Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: मैनचेस्टर युनाइटेड ने रीयल मैड्रिड को हराया

युनाइटेड की इस जीत में एलेक्सी सांचेज (18वें मिनट) और एंडर हेरेरा (27वें मिनट) ने अहम भूमिका निभाई

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 01 Aug 2018 08:55 PM (IST)Updated: Wed, 01 Aug 2018 08:55 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: मैनचेस्टर युनाइटेड ने रीयल मैड्रिड को हराया
फुटबॉल डायरी: मैनचेस्टर युनाइटेड ने रीयल मैड्रिड को हराया

मियामी, एएफपी : आखिरकार अमेरिकी दौरे पर इंटरनेशनल चैंपियंस कप में मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम ने अपने मैनेजर जोस मॉरिन्हो को मुस्कुराने की वजह दी। उनकी मौजूदा टीम ने उनके पूर्व क्लब रीयल मैड्रिड को 2-1 से हराकर अपने अमेरिकी दौरे का समापन किया।

loksabha election banner

युनाइटेड की इस जीत में एलेक्सी सांचेज (18वें मिनट) और एंडर हेरेरा (27वें मिनट) ने अहम भूमिका निभाई, जिन्होंने पहले हाफ में गोल दागे। वहीं रीयल की ओर से करीम बेंजमा ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में इकलौता गोल किया।

अमेरिका के दो हफ्ते के इस दौरे पर ट्रांसफर संबंधित खबरों की वजह से मॉरिन्हो की लगातार आलोचना हो रही थी, लेकिन इस मुकाबले के पहले हाफ में उनकी टीम ने हौसला बढ़ाने वाले दो गोल किए। हालांकि, हाफ टाइम से ठीक पहले बेंजमा के गोल ने रीयल के वापसी की उम्मीदें बनाए रखीं।

प्री-सीजन में युनाइटेड की टीम लगातार जूझ रही थी, क्योंकि विश्व कप से लौटने के बाद उनके कई प्रमुख खिलाड़ी आराम फरमा रहे हैं। मियामी के हार्ड रॉक स्टेडियम में 64141 दर्शकों की मौजूदगी में खेले गए इस मुकाबले में जहां युनाइटेड ने जीत के साथ अपने प्री-सीजन अभियान का समापन किया, तो वहीं रीयल के लिए प्री-सीजन की यह खराब शुरुआत रही।

इंग्लिश प्रीमियर लीग शुरू होने के एक हफ्ते बाद स्पेनिश लीग की शुरुआत होगी। ऐसे में रीयल के नए मैनेजर जुलेन लोपेतेगुइ के पास अपने खिलाडि़यों को परखने का मौका था। युनाइटेड के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने गेरेथ बेल से शुरुआत कराई, जबकि जर्मन स्टार टोनी क्रूस बेंच पर बैठे नजर आए।

रोमा से हारी बार्सिलोना की टीम

पहले हाफ की शुरुआत में पिछड़ने के बावजूद एएस रोमा ने दूसरे हाफ में तीन गोल करके बार्सिलोना को इंटरनेशनल चैंपियंस कप में 4-2 से हरा दिया। मंगलवार को बार्सिलोना ने शानदार शुरुआत की। खेल के छठे मिनट में राफिन्हा ने गोल करके बार्सिलोना को शुरुआती बढ़त दिलाई। हालांकि, इटालियन क्लब रोमा ने 35वें मिनट में स्टीफन एल शारारावी के गोल की बदौलत बराबरी हासिल की, लेकिन माल्कम ने 49वें मिनट में बार्सिलोना को एक बार फिर आगे कर दिया।

इसके बाद फ्लोरेंजी ने 78वें मिनट में रोमा को बराबरी दिलाई, जबकि क्रिस्टेंटे ने 83वें मिनट में उसे 3-2 से आगे कर दिया। वहीं, 86वें मिनट में पेनाल्टी के जरिये गोल करके डिगो पेरोटी ने रोमा की जीत पर मुहर लगा दी। बार्सिलोना के मैनेजर अर्नेस्टो वाल्वर्डे ने इस मुकाबले के दौरान युवा खिलाडि़यों को मौका देने के लिए 10 बदलाव किए।

नेमार की मां ने किया बेटे का बचाव

ब्राजील के स्टार स्ट्राइकर नेमार की मां नाडिने गोंजाल्वेस अपने बेटे के बचाव में उतर आई हैं। हाल ही में नेमार ने एक विज्ञापन में यह कबूल किया था कि उन्होंने फीफा विश्व कप में फाउल के बाद बढ़ा-चढ़ाकर अपनी प्रतिक्रियाएं दी थीं। इसको लेकर ब्राजील में नेमार की आलोचना हो रही है। उनकी मां ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा कि जो लोग तुम्हें प्यार करते हैं उनकी तुलना में उन लोगों की संख्या बहुत कम है जो तुम्हें नीचा दिखाना चाहते हैं। नेमार की मां ने आगे कहा कि कई बार जीवन में चीजें आपके हिसाब से नहीं होती हैं। खासतौर से हमारी इच्छाएं और सपने।

जांच के घेरे में कोलंबियाई सदस्य

कोलंबियाई व्यापार अधिकारियों ने कहा कि फीफा परिषद के सदस्य और कोलंबिया फुटबॉल संघ के अध्यक्ष रामोन जेसुरुन की विश्व कप क्वालीफाइंग मैचों के लिए कथित गबन और टिकटों को दोबारा बेचने के आरोपों में जांच की जा रही है। फीफा की मुख्य निर्णय लेने वाली समिति में मौजूद जेसुरुन के अलावा, लुइस बेडोया, अल्वरो गोंजाल्वेज अल्जाटे, कोलंबिया लीग के पूर्व चेयरमैन जॉर्ज पेरडोमो की भी जांच की जा रही है।

व्यापार अधिकारियों ने कहा कि जांच राष्ट्रीय टीम द्वारा दक्षिण अमेरिकी क्वालीफायर में घरेलू मैदानों पर खेले गए नौ में से आठ मुकाबलों को लेकर की जा रही है। उनका मानना है कि 42221 टिकटों को कथित रूप से दोबारा बेचा गया था जिनकी कीमत आधार मूल्य से 350 फीसदी ज्यादा थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.