Move to Jagran APP

कोपा इटली कप: सेमीफाइनल में रोनाल्डो और जापाटा होंगे आमने-सामने

पिछले साल सीरी-ए में 26 दिसंबर को जापाटा के दो गोल की वजह से जुवेंटस को ड्रॉ से संतोष करना पड़ा था। उस मुकाबले में रोनाल्डो को बेंच पर बिठाया गया था लेकिन जापाटा के दो गोल की वजह से उन्हें मैदान पर उतारना पड़ा था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 10:49 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 10:49 AM (IST)
कोपा इटली कप: सेमीफाइनल में रोनाल्डो और जापाटा होंगे आमने-सामने
कोपा इटली कप: सेमीफाइनल में रोनाल्डो और जापाटा होंगे आमने-सामने

मिलान, एएफपी। कोपा इटली कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए बुधवार को जुवेंटस की टीम अटलांटा से भिड़ेगी जहां पुर्तगाली फुटबॉल टीम के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और कोलंबिया के डुवान जापाटा आमने-सामने होंगे।

loksabha election banner

इटेलियन क्लब जुवेंटस इस टूर्नामेंट का पिछली चार बार से चैंपियन रहा है। पिछले साल उसने फाइनल में एसी मिलान को हराकर रिकॉर्ड 18वां खिताब अपने नाम किया था। हालांकि इस बार उसकी खिताबी राह में क्वार्टर फाइनल में अटलांटा बड़ा रोड़ा साबित हो सकता है।

पिछले साल सीरी-ए में 26 दिसंबर को जापाटा के दो गोल की वजह से जुवेंटस को ड्रॉ से संतोष करना पड़ा था। उस मुकाबले में रोनाल्डो को बेंच पर बिठाया गया था लेकिन जापाटा के दो गोल की वजह से उन्हें मैदान पर उतारना पड़ा था। तब रोनाल्डो ने गोल करके अपनी टीम को हारने से बचाया था। मौजूदा सत्र में रोनाल्डो और जापाटा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। दोनों ने सीरी-ए में 15-15 गोल किए हैं और सर्वाधिक गोल करने के मामले में एक-दूसरे को कड़ी चुनौती दे रहे हैं। जुवेंटस ने रविवार को लाजियो के खिलाफ जीत दर्ज की थी जहां रोनाल्डो ने पेनाल्टी किक के जरिये गोल दागा था।

विल्सन का चेल्सी के खिलाफ खेलना मुश्किल 

बॉर्नेमाउथ के दिग्गज स्ट्राइकर कैलम विल्सन का इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में बुधवार को चेल्सी के खिलाफ होने वाले मुकाबले में खेलने पर संशय बना हुआ है। इस बात की जानकारी मंगलवार को बॉर्नेमाउथ के मैनेजर इडी होव ने दी। विल्सन अभी पूरी तरह से अपने घुटने की चोट से नहीं उबर पाए हैं। इंग्लैंड फुटबॉल टीम के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी विल्सन अपने ईपीएल क्लब के लिए इस सत्र में सर्वाधिक 10 गोल किए हैं जिन्हें पिछले सप्ताह वेस्टहम के खिलाफ जीत वाले मुकाबले के दौरान चोट लगी थी। होव ने कहा कि कैलम का इस मुकाबले में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है क्योंकि वह घुटने की चोट से परेशान हैं। फिर भी हम मुकाबले से पहले तक हम इंतजार करेंगे।

कोंपानी बेहतरीन खिलाड़ी- गॉर्डियोला

मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गॉर्डियोला ने कहा है कि सिटी के कप्तान विंसेंट कोंपानी पिछले कुछ वर्षो में चोट की वजह से बहुत कम मुकाबले खेल पाए हैं जिसकी वजह से उनका करार बढ़ना अनिश्चित लग रहा है। सिटी के साथ कोंपानी का करार इस सत्र के बाद समाप्त हो रहा है। गॉर्डियोला ने कहा कि कोंपानी बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन सच्चाई यह है कि उन्होंने पिछले पांच वर्षो में बहुत कम मुकाबले खेले हैं। हमें उनकी काबिलियत पर कोई शक नहीं है। वह जब भी नहीं खेले, हमें उनकी कमी खली है। वह हमारे लिए अहम हैं, वह हमारे कप्तान हैं और मैदान पर दुनिया के दूसरे डिफेंडर की अपेक्षा वह हमें ज्यादा फायदा पहुंचाते हैं। मौजूदा स्थिति को हमें टेबल पर बैठकर इस बारे में बात करनी होगी। क्लब उनके एजेंट से इस मुद्दे पर बात करेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.