Move to Jagran APP

आर्सेनल और चेल्सी नॉकआउट में पहुंचे, यूरोपा लीग के अंतिम-32 में दोनों टीमों ने बनाई जगह

अर्सेनल की टीम ने यूरोपा लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉकआउट में जगह बना ली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 07:47 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 07:47 PM (IST)
आर्सेनल और चेल्सी नॉकआउट में पहुंचे, यूरोपा लीग के अंतिम-32 में दोनों टीमों ने बनाई जगह
आर्सेनल और चेल्सी नॉकआउट में पहुंचे, यूरोपा लीग के अंतिम-32 में दोनों टीमों ने बनाई जगह

पेरिस, एएफपी। आर्सेनल की टीम ने स्पोर्टिग लिस्बॉन के साथ गोलरहित ड्रॉ खेलने के बावजूद यूएफा यूरोपा लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉकआउट में जगह बना ली और अपने अजेय क्रम को उसने 15 मुकाबलों तक पहुंचा दिया। वहीं ओलिवर जिरॉड ने सत्र में अपना पहला गोल करते हुए चेल्सी को भी नॉकआउट चरण में जगह दिलाई।

prime article banner

आर्सेनल के स्ट्राइकर डैनी वेलबेक को शुरुआती लाइन-अप में शामिल किया गया लेकिन खेल के आधे घंटे खत्म होते ही उन्हें टखने की चोट की वजह से मैदान छोड़ना पड़ा। वहीं जेरेमी मैथ्यू को रेड कार्ड दिखाया गया जिससे स्पोर्टिग की टीम को आखिरी लम्हों में 10 खिलाडि़यों से खेलना पड़ा। अंत में मैनेजर उनाई ईमेरी की टीम आर्सेनल ने ड्रॉ के बावजूद ग्रुप-ई से अंतिम-32 के लिए क्वालीफाई किया।

उधर ग्रुप-एल में बेलारूस में खेले गए मुकाबले में चेल्सी ने जिरॉड के गोल की बदौलत बाटे बोरिसोव को 1-0 से हरा दिया। खेल के 53वें मिनट में गोल करके जिरॉड ने इस सत्र में पिछले 11 मुकाबलों से चले आ रहे अपने गोल के सूखे को खत्म किया। फ्रांस के स्ट्राइकर जिरॉड ने कहा कि मैं जल्दी ही स्कोर करने की उम्मीद कर रहा था क्योंकि मैं विश्व कप के बाद देरी से आया था और संभवत: मैं अपनी किस्मत की कमी महसूस कर रहा था। इस जीत के साथ चेल्सी (12) ने दूसरे स्थान पर काबिज विडी (6) पर अपने ग्रुप में छह अंकों की बढ़त हासिल की। चेल्सी की टीम पिछले 17 मुकाबलों से नहीं हारी है।

अन्य नतीजे : आखिरकार स्टीवन जेरार्ड की टीम रेंजर्स का पिछले 11 मुकाबलों से चला आ रहा अजेय क्रम थम गया। यूरोपा लीग के ग्रुप-जी में रेंजर्स को स्पार्टक मास्को ने 4-3 से हरा दिया। वहीं स्कॉटिश चैंपियन सेल्टिक ने ग्रुप-बी में आरबी लीपजिग को 2-1 से हराकर अगले दौर में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखीं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK