Move to Jagran APP

फीफा विश्व कप : विश्व कप के लिए हैरी केन को इंग्लिश टीम की कमान

फीफा विश्व कप में स्ट्राइकर हैरी केन इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम की कमान संभालते नजर आएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 07:16 PM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 07:16 PM (IST)
फीफा विश्व कप : विश्व कप के लिए हैरी केन को इंग्लिश टीम की कमान
फीफा विश्व कप : विश्व कप के लिए हैरी केन को इंग्लिश टीम की कमान

लंदन। आगामी फीफा विश्व कप में स्ट्राइकर हैरी केन इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। इसके साथ ही इंग्लैंड की कप्तानी को लेकर चल रही अटकलबाजियों पर भी विराम लग गया। इंग्लैंड के कोच गेरेथ साउथगेट ने ट्विटर पर एक वीडियो में इसकी पुष्टि की, जिसमें उन्होंने टॉटनहम के इस खिलाड़ी की कप्तानी कला की तारीफ की। 

loksabha election banner

वेन रूनी इंग्लैंड के आखिरी पूर्णकालिक कप्तान थे, लेकिन मैनचेस्टर युनाइटेड के इस पूर्व स्ट्राइकर की टीम में जगह नहीं बनने के बाद कई खिलाडिय़ों को कप्तानी करने का मौका मिला। साउथगेट ने हमेशा कप्तानी की महत्ता को समझा है जिसको लेकर केन सबसे काबिल दावेदार नजर आए। वह इंग्लैंड के 15वें विश्व कप में अपनी कप्तानी कला का परिचय देंगे।

इंग्लिश प्रीमियर लीग के बीते सत्र में टॉटनहम के लिए 30 गोल करने वाले केन अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए 23 मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 12 गोल किए हैं। पिछले साल विश्व कप क्वालीफायर में केन ने स्कॉटलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की कमान संभाली थी। विश्व कप में इंग्लैंड अपने ग्र्रुप में ट्यूनिशिया, पनामा और बेल्जियम का मुकाबला करेगा। इंग्लैंड की टीम किसी भी बड़े टूर्नामेंट में तीसरी सबसे युवा टीम उतारने जा रही है जिसकी औसत आयु 26 साल है। 

चोटिल ली विश्व कप से बाहर

हांगकांग। एशिया के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रह चुके दक्षिण कोरिया के ली क्यून-हो अगले विश्व कप में घुटने की चोट की वजह से नहीं खेल पाएंगे। यह चोट उन्हें गांग्वोन के खिलाफ कोरियन लीग में खेलते समय पिछले हफ्ते लगी थी। 2012 में ली को एशिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था। ली के चोटिल होकर विश्व कप से बाहर होने की जानकारी कोरिया फुटबॉल संघ ने दी। इससे पहले किम मिन-जाइ और किवोन चांग मून भी चोट की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए थे। 

अल्जीरिया ने कोच को हटाया

अल्जीरिया। अल्जीरिया फुटबॉल संघ ने अपने राष्ट्रीय कोच राबाह माजेर को हटा दिया है। अक्टूबर 2017 में लुकास अल्कराज की जगह राबाह को अल्जीरिया ने अपना मुख्य कोच बनाया था जो कि ïिवश्व कप में अपनी टीम को क्वालीफाई कराने में नाकाम रहे थे। फुटबॉल संघ ने एक बयान में कहा कि खैरदीन जेट्ची और राबाह के साथ बैठक करने के बाद आपसी सहमति से यह फैसला लिया गया कि राष्ट्रीय तकनीकी चयन स्टाफ को परिसर से बाहर का रास्ता दिखाया जाए। ताकि नए तकनीकी स्टाफ को टीम के साथ 2019 के अफ्रीका कप क्वालीफायर से पहले काम करने का मौका मिल सके। 

रेना, कानावारो व अरोनिका पर आरोप

मिलान। माफिया से संबंध होने के आरोप में फुटबॉलर पेपे रेना, पाओलो कानावारो और साल्वाटोरो अरोनिका को इटालियन फुटबॉल संघ (एफआइजीसी) के सामने पेश होने का आदेश दिया गया है। नाप्लेस के एंटी माफिया विभाग ने एक जांच बैठाई है, जबकि एफआइजीसी के प्रमुख अभियोक्ता ग्यूसेपे पेकेरारो ने इन तीनों खिलाडिय़ों को अनुशासनात्मक समिति के सामने पेश होने का आदेश दिया है। इन तीनों खिलाडिय़ों से कारोमा माफिया से जुड़े इस्पोसिटो भाइयों, गाब्रिएले, फ्रांसेस्को और ग्यूसेपे से अनुचित संबंध रखने के बारे में सवाल किए जाएंगे।

करीब 14 अरब रुपये का मैच 

विम्बले। एस्टन विया और फुल्हम क्लब शनिवार को करीब 160 मिलियन पाउंड (करीब 14 अरब, 62 करोड़ रूपये) की राशी के प्रीमियर लीग चैंपियनशिप मुकाबले में भिड़ेंगे, जिसे दुनिया का सबसे महंगे मुकाबले में शुमार किया जा चुका है। यह फैसला चैंपियनशिप में तीसरे स्थान की दावेदारी के बाद होगा। विजेता टीम आकर्षक प्रसारण करार और भारी भरकम भुगतान से लाभान्वित हो सकती है। अगर प्रीमियर लीग के एक सत्र के बाद फुल्हम नहीं खेल पाता है तो वह अगले तीन सत्र के लिए करीब 170 मिलियन पाउंड (करीब साढ़े 15 अरब रुपये) पाने की उम्मीद कर सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.