Move to Jagran APP

इंग्लिश प्रीमियर लीग के मुकाबले में आर्सेनल को हराकर जीत की पटरी पर लौटा एवर्टन

एवर्टन ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में आर्सेनल को 2-1 से हराकर पिछले आठ मैचों में अपनी पहली जीत दर्ज की। ग्रे ने दूसरे हाफ के इंजुरी समय के दूसरे मिनट में विजयी गोल दागा। आर्सेनल की यह लगातार दूसरी हार है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 06:36 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 06:36 PM (IST)
इंग्लिश प्रीमियर लीग के मुकाबले में आर्सेनल को हराकर जीत की पटरी पर लौटा एवर्टन
एवर्टन फुटबाल टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

लिवरपूल, एपी। डेमाराइ ग्रे के अंतिम क्षणों में किए गए गोल की मदद से एवर्टन ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में आर्सेनल को 2-1 से हराकर पिछले आठ मैचों में अपनी पहली जीत दर्ज की। ग्रे ने दूसरे हाफ के इंजुरी समय के दूसरे मिनट में विजयी गोल दागा। मैच समाप्त होने के बाद एवर्टन के प्रशंसकों ने स्टेडियम के अंदर ही जमकर जश्न मनाया। इससे पहले 27 मिनट के खेल के बाद एवर्टन के कुछ समर्थकों ने क्लब के अधिकारियों के विरोध में मैच का बहिष्कार करते हुए स्टेडियम छोड़ दिया था। एवर्टन पिछले 27 वषरें से ट्राफी नहीं जीत पाया है।

prime article banner

आर्सेनल की यह लगातार दूसरी हार है। इससे पहले गुरुवार को उसे मैनचेस्टर युनाइटेड ने 3-2 से हराया था। हालांकि, पहले हाफ में आर्सेनल को मार्टिन ओडेगार्ड ने किएरान टिएर्नी के पास पर गोल करके बढ़त दिलाई। दूसरे हाफ में आर्सेनल इस बढ़त को कायम नहीं रख सका और एवर्टन के लिए 80वें मिनट में रिचार्लीसन ने सेंटर बाक्स से हैडर के जरिये गोल कर टीम को बराबरी दिलाई। इसके बाद इंजुरी समय में ग्रे ने आंद्रे गोम्स के पास पर दायें पैर से शाट लगाया जो गेंद सीधा गोल पोस्ट में चली गई। इस महत्वपूर्ण गोल के दम पर एवर्टन ने आर्सेनल को मात दी। हालांकि, अत्यधिक जश्न मनाने पर ग्रे को पीला कार्ड भी दिखाया गया।

गेटफे ने एथलेटिक बिलबाओ के साथ खेला ड्रा

मैड्रिड, एपी। गेटफे ने स्पेनिश लीग ला लीगा में एथलेटिक बिलबाओ के खिलाफ गोलरहित ड्रा खेला जिससे एथलेटिक बिलबाओ का मुकाबला नहीं जीत पाने का सिलसिला लगातार सातवें मैच में बरकरार रहा। एथलेटिक बिलबाओ ने पांचवीं बार ड्रा खेला है और वह 16 मैचों के बाद नौंवें स्थान पर आ गया है। उसने आखिरी बार लीग मैच अक्टूबर में विलारीयल के खिलाफ जीता था।

गेटफे के खिलाफ मुकाबला भले ही ड्रा रहा, लेकिन एथलेटिक बिलबाओ के गोलकीपर उनाई सिमोन ने कुछ अच्छे बचाव किए जिससे गेटफे भी बढ़त नहीं बना सका। एथलेटिक बिलबाओ अपने पांच मुकाबलों में से चार में गोल नहीं कर सका है। दूसरी ओर गेटफे ने सत्र की शुरुआत लगातार सात हार के साथ की थी लेकिन बाद में उन्होंने सुधार किया। गेटफे को अपने पिछले छह लीग मैचों में से सिर्फ एक में हार मिली है और उसने घर में लगातार दो मैच जीते हैं।

वेस्ट हैम के डिफेंडर जोउमा चोटिल

लंदन, रायटर। वेस्ट हैम के डिफेंडर कुर्त जोउमा को प्रीमियर लीग मैं चेल्सी के खिलाफ मैच के दौरान चोट लग गई। वेस्ट हैम ने शनिवार को चेल्सी को 3-2 से हराया था लेकिन जोउमा को मैच के 71वें मिनट में चोट लग गई थी। क्लब ने हालांकि उनकी वापसी पर अभी कुछ नहीं कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.