Move to Jagran APP

रोनाल्डो और उनके साथियों ने डोनेट किए 753 करोड़ रुपये, कोरोना वायरस के खिलाफ छेड़ी है जंग

क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनकी टीम जुवेंट्स के सदस्यों ने कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में बड़ा योगदान देने का फैसला किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 09:19 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 09:19 AM (IST)
रोनाल्डो और उनके साथियों ने डोनेट किए 753 करोड़ रुपये, कोरोना वायरस के खिलाफ छेड़ी है जंग
रोनाल्डो और उनके साथियों ने डोनेट किए 753 करोड़ रुपये, कोरोना वायरस के खिलाफ छेड़ी है जंग

रोम, एएफपी। दुनिया भर के देशों को अपनी चपेट में ले चुके कोरोना वायरस से बचाव के लिए खेल जगत के दिग्गजों ने मदद के हाथ आगे बढ़ाए हैं। इटली के फुटबॉल क्लब जुवेंटस से खेलने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो, मैनेजर मॉरिजियो सारी और अन्य खिलाड़ियों ने बड़ा दिल दिखाया और साढ़े 700 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम को डोनेट करने का फैसला किया है, जिससे कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीती जा सके।

loksabha election banner

क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनकी टीम के बाकी सदस्यों ने अपने वेतन के 90 मिलियन यूरो (करीब 753 करोड़ रुपये) कोरोना वायरस से लड़ाई में दान देने का फैसला लिया है। इटली की लीग सीरी-ए में सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले रोनाल्डो ने अकेले ही अगले तीन महीने का वेतन 10 मिलियन यूरो (करीब 84 करोड़ रु.) क्लब के लिए छोड़ दिया है। रोनाल्डो ने इससे पहले एक मिलियन यूरो (करीब आठ करोड़ रुपये) इस महामारी से लड़ाई में दान दिए थे।

रोनाल्डो ही नहीं, लियोनेस मेसी की टीम के खिलाड़ियों ने भी अपना वेतन 70 फीसदी तक कटवाने के लिए बोला है। हालांकि, इस कटौती के बाद टीम के बाकी सपोर्ट स्टाफ को उनका वेतन इन हालातों में पूरा मिल सकेगा। व्यक्तिगत तौर पर देखा जाए तो रोनाल्डो ने अकेले बड़ी मदद करने का फैसला किया है, जबकि लियोनेल मेसी ने एक मिलियन यूरो बार्सिलोना को देने का फैसला किया हुआ है, जिससे कि इस सकंट से उबरा जा सके। 

बता दें कि चीन के वुहान शहर से निकले कोरोना वायरस की वजह से दुनिया में अब तक 37 हजार से ज्यादा लोगों की जान चुकी है। यहां तक कि साढ़े 7 लाख से ज्यादा लोग अभी भी इस महामारी से संक्रमित हैं। पुर्तगाल की बात करें तो यहां 6 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से करीब 150 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.