Move to Jagran APP

फ्रांस के स्टार स्ट्राइकर एमबापे कोविड-19 से संक्रमित, क्वारंटाइन किया गया

फ्रांस के स्टार स्ट्राइकर कायलियन एमबापे को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ही क्वारंटाइन कर दिया गया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 07:40 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 07:40 PM (IST)
फ्रांस के स्टार स्ट्राइकर एमबापे कोविड-19 से संक्रमित, क्वारंटाइन किया गया
फ्रांस के स्टार स्ट्राइकर एमबापे कोविड-19 से संक्रमित, क्वारंटाइन किया गया

पेरिस, एपी। फ्रांस और पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसज) के स्ट्राइकर कायलियन एमबापे का कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है। कोरोना की चपेट में आने की वजह से वह क्रोएशिया के खिलाफ नेशंस लीग के अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। इससे पहले भी एसपीजी के तीन खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होनो की खबर आई थी।

loksabha election banner

फ्रांस के स्टार स्ट्राइकर कायलियन एमबापे को कोरोना से पॉजिटिव पाए जाने के बाद ही उनको क्वारंटाइन कर दिया गया है। उनके संपर्क में आए तमाम लोगों को भी क्वारंटाइन में जाने को कहा गया है। सभी के टेस्ट का इंतजार किया जा रहा है। फ्रांस फुटबॉल महासंघ ने कायलियन एमबापे के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी दी।

US Open 2020: पहली बार ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में तीन मां, सेरेना, अजारेंका और पिरोंकोवा अंतिम आठ में

इस बारे में जानकारी देते हुए कहा गया कि एमबापे को जब कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला तो उन्होंने सोमवार की शाम फ्रांस का अभ्यास शिविर छोड़ दिया और घर पर क्वारंटाइन पर चले गए। क्वारंटाइन की अवधी पूरी करने के बाद उनको दोबारा से टेस्ट से गुजरना पड़ेगा। दो टेस्ट का नतीजा नेगेटिव आने के बाद ही उनको टीम के साथ अभ्यास करने की अनुमति मिलेगी।

महासंघ ने कहा कि यूरोपीय फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था यूएफा ने सोमवार की सुबह परीक्षण करवाया था। फ्रांस ने एमबापे के गोल की मदद से शनिवार को नेशंस लीग मैच में स्वीडन को 1-0 से हराया था। यह उनका 14वां अंतरराष्ट्रीय गोल था। राष्ट्रीय महासंघ ने कहा कि एमबापे का राष्ट्रीय शिविर से जुड़ने से पहले परीक्षण किया गया था जो निगेटिव आया था। यही नहीं स्वीडन के खिलाफ मैच से पूर्व भी उनका परीक्षण हुआ था और उसका परिणाम भी निगेटिव रहा था।

डोमिनिक थिएम और मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में, बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी टूर्नामेंट से बाहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.