Move to Jagran APP

इंटर मिलान ने जीता सीरी-ए खिताब, अटलांटा ने सासुओलो के साथ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ खेला

Serie A 2021 Winner इंटर मिलान ने रविवार को इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए का खिताब जीत लिया जब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद अटलांटा ने सासुओलो के साथ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ खेला। इसी के साथ इंटर मिलान विजेता बन गई।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 07:57 AM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 07:57 AM (IST)
इंटर मिलान ने सीरी-ए खिताब जीत लिया है

मिलान, एपी। इंटर मिलान ने रविवार को इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए का खिताब जीत लिया जब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद अटलांटा ने सासुओलो के साथ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ खेला। इस मैच के बाद जब इस बात की घोषणा हुई कि इंटर मिलान चैंपियन बन गया है तो प्रशंसकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। इंटर मिलान ने 2010 के बाद पहली बार सीरी-ए खिताब अपने नाम किया है जबकि 2011 के बाद उसकी यह पहली खिताबी ट्रॉफी भी है। उसने कुल 19वीं बार सीरी-ए खिताब जीता।

loksabha election banner

अटलांटा अगर यह मैच जीत जीता तो वह गणितीय गणना के आधार पर इंटर को खिताबी जीत से दूर रख सकता था क्योंकि अभी टीम को चार मैच और खेलने हैं। इसके साथ ही इंटर ने लगातार नौवीं बार यह खिताब जीत चुकी दिग्गज स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम जुवेंटस का दबदबा खत्म कर दिया। इंटर मिलान ने शनिवार देर रात को क्रोटोन को 2-0 से हराया था।

रोनाल्डो ने टीम को हार से बचाया

रविवार को खेले गए मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दो गोल दागकर जुवेंटस को सीरी-ए में उडिनेसे के खिलाफ टीम को हार से बचाते हुए जीत दिला दी। नहुएल मोलिना ने 10वें मिनट में गोल दागकर उडिनेसे को मैच में 1-0 से आगे कर दिया। दूसरे हाफ में जुवेंटस को पेनाल्टी मिली और रोनाल्डो ने 83वें मिनट में गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। फिर इसके छह मिनट बाद उन्होंने अपना और टीम के लिए दूसरा गोल करके टीम को 2-1 से जीत दिला दी। तालिका में इंटर मिलान 34 मैचों में 82 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि दूसरे स्थान पर अटलांटा के इतने ही मैचों में 69 अंक हैं। वहीं, जुवेंटस भी इतने अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

आर्सेनल ने न्यूकैसल को दी मात

आर्सेनल ने रविवार को इंग्लिश प्रीमियर लीग में न्यूकैसल को 2-0 से मात दी। मुहम्मद एलननि ने पांचवें मिनट में गोल करके आर्सेनल का मैच में खाता खोल दिया। फिर इसके बाद 66वें मिनट में पियरे एमरिक आउबामेयांग ने 66वें मिनट में गोल करके टीम का स्कोर 2-0 कर किया। इसके बाद दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाई और मैच आर्सेनल ने जीता। हालांकि न्यूकैसल के फाबियान सिया को 90वें मिनट में रेड कार्ड मिला था।

मैनचेस्टर युनाइटेड और लिवरपूल का मैच स्थगित : दिन के अन्य मुकाबले में मैनचेस्टर युनाइटेड और लिवरपूल का मैच स्थगित कर दिया गया। युनाइटेड के प्रशंसक ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर चले गए और वहां क्लब के मालिक गलेजर परिवार के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद सुरक्षा को देखते हुए यह मैच स्थगित कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.