Move to Jagran APP

Indonesia Football Match: आसमान से गिरी बिजली और फुटबॉलर की मौके पर हुई मौत, इंडोनेशिया से सामने आया दिल दहला देने वाला VIDEO

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मैच के दौरान फुटबॉलर गेंद को एक-दूसरे को पास कर रहे हैं और मौसम काफी खराब है। इस दौरान मैदान के एक तरफ खड़े इंडोनेशियाई खिलाड़ी पर बिजली गिरी और बाकी सभी प्लेयर्स उसके पास पहुंचते हैं। हालांकि जब तक उसे अस्पताल ले जाया जाता है लेकिन इससे पहले ही उसने दम तोड़ दिया होता है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Tue, 13 Feb 2024 03:36 PM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2024 03:36 PM (IST)
इंडोनेशिया से दिल दहला देने वाली घटना, बिजली गिरने से प्लेयर की गई जान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। खेल में खिलाड़ियों को अक्सर मैदान पर चोटिल होते हुए देखा जाता है, लेकिन कई बार जिस मैदान पर खेलने का सपना लिए खिलाड़ी पहुंचते है, वहीं मैदान उनके जीवन के लिए कब काल बन सकता है, इसका किसी को भी पता नहीं होता।

loksabha election banner

हाल ही में इंडोनेशिया के फुटबॉल मैच से एक ऐसी ही खबर सामने आई है, जहां फुटबॉल खेलते हुए अचानक एक प्लेयर के ऊपर आसमान से बिजली गिरी और उस प्लयेर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बता दें कि इंडोनेशिया में एफसी बैंडुंग बनाम एफबीआई शुबैंग के बीच फ्रैंडली मुकाबला खेला जा रहा था। यह मामला इसी मैच का है।

इंडोनेशिया से दिल दहला देने वाली घटना, बिजली गिरने से प्लेयर की गई जान

दरअसल, वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि फुटबॉल मैच के दौरान फुटबॉलर गेंद को एक-दूसरे को पास कर रहे हैं और मौसम काफी खराब है। इस दौरान मैदान के एक तरफ खड़े इंडोनेशियाई खिलाड़ी पर बिजली गिरी और बाकी सभी प्लेयर्स उसके पास पहुंचते हैं। हालांकि, जब तक उसे अस्पताल ले जाया जाता है तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

यह पहला मामला नहीं, बल्कि इससे पहले पूर्वी जावा के बोजोनगोरो में एक युवा फुटबॉल खिलाड़ी 2023 की सोराटिन अंडर-13 कप के दौरान बिजली गिरने से मौत हो गई थी। उसे कार्डियक अरेस्ट की समस्या थी और बाद में बोजोनगोरो के इब्नू सिना अस्पताल में उसने दम तोड़ा।

यह भी पढ़ें: NZ vs SA 2nd Test Day 1: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दिन बैकफुट पर अफ्रीकी टीम, रचिन रविंद्र ने बैट नहीं गेंद से मचाया गदर

रेफरी की रूलबुक के अनुसार, रेफरी दुनिया के अधिकांश हिस्सों में खराब मौसम की जानकारी रखता है। नीदरलैंड्स में फुटबॉल के 8 फरवरी 2020 में सभी मैचों को तेज हवा चलने के चलते रद्द कर दिया गया था। द रॉयल नीदरलैंड्स फुटबॉल एसोसिएशन ने एक स्टेटमेंट में कहा कि खराब मौसम की वजह से सपोर्ट्स और प्लेयर्स की सुरक्षा की गारंटी नहीं की जा सकती।

यह भी पढ़ें:  भारत के सबसे उम्रदराज टेस्‍ट‍ क्रिकेटर 95 वर्षीय दत्‍ताजीराव गायकवाड़ का निधन, क्रिकेट जगत में फैली शोक की लहर

देखें VIDEO


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.