुके हैं। युनाइटेड अब पांचवें स्थान पर है। मैनचेस्टर सिटी पर दो सत्र का यूरोपीय प्रतिबंध अगर लागू रहता है तो वह चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई कर लेगी।

एशियन कप 2027 की मेजबानी के पांच दावेदारों में भारत भी

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारत ने एशियन कप 2027 फुटबॉल की मेजबानी के लिए दावेदारी की है। एशियाई फुटबॉल महासंघ ने कहा कि भारत समेत पांच देश मेजबानी की दौड़ में हैं। भारत के अलावा ईरान, कतर, सउदी अरब और उज्बेकिस्तान भी मेजबानी का दावा पेश कर चुके हैं। एएफसी ने कहा, 'एएफसी अब सभी दावेदार संघों के साथ काम करेगी। तमाम पहलुओं की समीक्षा के बाद एएफसी एशियन कप के 19वें संस्करण के मेजबान का एलान 2021 में किया जाएगा।'

इन पांच देशों में से दो पहले भी 1956 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर चुके हैं। गत चैंपियन कतर में 1988 और 2011 में यह टूर्नामेंट खेला गया था जबकि ईरान 1968 और 1976 में मेजबान रह चुका है। वह अपनी मेजबानी में दोनों बार खिताब जीतने वाला एशियाई फुटबॉल के इतिहास में एकमात्र देश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.