Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: सीएसकेए मास्को ने लोकोमोतिव को 1-0 से हराकर रूस सुपर कप का खिताब जीता

सातवीं बार मास्को ने सुपर कप का खिताब जीता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 28 Jul 2018 09:03 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jul 2018 09:03 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: सीएसकेए मास्को ने लोकोमोतिव को 1-0 से हराकर रूस सुपर कप का खिताब जीता
फुटबॉल डायरी: सीएसकेए मास्को ने लोकोमोतिव को 1-0 से हराकर रूस सुपर कप का खिताब जीता

निजनी नोवगोरोड। सीएसकेए मास्को ने लोकोमोतिव मास्को को 1-0 से हराकर रूस सुपर कप का खिताब जीत लिया है। फीफा विश्व कप 2018 के मुकाबलों की मेजबानी करने वाले निजनी नोवगोरोड स्टेडियम में 43,319 दर्शकों की मौजूदगी में यह मुकबला खेला गया। सातवीं बार मास्को ने सुपर कप का खिताब जीता है। इससे पहले उसने 2004, 2006, 2007, 2009, 2013, 2014 में खिताबी जीत हासिल की थी। वहीं लोकोमोतिव ने 2003 और 2005 में सुपर कप का खिताब जीता था। 

loksabha election banner

गॉर्डियोला ने मेरी बहुत मदद की : सिल्वा

लंदन : मैनचेस्टर सिटी के स्पेनिश स्टार डेविड सिल्वा ने कहा है कि उनके क्लब और मैनेजर पेप गॉर्डियोला ने समय से पूर्व उनके बेटे मातियो के जन्म के समय बहुत मदद की। पिछले आठ साल से सिटी के लिए खेल रहे सिल्वा ने कहा कि क्लब ने हमेशा मेरी मदद की लेकिन जब मातियो का समय से पूर्व जन्म हुआ तब मुझे समझ में आया कि मेरे लिए क्लब कितना मायने रखता है। वह क्रिसमस का समय था। सत्र का सबसे व्यस्त समय चल रहा था और मुझे पता था कि पेप को मेरी जरूरत है। फिर भी पेप ने मुझसे कहा कि देखो तुम्हारे परिवार से जरूरी कुछ भी नहीं है। अपने बच्चे, परिवार और खुद की देखभाल के लिए तुम्हें जितना समय चाहिए ले लो। 32 वर्षीय इस स्ट्राइकर ने स्पेन के लिए 125 मुकाबले खेले हैं और दो बार यूरो कप (2008 और 2012) और एक बार विश्व कप (2010) जीतने वाली स्पेन की टीम का हिस्सा रहे हैं।

भारत में चेस खेल रही है गिरोना

कोच्चि : स्पेन की टॉप डिवीजन टीम गिरोना इन दिनों भारत में हैं। इस दौरान गिरोना की टीम भारत और स्पेन की राष्ट्रीय टीम के साथ एक दोस्ताना चेस टूर्नामेंट में हाथ आजमाती नजर आई। स्पेन की चेस टीम 43वीं चेस ओलंपियाड की तैयारियों के सिलसिले में इन दिनों भारत में है जबकि गिरोना की टीम भी टोयोटा यारिस ला लीगा व‌र्ल्ड टूर्नामेंट में खेल रही है। ला लीगा की इस टीम के लिए भारत दौरा बेहद शानदार रहा जिसने अपने पहले ही मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के मेलबोर्ने सिटी को 6-0 से हराया। तीन टीमों के इस टूर्नामेंट का आखिरी मुकाबला मेजबान केरला ब्लास्टर्स और गिरोना के बीच कोच्चि के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेला जाएगा। गिरोना के बेनार्डो ईस्पिनोसा ने कहा कि पेशेवर राष्ट्रीय खिलाडि़यों से मिलने और इस खेल का लुत्फ उठाने का अनुभव शानदार रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.