Move to Jagran APP

यूरो कप 2020 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी डेनमार्क, वेल्स को बुरी तरह रौंदा

Euro Cup 2020 का पहला नॉकआउट मैच डेनमार्क और वेल्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में डेनमार्क की टीम ने जीत हासिल की और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। डेनमार्क ने वेल्स को बुरी तरह से हरा दिया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 27 Jun 2021 07:45 AM (IST)Updated: Sun, 27 Jun 2021 07:45 AM (IST)
यूरो कप 2020 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी डेनमार्क, वेल्स को बुरी तरह रौंदा
Denmark ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है (फोटो Euro ट्विटर)

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। कैस्पर डोल्बर्ग के शानदार दो गोल की मदद से डेनमार्क ने शनिवार को एम्सटर्डम में वेल्स की टीम को 4-0 से शिकस्त देकर यूरो कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। डोल्बर्ग के अलावा डेनमार्क के लिए जोकिम महले और मार्टिन ब्रेथवेट ने भी गोल दागे।

loksabha election banner

डेनमार्क की खासियत है कि अगर वह मैच में एक गोल भी कर देता है तो वह इसी अंतर से पूरा मैच खेलकर जीत हासिल कर सकता है। हालांकि टीम ने चार गोल दागकर वेल्स को वापसी करने का कोई मौका ही नहीं दिया। वहीं, वेल्स की टीम पूरे टूर्नामेंट में संघर्ष करती नजर आई है और उसके कप्तान गेरेथ बेल ने भी इस मैच में टीम को निराश किया। अच्छे मौकों पर भी उनके शाट गोल पोस्ट में नहीं जा सके।

डेनमार्क ने मैच की शुरुआत से ही वेल्स के खिलाफ आक्रामक रणनीति अपनाई और इसका फायदा टीम को गोल के रूप में मिला। कैस्पर डोल्बर्ग 27वें मिनट में शानदार गोल करके टीम को मैच में 1-0 से आगे कर दिया। उन्होंने बाक्स के बाहर से गेंद पर दायें पैर से गोल पोस्ट की ओर जोर से किक मारी और गेंद कर्व लेते हुए सीधा गोल पोस्ट में जा घुसी। पहले हाफ में डेनमार्क में 1-0 से आगे रहा। दूसरे हाफ में डेनमार्क ने गोल से शुरुआत की। इस बार भी डोल्बर्ग ही आगे रहे और उन्होंने 48वें मिनट में गोलकीपर बाक्स के बाहर से गेंद को सीधे गोल पोस्ट में पहुंचाकर अपना दूसरा गोल दागा और टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

हालांकि महले को बाक्स के अंदर से जेनसेन की तरफ से अच्छा पास मिला और उन्होंने वेल्स के डिफेंडरों को छकाकर 88वें मिनट में गोल कर दिया। 3-0 से आगे चल रही डेनमार्क की टीम ने वेल्स पर कोई रहम नहीं किया और मार्टिन ब्रेथवेट ने इंजुरी समय (90+4वें मिनट) में टीम के लिए चौथा गोल दागकर अपने प्रशंसकों को जीत का जश्न मनाने दिया। हालांकि, वेल्स को 90वें मिनट में हैरी विल्सन को रेड कार्ड मिलने के कारण 10 खिलाडि़यों के साथ शेष मैच खेलना पड़ा।

- 2004 के बाद डेनमार्क की टीम पहली बार यूरो कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। इसके साथ ही वह ऐसी पहली टीम बन गई है जिसने ग्रुप में शुरुआती दो मैच हारने के बाद क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.