Move to Jagran APP

टबॉल डायरी: क्रिस वुड ने दिलाई बर्नले को जीत, लीग कप का फाइनल अप्रैल में

क्रिस वुड के उपयोगी गोल की मदद से बर्नले ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मैच में वोल्व्स को 2-1 से मात दी। एश्ले बा‌र्न्स ने 35वें मिनट में हेडर से गोल दागकर बर्नले को बढ़त दिलाई जबकि वुड ने 51वें मिनट में टीम की बढ़त को 2-0 किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 06:47 AM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 06:47 AM (IST)
टबॉल डायरी: क्रिस वुड ने दिलाई बर्नले को जीत, लीग कप का फाइनल अप्रैल में
क्रिस वुड की मदद से ईपीएल में बर्नले की जीत (एपी फोटो)

बर्नले, एपी। क्रिस वुड के उपयोगी गोल की मदद से बर्नले ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मैच में वोल्व्स को 2-1 से मात दी।

loksabha election banner

एश्ले बा‌र्न्स ने 35वें मिनट में हेडर से गोल दागकर बर्नले को बढ़त दिलाई, जबकि वुड ने 51वें मिनट में टीम की बढ़त को 2-0 किया। वोल्व्स की ओर से 18 साल के स्ट्राइकर फाबियो सिल्वा ने 89वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदला, लेकिन अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए। वुड के गोल से टीम को बढ़त मिली, जो मैच के अंत तक कायम रही। पोर्तो को छोड़कर वोल्व्स से जुड़ने के बाद सिल्वा का इंग्लिश फुटबॉल में यह पहला गोल है। 

लीग कप का फाइनल अप्रैल में

लंदन, एपी। इंग्लिश लीग कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल को फरवरी से अप्रैल में स्थानांतरित किया गया है। वेंबले स्टेडियम में फाइनल के लिए दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद के साथ यह कदम उठाया गया। इंग्लिश फुटबॉल लीग ने कहा कि फाइनल 28 फरवरी की जगह 25 अप्रैल को खेला जाएगा। लंदन और दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड के लिए रविवार से कोरोना वायरस से जुड़ी टीयर चार की नई और कड़ी पाबंदियां लागू की गईं। टीयर तीन और चार की पाबंदियों के तहत दर्शकों को खेल प्रतियोगिताओं के लिए स्टेडियम में आने की स्वीकृति नहीं होती। ईएफएल ने कहा, 'कितने प्रशंसकों को स्वीकृति मिलेगी, यह उस समय सरकार के दिशानिर्देश पर निर्भर करेगा और उम्मीद की जाती है कि फाइनल की तारीख खिसकाने से क्लबों और उनके प्रशंसकों को स्टेडियम में मैच देखने का सर्वश्रेष्ठ मौका मिलेगा।'

खिलाड़ी के चेहरे पर थूकने के कारण थुरम पर लगा प्रतिबंध

बर्लिन। बोरुसिया मोनशेनग्लाबाख के स्ट्राइकर मार्कस थुरम पर बुंडिशलीगा लीग के मैच के दौरान होफेनहीम टीम के खिलाड़ी के चेहरे पर थूकने के लिए पांच मैचों का प्रतिबंध लगाया गया।

जर्मन फुटबॉल महासंघ ने कहा कि यह प्रतिबंध जर्मन कप और बुंडिशलीगा में लागू होगा। थुरम पर एक मैच का निलंबित प्रतिबंध भी रहेगा, जो 21 दिसंबर 2021 तक अच्छे बर्ताव की शर्त पर निर्भर करेगा।

टैकल को लेकर बहस के बाद थुरम ने डिफेंडर स्टीफन पोश के चेहरे पर थूक दिया था। रेफरी फ्रेंक विलेनबर्ग ने वीडियो देखने के बाद थुरम को मैदान से बाहर भेज दिया और पोश को पीला कार्ड दिखाया। होफेनहीम ने यह मुकाबला 2-1 से जीता। महासंघ ने थुरम पर 40000 यूरो (करीब 37 लाख रुपये) का जुर्माना भी लगाया। बोरुसिया की टीम पहले ही फ्रांस के थुरम पर एक महीने के वेतन का जुर्माना लगा चुकी है जिसे सामाजिक कार्यो के लिए दान किया जाएगा।

फीफा ने पूर्व अध्यक्ष ब्लैटर के खिलाफ मामला दर्ज कराया

जेनेवा। वैश्विक फुटबॉल का संचालन करने वाली संस्था फीफा ने अपने पूर्व अध्यक्ष सैप ब्लैटर के खिलाफ ज्यूरिख में घाटे में चल रहे फुटबॉल संग्रहालय के वित्त पोषण मामले में आपराधिक शिकायत दर्ज की है।

फीफा ने मंगलवार को कहा कि संग्रहालय को लेकर काम करने के लिए फीफा के पूर्व प्रबंधन और उनके द्वारा नियुक्त कंपनियों से आपराधिक कुप्रबंधन का संदेह है। इस परियोजना में ब्लैटर की काफी दिलचस्पी थी जिसे शहर की किराये की इमारत में स्थापित किया गया है। फीफा विश्व फुटबॉल संग्रहालय 2016 में खोला गया था जिसमें 140 मिलियन डॉलर (लगभग 10 अरब रुपये) का खर्च इमारत को तैयार करने में किया गया था। 1970 में बनी इस इमरात में कई किराये के अपार्टमेंट भी हैं। फीफा का आरोप है कि ब्लैटर की समिति ने साल 2045 तक के लिए इस इमारत का किराया काफी बढ़ा कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.