Move to Jagran APP

35 वर्षीय सुनील छेत्री ने किया खुलासा, बताया वे क्यों अभी रिटायरमेंट नहीं लेना चाहते

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने कहा है कि वे पहले से भी ज्यादा फिट हैं। इसलिए रिटायर होने की योजना नहीं बना रहे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 09:01 AM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 09:01 AM (IST)
35 वर्षीय सुनील छेत्री ने किया खुलासा, बताया वे क्यों अभी रिटायरमेंट नहीं लेना चाहते
35 वर्षीय सुनील छेत्री ने किया खुलासा, बताया वे क्यों अभी रिटायरमेंट नहीं लेना चाहते

कोलकाता, आइएएनएस। भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने कहा है कि अभी जल्द उनका रिटायरमेंट लेने का कोई प्लान नहीं है। आइकॉनिक इंडियन कैप्टन छेत्री ने गुरिवार को कहा है कि वह मौजूदा समय में काफी फिट हैं और हमेशा की तरह एक दीर्घकालिक लक्ष्य नहीं है, जिसे वह अपने दिमाग में रखें। 35 वर्षीय छेत्री भारत के सर्वकालिक शीर्ष गोल स्कोरर हैं और विश्व फुटबॉल में सक्रिय अंतरराष्ट्रीय स्कोररों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

loksabha election banner

2005 में क्वेटा में पाकिस्तान के खिलाफ पदार्पण करने वाले छेत्री ने शुक्रवार यानी आज अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में 15 साल पूरे किए हैं। ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के एआइएफएफ टीवी पर फेसबुक पर बात करते हुए कहा है, "मैं एक सपना जी रहा हूं। मैं 15 साल और शायद 3,4,5 साल पूरे कर रहा हूं ... जो अपने देश के लिए 20 साल पूरा करना जानता है। तुम क्या चाहते हो?"

सुनील छेत्री ने आगे कहा है, "मैं नंबर नहीं रखना चाहता। मेरी पत्नी ने मुझसे यह पूछा। वह इंटरनेट पर चीजें पढ़ती रहती है और उसने मुझसे पूछा कि तुम क्या सोचते हो? मैंने कहा सुनो सोनम मुझे लगता है कि मैं अपने जीवन में सबसे फिट (मुझे छोड़ दिया है) महसूस कर रहा है और मैं अपने फुटबॉल का आनंद ले रहा हूं। इसलिए मुझे नहीं पता कि मैं इसे (रिटायरमेंट) किसी भी समय नहीं देख रहा हूं, क्योंकि मैं इसका आनंद ले रहा हूं। मैंने स्पीड टेस्ट के लिए उदंत (सिंह) और आशिक (कुरुयान) को चुनौती देने की योजना बनाई है। जब मैं 16 साल का था तब मैं वैसा ही था। खेल के बारे में सोच रहा था कि जब तक 10 सहाल अब्दुल समद मुझे बेंच पर नहीं ले जाते..मैं अभी अपने खेल का आनंद ले रहा हूं।"  

अपने दीर्घकालिक और अल्पकालिक लक्ष्यों के बारे में पूछे जाने पर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में बेंगलुरु एफसी के लिए खेलने वाले और लीग के इतिहास में भारतीयों के बीच सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी ने कहा कि उनके पास कभी भी कोई दीर्घकालिक योजना नहीं रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.