Move to Jagran APP

English Premier League 17 जून को दोबारा शुरू होगी: रिपोर्ट

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) सत्र कोरोना वायरस महामारी के कारण तीन महीने तक निलंबित रहने के बाद 17 जून को दोबारा शुरू होगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 11:40 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 11:40 PM (IST)
English Premier League 17 जून को दोबारा शुरू होगी: रिपोर्ट
English Premier League 17 जून को दोबारा शुरू होगी: रिपोर्ट

लंदन, एएफपी। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पूरी दुनिया में खेलों के आयोजन पर रोक लगाने का फैसला किया गया था। कोविड 19 महामारी के फैलने के बाद से ही तमाम फुटबॉल लीग के आयोजन पर भी रोक लगा दी गई थी। लंबे लॉकडाउन के बाद अब धीरे धीरे एक एक कर फुटबॉल लीग को शुरू किया जा रहा है। जर्मन और स्पेनिश लीग के बाद अब इंग्लैंड में भी फुटबॉल की वापसी हो रही है।

loksabha election banner

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) सत्र कोरोना वायरस महामारी के कारण तीन महीने तक निलंबित रहने के बाद 17 जून को दोबारा शुरू होगा। ब्रिटेन की मीडिया ने गुरवार को यह खबर दी। नौ मार्च को लीसेस्टर की एस्टन विला पर 4-0 की जीत के बाद ईपीएल में कोई मैच नहीं खेला जा सका है। लीग के शीर्ष क्लबों में बुधवार को सर्वसम्मति से एक--दूसरे के संपर्क में आने वाली ट्रेनिंग शुरू करने के पक्ष में मतदान किया था।

लीग को दोबारा शुरू करने की तारीख को लेकर गुरवार को दोबारा बैठक होनी थी। पहले दो मैच एस्टन विला और शेफील्ड युनाईटेड तथा मैनचेस्टर सिटी और आर्सेनल के बीच खेले जाएंगे।

Bundesliga: बायर्न म्यूनिख की बोरुसिया डोर्टमंड पर रोमांचक जीत, लगातार 8वें खिताब के करीब

जर्मन लीग बुंडिशलीगा की भी शुरुआत हो चुकी है और टॉप क्लब बायर्न म्यूनिख अपने आठवें खिताब के करीब पहुंच चुका है। अपने आखिरी मैच में जोशुका किमिच के गोल की मदद से बायर्न म्यूनिख ने बोरुसिया डोर्टमंड की टीम के खिलाफ 1-0 की रोमांचक जीत दर्ज की।

इसी के साथ उसने लगातार आठवीं बार बुंडिशलीगा फुटबॉल लीग का खिताब जीतने की तरफ कदम बढ़ाया। बायर्न म्यूनिख के 28 मैचों में 64 जबकि दूसरे स्थान पर काबिज डोर्टमंड के इतने ही मैचों में 57 अंक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.