Move to Jagran APP

यूरोपा लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में एसी मिलान ने मैनचेस्टर युनाइटेड से खेला ड्रॉ

एसी मिलान के डिफेंडर साइमन जार ने इंजुरी टाइम में गोल दागा जिससे मैनचेस्टर युनाइटेड को यूरोपा लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम-16 के पहले चरण में 1-1 से बराबरी पर रोकने में सफल रही। मिलान को 92वें मिनट में कॉर्नर मिला जिस पर युनाइटेड का रक्षण अच्छा नहीं था>

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 08:14 PM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 08:14 PM (IST)
यूरोपा लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में एसी मिलान ने मैनचेस्टर युनाइटेड से खेला ड्रॉ
मैनचेस्टर युनाइटेड टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

बर्लिन, एपी। एसी मिलान के डिफेंडर साइमन जार ने इंजुरी टाइम में गोल दागा जिससे उनकी टीम मैनचेस्टर युनाइटेड को यूरोपा लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम-16 के पहले चरण में 1-1 से बराबरी पर रोकने में सफल रही। मिलान को 92वें मिनट में कॉर्नर मिला जिस पर युनाइटेड का रक्षण अच्छा नहीं था जिसका फायदा उठाकर साइमन ने गोल दाग दिया। इससे पहले 18 वर्षीय अमाद डियालो ने स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतरने के पांच मिनट बाद ही यूरोपीय लीग में अपना पहला गोल करके युनाइटेड को बढ़त दिलाई थी।

loksabha election banner

अन्य मुकाबलों, रोमा, टॉटनहम और आर्सेनल ने आसान जीत दर्ज करके क्वार्टर फाइनल की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। टॉटनहम ने हैरी केन के दो गोल की मदद से दिनामो जगरेब पर 2-0 से जीत दर्ज की। आर्सेनल ने यूनान में ओलंपियाकोस को आसानी से 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को मजबूत किया। आर्सेनल की तरफ से मार्टिन ओडेगार्ड, मुहम्मद इलनेनी और गैब्रियल ने गोल दागे जबकि पराजित टीम की तरफ से एकमात्र गोल यूसुफ अल अरबी ने किया। उधर, स्पेनिश टीम विलारीयल ने डायनमो कीव को 2-0 से और इटली की टीम रोमा ने शख्तार डोनेस्क को 3-0 से मात दी।

भारत फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स के बाकी मैच कतर में खेलेगा

नई दिल्ली। भारत फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स के बाकी बचे तीनों मैच कतर में खेलेगा। एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने कोरोना वायरस से जुड़ी यात्राओं और क्वारंटाइन नियमों के कारण यह फैसला किया।

मूल कार्यक्रम के अनुसार भारतीय टीम को कतर और अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी सरजमीं पर जबकि बांग्लादेश के खिलाफ उसके देश में मैच खेलना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण कार्यक्रम में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

एएफसी ने कहा कि फीफा विश्व कप 2022 का मेजबान कतर ग्रुप ई की टीमों ओमान, अफगानिस्तान, भारत और बांग्लादेश के मैचों की जबकि जापान ग्रुप एफ की टीमों किर्गीज गणराज्य, ताजिकिस्तान और मंगोलिया की मेजबानी करेगा। भारत अभी ग्रुप-ई में चौथे स्थान पर है। उसके पांच मैचों में तीन अंक हैं। कतर 13 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि ओमान उससे एक अंक पीछे दूसरे स्थान पर है। महामारी के कारण नवंबर 2019 से दूसरे दौर के क्वालीफिकेशन मैचों का आयोजन नहीं किया जा सका है।

मुंबई की नजरें पहले खिताब पर

मडगांव, प्रेट्र। इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के पूरे सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाली मुंबई सिटी एफसी और एटीके मोहन बगान (एटीकेएमबी) की टीमें शनिवार को खिताबी मुकाबले के फाइनल में जब उतरेगी तो उनकी नजरें ट्रॉफी उठाने पर होगी।

गत चैंपियन एटीके की टीम तीन बार इस खिताब को जीत चुकी है जबकि मुंबई सिटी एफसी के पास पहली बार चैंपियन बनने का मौका होगा। पूरे सत्र में दोनों टीमों ने 12 मैचों में जीत दर्ज की जबकि उन्हें एक समान चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा। लीग मुकाबलों में मुंबई की टीम दोनों मैचों में एटीकेएमबी पर भरी पड़ी है। मुंबई ने इसके साथ ही लीग तालिका में शीर्ष पर रहने के कारण एशियाई चैंपियंस लीग का स्थान भी हासिल कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.