Move to Jagran APP

यूएफा चैंपियंस लीग में एटलेटिको के खिलाफ बायर्न म्यूनिख की राह नहीं होगी आसान

बायर्न म्यूनिख बुधवार को यूएफा चैंपियंस लीग के ग्रुप स्तर के मैच में स्पेनिश टीम एटलेटिको मैड्रिड की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। म्यूनिख ने पिछले सत्र के फाइनल में फ्रांस की टीम पेरिस सेंट जर्मेन को 1-0 से हराकर खिताबी ट्रॉफी अपने नाम की थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 09:29 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 09:29 PM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग में एटलेटिको के खिलाफ बायर्न म्यूनिख की राह नहीं होगी आसान
स्पेनिश फुटबॉल टीम एटलेटिको मैड्रिड (एफी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। जर्मनी की चैंपियन टीम गत विजेता बायर्न म्यूनिख बुधवार को यूएफा चैंपियंस लीग के ग्रुप स्तर के मैच में स्पेनिश टीम एटलेटिको मैड्रिड की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। म्यूनिख ने पिछले सत्र के फाइनल में फ्रांस की टीम पेरिस सेंट जर्मेन को 1-0 से हराकर खिताबी ट्रॉफी अपने नाम की थी। मैड्रिड की इस लीग में 2014 और 2016 में उप विजेता रह चुकी है।

loksabha election banner

दोनों टीमों ने लीग के इस नए सत्र के लिए अपनी-अपनी टीमों में नए खिलाडि़यों को जोड़ा है। म्यूनिख ने मैनचेस्टर सिटी के लेरॉय साने के साथ करार किया है जबकि एटलेटिको मैड्रिड ने बार्सिलोना के अनुभवी खिलाड़ी लुइस सुआरेज को टीम के साथ रखा है। म्यूनिख के मैनेजर हैंसी फ्लिक ने इस सत्र में भी अपनी मजबूत टीम तैयार की है, लेकिन एटलेटिको मैड्रिड उन्हें चौंकाने का दमखम रखती है।

मैनेजर डिएगो सिमोन की टीम मैड्रिड हाल के कुछ मैचों में उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाई है। इसके अलावा उसने क्वालीफाइंग दौर में भी अपने ग्रुप में उप विजेता के तौर पर लीग के लिए क्वालीफाई किया था। म्यूनिख को अपने अनुभवी स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवनदोवस्की से शानदार प्रदर्शन की आस होगी जिन्होंने इस लीग के पिछले सत्र में टीम के लिए अच्छा काम किया था और 15 गोल दागे थे। वहीं, मैड्रिड के लिए गोल करने का दारोमदार सुआरेज के अलावा ट्रिपियर और जोआओ फेलिक्स के कंधों पर रहेगा। हालांकि टीम को डिएगो कोस्टा की कमी खेलेगी जो चोट के कारण इस मैच में नहीं उतर पाएंगे।

चैंपियंस लीग में बुधवार के मुकाबले

मैच, स्थान

रेड बुल साल्जबर्ग बनाम लोकोमोटिव मॉस्को, साल्जबर्ग

रीयल मैड्रिड बनाम शख्तर, मैड्रिड

अजाक्स बनाम लिवरपूल, एम्सटर्डम

एटलेटिको मैड्रिड बनाम बायर्न म्यूनिख, म्यूनिख

मिड्जीलैंड बनाम अटलांटा, हर्निग

इंटर मिलान बनाम मौनचेंगलाडबाख, मिलान

मैनचेस्टर सिटी बनाम पोर्टो, मैनचेस्टर

मार्सिले बनाम ओलिंपियाकोस, ग्रीस

वोल्व्स ने लीड्स को हराया

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मौजूदा सत्र में वोल्व्स ने सोमवार देर रात को खेले गए मैच में लीड्स को 1-0 से हराया जबकि वेस्ट ब्रोमविक अल्बियोन और बर्नले ने गोलरहित ड्रॉ खेला। वेस्ट ब्रोमविक अल्बियोन और बर्नले के बीच यह ड्रॉ इंग्लैंड की शीर्ष लीग के मौजूदा सत्र के 47वें मैच में पहला गोलरहित ड्रॉ है। वोल्व्स की ओर से एकमात्र गोल मैच के 70वें मिनट में राउल जिमेनेज ने दागा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.