Move to Jagran APP

ब्राजील और कोलंबिया ने विश्व कप फुटबॉल क्वालीफायर में शानदार जीत के साथ किया आगाज

ब्राजील और कोलंबिया ने विश्व कप फुटबॉल क्वालीफायर के पहले दौर में कमजोर प्रतिद्वंद्वियों पर शानदार जीत के साथ आगाज किया। कोरोना वायरस महामारी के कारण मैच दर्शकों के बिना खेले गए। पहले दौर के बाद ब्राजील कोलंबिया उरुग्वे और अर्जेटीना के पूरे तीन अंक हैं

By TaniskEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 08:00 AM (IST)
ब्राजील और कोलंबिया ने विश्व कप फुटबॉल क्वालीफायर में शानदार जीत के साथ किया आगाज
ब्राजील ने बोलिविया को 5-0 से शिकस्त दी। (रायटर्स)

साओ पाउलो, एपी। ब्राजील और कोलंबिया ने विश्व कप फुटबॉल क्वालीफायर के पहले दौर में कमजोर प्रतिद्वंद्वियों पर शानदार जीत के साथ आगाज किया। कोरोना वायरस महामारी के कारण मैच दर्शकों के बिना खेले गए। ब्राजील ने बारिश के बीच यहां बोलिविया को 5-0 से शिकस्त दी, जबकि कोलंबिया ने बारांकिला में खेले गए मैच में वेनेजुएला पर 3-0 से जीत दर्ज की।

loksabha election banner

पहले दौर के बाद ब्राजील, कोलंबिया, उरुग्वे और अर्जेटीना के पूरे तीन अंक हैं, जबकि पेरू और पराग्वे को एक-एक अंक मिला है। इक्वाडोर, चिली, वेनेजुएला और बोलिविया का खाता नहीं खुला है। दूसरे दौर के मैच मंगलवार को खेले जाएंगे जिसमें पेरू का सामना ब्राजील से, बोलिविया का अर्जेटीना से, चिली का कोलंबिया से, इक्वाडोर का उरुग्वे और वेनेजुएला का पराग्वे से होगा।

फीफा की मदद से बन रहे स्टेडियम का एक हिस्सा गिरा

दक्षिण सूडान में फीफा की मदद से बने स्टेडियम का एक हिस्सा नवीनीकरण के काम के दौरान ढह गया। वैश्विक फुटबॉल का संचालन करने वाले इस संस्था ने बताया कि वह दक्षिण सूडान फुटबॉल संघ के संपर्क में है और उसने देश की राजधानी में स्थित जुबा नेशनल स्टेडियम में इस सप्ताह हुई एक मामूली घटना के बारे में जानकारी मांगी है।

दुर्घटना में कोई हताहत या चोटिल नहीं

फीफा ने कहा कि फिलहाल हमारी जानकारी के अनुसार इस मामले में कोई हताहत या चोटिल नहीं हुआ है। यह दुर्घटना कंक्रीट के काम दौरान हुई। जुबा नेशनल स्टेडियम दक्षिण सूडान का एकमात्र अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम है। इसे फीफा फॉरवर्ड प्रोग्राम के रकम की मदद से फिर से तैयार किया जा रहा था। स्टेडियम के नवीनीकरण के लिए फीफा ने पांच मिलियन डॉलर (लगभग 3.6 करोड़ रुपये) दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.