Move to Jagran APP

रोनाल्डो ने लीग का 18वां गोल दागकर जुवेंटस का जलवा बरकरार रखा

रोनाल्डो ने खेल के 70वें मिनट में गोल करके अपनी निर्णायक क्षमता दिखाई। यह रोनाल्डो का पिछले तीन मुकाबलों में चौथा गोल रहा।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 09:48 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 09:48 PM (IST)
रोनाल्डो ने लीग का 18वां गोल दागकर जुवेंटस का जलवा बरकरार रखा
रोनाल्डो ने लीग का 18वां गोल दागकर जुवेंटस का जलवा बरकरार रखा

मिलान, एएफपी। क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मौजूदा सत्र में 18वां गोल दागा जिसकी बदौलत जुवेंटस ने ड्रॉ रहे पिछले मुकाबले के बाद वापसी करते हुए इटली के फुटबॉल लीग सीरी-ए में सासुओलो पर 3-0 की जीत दर्ज की। इस जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज जुवेंटस (63 अंक) ने दूसरे स्थान पर बरकरार नापोली (52 अंक) पर 11 अंकों की बढ़त हासिल कर ली।

loksabha election banner

रोनाल्डो ने खेल के 70वें मिनट में गोल करके अपनी निर्णायक क्षमता दिखाई। यह रोनाल्डो का पिछले तीन मुकाबलों में चौथा गोल रहा। इससे पहले सामी खेदिरा (23वें मिनट) ने इस सत्र में दूसरा गोल करते हुए जुवेंटस को शुरुआती बढ़त दिलाई। वहीं निर्धारित समय से चार मिनट पहले जर्मन स्टार ईमरे कान ने भी गोल करके जुवेंटस को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

पिछले सप्ताह पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर रोनाल्डो के दो गोल के बावजूद सीरी-ए चैंपियन जुवेंटस को परमा ने बराबरी पर रोक दिया था। सासुओलो के खिलाफ मुकाबले में पाउलो डायबाला को एक बार फिर शुरुआती लाइन-अप से बाहर रखा गया, लेकिन वह दूसरे हाफ में मैदान पर स्थानापन्न के तौर पर आए और जुवेंटस की ओर से किए गए तीसरे गोल में मदद की।

बार्सिलोना ने खेला गोलरहित ड्रॉ
स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में बार्सिलोना ने एथलेटिक बिल्बाओ के खिलाफ गोलरहित (0-0) ड्रॉ खेला, जहां शुरुआती लाइन में शामिल होने वाले मौजूदा चैंपियन के स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी पूरी तरह से फिट नजर नहीं आए। रीयल मैड्रिड के खिलाफ मुकाबले में मेसी जांघ की चोट की वजह से केवल 27 मिनट तक ही खेल पाए थे। हालांकि सैन मैम्स में बिल्बाओ के खिलाफ मेसी पूरे समय तक मैदान में रहे, लेकिन मुकाबले से पहले बार्सिलोना के सहायक मैनेजर जॉन एस्पीयजू ने बताया था कि अभी वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं। आलम यह रहा कि इस मुकाबले में ना तो मेसी और ना ही बार्सिलोना अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नजर आए। वह तो भला हो बार्सिलोना के गोलकीपर मार्क आंद्रे टेर स्टेजेन का, जिन्होंने आखिरी लम्हों में एक शानदार बचाव करके अपनी टीम को हार से बचा लिया। अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज बार्सिलोना (51 अंक) के इस गोलरहित ड्रॉ से दूसरे स्थान पर काबिज रीयल मैड्रिड (45 अंक) और तीसरे स्थान पर काबिज एटलेटिको मैड्रिड (44 अंक) फिर से खिताबी दौड़ में लौट आया।

शरणार्थी फुटबॉलर हकीम को नहीं भेजा जाएगा बहरीन
ऑस्ट्रेलिया में शरणार्थी का दर्जा हासिल करने वाले फुटबॉलर हकीम अल-अरेबी के बहरीन के प्रत्यर्पण की मांग को थाइलैंड ने ठुकरा दिया। यह जानकारी सोमवार को अल-अरेबी के वकील ने दी। बहरीन की जूनियर टीम के सदस्य रहे अल-अरेबी को पिछले साल नवंबर में उनके हनीमून के दौरान थाइलैंड में हिरासत में लिया गया था। अभियोजक कार्यालय में अंतरराष्ट्रीय मामलों के विभाग के महानिदेशक चाटचोम एकापिन ने बताया कि बहरीन की सरकार ने प्रत्यर्पण की मांग की थी जिसे अस्वीकार कर दिया गया है। उन्होंने ''हमें पता चला है कि बहरीन प्रत्यर्पण की मांग को वापस ले रहा है। ऐसे में अगर उन्हें यहां रोके रखने का कोई मतलब नहीं।'' ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने थाइलैंड से कहा था कि वह हिरासत में लिए गए अल-अरेबी के बहरीन प्रत्यर्पण को रोकें और उन्हें रिहा करें। अल-अरेबी के समर्थन में फीफा और उनके ऑस्ट्रेलियाई क्लब के खिलाड़ी भी शामिल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.