Move to Jagran APP

बार्सिलोना की जीत में चला मेसी का जादू, टीम को दिलाई शानदार जीत

बार्सिलोना की टीम के लिए लियोन मेसी ने नहीं खेलने का फैसला किया था लेकिन करार की वजह से वह टीम के साथ जुड़ने पर मजबूर हुए और फिर टीम के लिए पहले मैच में उतरे तो एक दमदार गोलकर टीम को जीत दिलाई।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 07:29 PM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 07:29 PM (IST)
बार्सिलोना की जीत में चला मेसी का जादू, टीम को दिलाई शानदार जीत
मेसी ने बार्सिलोना की टीम को जीत दिलाई। (फाइल फोटो)

मैड्रिड, एपी। बार्सिलोना फुटबॉल क्लब छोड़ने की इच्छा जताने के बाद क्लब के साथ बने रहने के लिए मजबूर किए गए लियोन मेसी हमेशा की तरह एक बार फिर बार्सिलोना के लिए प्रभावशाली नजर आए। उन्होंने एक गोल दागा, जिसकी बदौलत बार्सिलोना ने नए कोच रोनाल्ड कोमैन के मार्गदर्शन में खेले गए स्पेनिश लीग ला लीगा के सत्र के अपने पहले मुकाबले में विलारीयल को 4-0 से शिकस्त दी।

loksabha election banner

मेसी के ऑफ सीजन में क्लब छोड़ने के अनुरोध को अस्वीकार करने के बाद यह बार्सिलोना के लिए मेसी का पहला आधिकारिक मैच था। वह क्लब के साथ मुखर थे, लेकिन उन्होंने वादा किया था कि वह इस सत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे, जो कि बार्सिलोना के लिए उनका आखिरी सत्र हो सकता है।

मेसी ने कैंप नाउ स्टेडियम में 35वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल दागकर हमेशा की तरह जश्न मनाया। इसके बाद उन्होंने हाफ टाइम से पहले पाउ टोरेस द्वारा किए गए आत्मघाती गोल में अहम भूमिका निभाई, क्योंकि विलारीयल के डिफेंडर ने इस अर्जेटीनी दिग्गज के क्रॉस को बीच में रोकने की कोशिश की और टोरेस आत्मघाती गोल कर बैठे।

कोमैन के लिए सत्र के पहले मैच में ही मिली इस आसान जीत में मेसी ने गोल दागने के कुछ अन्य मौके गंवाए भी। लुइस सुआरेज के हटने के बाद आक्रमण की जिम्मेदारी 17 साल के अंसु फाती को सौंपी गई, जिन्होंने 15वें और 19वें मिनट में गोल दागकर बार्सिलोना की जीत की राह तैयार की।

वार्डी की हैट्रिक से मैनचेस्टर सिटी ने लीसेस्टर को हराया

पिछड़ने के बावजूद लीसेस्टर ने जैमी वार्डी की हैट्रिक की बदौलत न सिर्फ वापसी की, बल्कि मेजबान मैनचेस्टर सिटी को 5-2 से हराकर प्रीमियर लीग सत्र के आगाज के बाद अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

सिटी के डिफेंस के पास वार्डी के आक्रामक खेल का कोई जवाब नहीं था। वार्डी ने तीन में से दो गोल पेनाल्टी पर दागे। लीसेस्टर के लिए चौथा गोल जेम्स मेडिसन ने किया, जबकि यूरी टीलेमांस ने पांचवां गोल दागा, जो 87वें मिनट में पेनाल्टी पर किया गया। इस तरह लीसेस्टर पहली टीम बन गई, जिसने प्रीमियर लीग के किसी मैच में पेनाल्टी पर तीन गोल दागे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.