Move to Jagran APP

यूएफा चैंपियंस लीग: बायर्न म्यूनिख और चेल्सी ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

बायर्न म्यूनिख और चेल्सी अपने-अपने मुकाबले जीतकर यूएफा चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। बायर्न म्यूनिख ने लाजिओ को दूसरे चरण में 2-1 और कुल स्कोर 6-2 से हराकर रिकॉर्ड 19वीं बार टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 08:06 PM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 08:06 PM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग: बायर्न म्यूनिख और चेल्सी ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह
चेल्सी ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह (एपी फोटो)

बर्लिन, एपी। बायर्न म्यूनिख और चेल्सी अपने-अपने मुकाबले जीतकर यूएफा चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। बायर्न म्यूनिख ने लाजिओ को दूसरे चरण में 2-1 और कुल स्कोर 6-2 से हराकर रिकॉर्ड 19वीं बार टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

prime article banner

गत विजेता बायर्न म्यूनिख के रॉबर्ट लेवानदोवस्की ने पेनाल्टी एरिया की तरफ से 33वें मिनट में गोल दागकर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। पहले हाफ तक बायर्न म्यूनिख ने इस बढ़त को कायम रखा। दूसरे हाफ में बायर्न म्यूनिख की तरफ से एरिक मैक्मि चोउपो मोटिंग ने 73वें मिनट में गोलकर बढ़त को 2-0 कर दिया। हालांकि नौ मिनट बाद ही लाजिओ ने वापसी की ओर मार्को पारोलो ने 82वें मिनट में गोल कर बढ़त को कम करने की कोशिश की। निर्धारित समय तक लाजिओ बराबरी या बढ़त हासिल नहीं कर सका और उसे इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

इस बीच, एक अन्य मुकाबले में चेल्सी ने एटलेटिको मैड्रिड को दूसरे चरण के मुकाबले में 2-0 तथा कुल स्कोर 3-0 से हराकर अंतिम आठ में जगह पक्की की। चेल्सी की ओर से हकीम जियेच ने 34वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई और पहले हाफ तक एटलेटिको मैड्रिड को बराबरी हासिल करने से रोके रखा।

दूसरे हाफ में भी चेल्सी ने अपना आक्रमक खेल जारी रखा। चेल्सी की ओर से एर्मसन पालमिएरी ने इंजुरी समय में गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। मैच के अंतिम समय तक एटलेटिको मैड्रिड कोई गोल नहीं कर सका और उसे हार का सामना करना पड़ा। बायर्न म्यूनिख और चेल्सी के अलावा लिवरपूल, मैनचेस्टर सिटी, बोरुसिया डॉर्टमंड, रीयल मैड्रिड, पेरिस सेंट जर्मेन और पोर्तो क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं।

ओमान और यूएई के खिलाफ बेपरवाह होकर खेले टीम : स्टिमक

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक चाहते हैं कि उनकी टीम अगले सप्ताह ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैचों में बेपरवाह होकर खेले।

भारतीय टीम दुबई में 25 मार्च को ओमान और 29 मार्च को यूएई से मैच खेलेगी। कोविड-19 महामारी के कारण यह पिछले एक साल से भी अधिक समय में भारतीय टीम का पहला मैच होगा जो कि 2022 फीफा विश्व कप और 2023 एशियाई कप के क्वालीफाइंग दौर के मैचों के लिए अभ्यास का हिस्सा है।

स्टिमक ने कहा, 'हमें बिना किसी डर के मैदान पर उतरना होगा। हमें कोशिश करनी चाहिए कि हम परिवर्तन के इस दौर से अच्छी तरह आगे बढ़ें। हमें अपने खेल का लुत्फ उठाना होगा। यही मैं अपने खिलाडि़यों को कहना चाहता हूं। फुटबॉल की हमारी रणनीति के अनुसार हमें आसान प्रतिद्वंद्वी से खेलने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। हम बेहतर टीमों के खिलाफ खेलने से ही सुधार कर सकते हैं।' भारत हालांकि विश्व कप 2022 में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुका है लेकिन उसे अभी कतर, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैच खेलने हैं। ये तीनों मैच जून में खेले जाएंगे।

मेसी को क्लब में रखने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे : लापोर्ता

बार्सिलोना, एपी। स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के नए अध्यक्ष जोआन लापोर्ता ने कहा है कि वह सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी को क्लब में रखने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। उन्होंने बुधवार को कार्यभार संभालने के बाद मेसी को गले से भी लगाया। लापोर्ता इससे पहले 2003 से 2010 तक भी क्लब के अध्यक्ष रह चुके हैं।

लापोर्ता ने कैंप नाउ में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मेसी दुनिया के अच्छे फुटबॉलर हैं। मेसी को पता है कि मैं उन्हें पसंद करता हूं। बार्सा के लोग उन्हें पसंद करते हैं। अगर आपके रहने से स्टेडियम फुल रहता है, तो आप यहां से नहीं जाएंगे। मेसी अंत में जो भी निर्णय लें, वही फाइनल होगा पर हम उन्हें रोकने की कोशिश करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की वजह से क्लब आर्थिक तंगी से जूझ रहा है, लेकिन हम इससे जल्द उबरने की कोशिश करेंगे। हमें इसके लिए बार्सिलोना के समर्थन में फैसले लेने होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.