Move to Jagran APP

ला लीगा खिताब के करीब एटलेटिको मैड्रिड, रीयल सोसिएदाद को 2-1 से हराया

एटलेटिको के 36 मैचों में 80 अंक हो गए हैं जो दूसरे स्थान पर काबिज बार्सिलोना से चार और तीसरे स्थान पर काबिज रीयल मैड्रिड से पांच अंक अधिक है। रीयल मैड्रिड ने हालांकि एक मैच कम खेला है। लीग में एटलेटिको को दो मुकाबले और खेलने हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 07:57 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 07:57 PM (IST)
ला लीगा खिताब के करीब एटलेटिको मैड्रिड, रीयल सोसिएदाद को 2-1 से हराया
ला लीगा खिताब के करीब एटलेटिको मैड्रिड, रीयल सोसिएदाद को 2-1 से हराया (एपी फोटो)

मैड्रिड, एपी। यानिक काराकसो और एंजेल कोरिया के पहले हाफ में किए गए गोल से एटलेटिको मैड्रिड ने स्पेन की शीर्ष घरेलू फुटबॉल लीग ला लीगा में रीयल सोसिएदाद को 2-1 से हराकर चैंपियन बनने की अपनी उम्मीदों को और मजबूत कर लिया। मैनेजर डिएगो शिमोन की टीम ने अपने घरेलू मैदान पर पहले हाफ में 2-0 की बढ़त कायम कर ली। सोसिएदाद के इगोर जुबेल्दिया ने 83वें मिनट में गोल कर हार के अंतर को कम किया। इस जीत के साथ ही टीम 2014 के बाद पहली बार खिताब जीतने के इतने करीब पहुंची है।

loksabha election banner

एटलेटिको के 36 मैचों में 80 अंक हो गए हैं जो दूसरे स्थान पर काबिज बार्सिलोना से चार और तीसरे स्थान पर काबिज रीयल मैड्रिड से पांच अंक अधिक है। रीयल मैड्रिड ने हालांकि एक मैच कम खेला है। लीग में एटलेटिको को दो मुकाबले और खेलने हैं और रीयल मैड्रिड की टीम अगर ग्रेनाडा में अपना अगला मैच जीतती है तो दोनों टीमों के बीच का दो अंक का फासला रह जाएगा। अगर यह मुकाबला ड्रॉ या रीयल मैड्रिड की हार हुई तो एटलेटिको का खिताब पर दावा काफी मजबूत हो जाएगा। अन्य मुकाबलों में सेल्टा विगो ने गेटफे को 1-0 जबकि हुएस्का ने एटलेटिको बिलबओ को 1-0 से हराया।

रेबिक की हैट्रिक से मिलान से टोरिनो को 7-0 से रौंदा

मिलान, एपी। एंटे रेबिक के 12 मिनट के अंदर बनाई गई हैट्रिक की मदद से एसी मिलान ने इटली की शीर्ष घरेलू फुटबॉल लीग सीरी-ए में टोरिनो को 7-0 से हरा कर चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। रेबिक की हैट्रिक के अलावा थेओ हेर्नांडेज ने भी टीम के लिए दो गोल किए। इस जीत के साथ मिलान की टीम तालिका में तीसरे स्थान बनी हुई है। मिलान और अटलांटा के 36 मैचों में एक सामना 75-75 अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण अटलांटा दूसरे स्थान पर है।

अटलांटा ने एक अन्य मुकाबले में बेनेवेंटो को 2-0 से हराया। तालिका में पांचवें स्थान पर काबिज जुवेंटस ने सासुओलो को 3-1 से शिकस्त दी। लीग खिताब पक्का कर चुके इंटर मिलान ने रोमा को 3-1 और गेनोआ ने बोलोगना को 2-0 से हराया।

चैंपियंस लीग का फाइनल पोर्तो में

लंदन, एपी। चेल्सी और मैनचेस्टर सिटी के बीच चैंपियंस लीग फुटबॉल का फाइनल पोर्तो में खेला जाएगा। पुर्तगाल सरकार ने स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश की अनुमति दे दी है। यूएफा (यूरोपीय फुटबॉल महासंघों का संघ) ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि की कि इस मुकाबले के लिए 12000 दर्शक स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। यह मैच 29 मई को 50000 दर्शकों की क्षमता वाले ड्रागाओ स्टेडियम में खेला जाएगा जिसमें इंग्लैंड के क्लबों के हजारों समर्थक जुटेंगे ।

पुर्तगाल में स्टेडियमों में दर्शकों के प्रवेश पर रोक थी लेकिन अब कोरोना प्रोटोकॉल में रियायत के बाद 10 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश मिलेगा। यूएफा ने कहा कि चेल्सी और मैनचेस्टर सिटी के प्रशंसको को छह-छह हजार टिकट बेचे जाएंगे। यूएफा अध्यक्ष एलेक्जेंडर सेफेरिन ने कहा कि प्रशंसकों को पिछले 12 महीने से अपने टीमों को देखने का मौका नहीं मिल रहा है। चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंचना किसी भी फुटबॉल क्लब के लिए बड़ी बात है। दर्शकों को मैच से दूर रखना विकल्प नहीं था और मुझे खुशी है कि कुछ हद तक इसका हल निकाल लिया गया है। पहले यह मैच लंदन के वेंबले स्टेडियम में होना था लेकिन प्रसारकों और अतिथियों को ब्रिटिश अधिकारियों की ओर से क्वारंटाइन में राहत नहीं मिल सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.