Move to Jagran APP

रोनाल्डो ने रचा इतिहास, जुवेंटस को फिर भी नहीं दिला सके जीत

रोमा की तरफ से कोस्तास मैनोलास और लारेंजो पेलगिरिनी ने जबकि मास्को के लिये अर्नार सिगोरसन ने गोल किया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 01:43 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 01:43 PM (IST)
रोनाल्डो ने रचा इतिहास, जुवेंटस को फिर भी नहीं दिला सके जीत
रोनाल्डो ने रचा इतिहास, जुवेंटस को फिर भी नहीं दिला सके जीत

तुरीन (इटली), एएफपी। इटली के तुरीन में खेल गए ग्रुप एच के मैच में रोनाल्डो ने युवेंटस की तरफ से चैंपियन्स लीग में अपना पहला गोल किया। इससे पहले रोनाल्डो ने चैंपियन्स लीग में गोल तो बहुत किए थे, लेकिन वो गोल जुवेंटस की ओर से खेलते हुए नहीं किए था। भले ही इस मैच में रोनाल्डो ने इतिहास रचा हो, लेकिन इसके बाद भी वो अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

loksabha election banner

रोनाल्डो के गोल के बाद मैनचेस्टर यूनाईटेड ने शानदार वापसी करके जीत दर्ज की। रोनाल्डो ने 65वें मिनट में खूबसूरत गोल दागकर युवेंटस को बढ़त दिलाई लेकिन जुआन माटा ने 86वें मिनट में फ्रीकिक पर बराबरी का गोल किया जबकि लियानार्डो बोन्सी का 89वें मिनट में किया गया आत्मघाती गोल यूनाईटेड की जीत सुनिश्चित कर गया।

मैनचेस्टर में खेले गए ग्रुप एफ के मैच में मैनचेस्टर सिटी ने गैब्रियल जीसस की हैट्रिक की मदद से शखतार डोनेस्क को 6-0 से करारी शिकस्त दी। इससे वह अंतिम 16 में जगह बनाने के करीब भी पहुंच गया है।

जीसस ने 24वें और 72वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किये जबकि इसके बाद उन्होंने दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में अपना तीसरा गोल दागा। उनके अलावा डेविड विला (13वें), रहीम स्टर्लिंग (48वें) और रियाद मेहराज (84वें मिनट) ने गोल किए।

चैंपियन्स लीग के ही म्यूनिख में खेले गए मैच में बायर्न म्यूनिख ने रॉबर्ट लेवांडोवस्की के दो गोल की मदद से एईके को 2-0 से हराया। लेवांडोवस्की ने 31वें मिनट में पेनल्टी और 71वें मिनट में मैदानी गोल किए।

इस जीत से बायर्न ग्रुप ई में दस अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गया है। स्पेन के वेलेंसिया में खेले गए एक मैच में बेनफिका ने अजाक्स के साथ मैच 1-1 से ड्रा खेला जिससे बायर्न की अंतिम 16 में जगह भी लगभग तय हो गयी।

ग्रुप जी से रोमा भी नाकआउट में स्थान बनाने के करीब पहुंच गया है। उसने मास्को के लुजनिकी स्टेडियम में दस खिलाड़ियों के साथ खेल रहे सीएसकेए मास्को पर 2-1 से संघर्ष पूर्ण जीत दर्ज की।

रोमा की तरफ से कोस्तास मैनोलास और लारेंजो पेलगिरिनी ने जबकि मास्को के लिये अर्नार सिगोरसन ने गोल किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.