Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर काका ने बताया मेसी और रोनाल्डो में कौन है बेहतर

काका ने बताया कि मेसी और रोनाल्डो में से कौन बेल्ट है। हालांकि उन्होंने दोनों की जमकर तारीफ की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 08:55 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 08:55 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर काका ने बताया मेसी और रोनाल्डो में कौन है बेहतर
फुटबॉल डायरी: ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर काका ने बताया मेसी और रोनाल्डो में कौन है बेहतर

लीड्स, एएनआइ। जब ब्राजील के दिग्गज फुटबॉल काका से पूछा गया कि आप लियोन मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो में से किसे चुनना पसंद करेंगे। तो इस पूर्व खिलाड़ी ने अर्जेटीना के दिग्गज स्ट्राइकर मेसी को चुना। काका ने सोशल मीडिया पर सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मैं रोनाल्डो के साथ खेला हूं और वह शानदार हैं, लेकिन मैं मेसी के साथ जाऊंगा। वह अद्भुत है और उनके पास विशुद्ध कौशल है। जिस तरह से वह खेलते हैं वह सच में शानदार हैं। काका ने आगे कहा कि रोनाल्डो तो मशीन हैं। सिर्फ इसीलिए नहीं कि वह मजबूत हैं, ताकतवर हैं, तेज हैं। वह मानसिक रुप से भी मजबूत हैं। वह हमेशा जीतना और खेलना चाहता है।

loksabha election banner

कोरोना की लड़ाई में नेमार का 7.6 करोड़ रुपये का योगदान

रियो डि जेनेरियो। पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के स्टार स्ट्राइकर और विश्व के सबसे महंगे फुटबॉलर नेमार ने ब्राजील में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 7.6 करोड़ रुपये का दान दिया है। नेमार ने यह दान संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) और टेलीविजन प्रसारणकर्ता लुसियानो हक द्वारा जारी अभियान को दिया है। नेमार के टीम प्रबंधन ने कहा कि हम कभी दान और राशि के बारे में बात नहीं करते हैं। इस अभियान को ब्राजील के विश्व चैंपियन सर्फर ग्रैबियल मेडिना और अन्य ब्राजील की मशहूर हस्तियां समर्थन कर रही हैं। ब्राजील में कोरोना वायरस के अब तक 9000 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 359 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना के कारण नेशंस लीग फाइनल्स स्थगित

मियामी। उत्तरी अमेरिकी, केंद्रीय अमेरिकी और कैरेबियाई फुटबॉल महासंघ (कांकाकेफ) ने नेशंस लीग टूर्नामेंट के पहले संस्करण के फाइनल चरण को कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दिया है। नेशंस लीग सेमीफाइनल का आयोजन चार से सात जून तक होना था और इसमें पहले सेमीफाइनल में मेक्सिको का सामना कोस्टा रिका से जबकि होंडुरास का सामना अमेरिका से होना था। कांकाकेफ ने कहा कि मई और जून में होने वाले वार्षिक कैरेबियाई क्लब चैंपियनशिप और 2021 गोल्ड कप के क्वालीफायर्स मैचों को भी स्थगित कर दिया गया है। मौजूदा जन स्वास्थ्य स्थिति को देखते हुए और फीफा से बातचीत करने के बाद हमने कांकाकेफ नेशंस लीग फाइनल्स को स्थगित करने का फैसला किया है, जो कि चार से सात जून तक ह्यूस्टन और डलास में होना था। टूर्नामेंट के तारीखें फिर से तय की जाएगी।

बायर्न म्यूनिख के कोच फ्लिक के करार में विस्तार

बर्लिन। मौजूदा जर्मन लीग (बुंडेसलीगा) चैंपियन बायर्न म्यूनिख ने अपने मुख्य कोच हेंसी फ्लिक के अनुबंध में विस्तार करने की घोषणा की है। क्लब ने कहा कि फ्लिक का कार्यकाल आगे बढ़ाए जाने के बाद अब वह जून 2023 तक टीम के साथ बने रहेंगे। उन्होंने पिछले साल नवंबर में निको कोवाक की जगह बायर्न म्यूनिख के मुख्य कोच का पदभार संभाला था। मायर्न म्यूनिख के सीईओ कार्ल हींज रूमेनिगे ने कहा कि एफसी बायर्न अपने कोच हेंसी फ्लिक के कामकाज से संतुष्ट है। उनके मार्गदर्शन में टीम की काफी उन्नति हुई है। फ्लिक के कोच बनने के बाद बायर्न म्यूनिख ने 21 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 18 जीते हैं, दो हारे हैं और एक ड्रॉ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.