सीरी-ए खिताब के करीब पहुंचा एसी मिलान, हेलास वेरोना को 3-1 से हराकर शीर्ष पर बनाई जगह

इस जीत से एसी मिलान के 36 मैचों में 80 अंक हो गए हैं और उसने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी इंटर मिलान पर दो अंक की बढ़त बना ली है। अभी दो दौर के मैच खेले जाने बाकी हैं।

Sanjay SavernPublish: Tue, 10 May 2022 06:34 PM (IST)Updated: Tue, 10 May 2022 06:34 PM (IST)
सीरी-ए खिताब के करीब पहुंचा एसी मिलान, हेलास वेरोना को 3-1 से हराकर शीर्ष पर बनाई जगह

मिलान, एपी। सैंड्रो टोनाली ने दो गोल दागकर अपने 22वें जन्मदिन का जश्न मनाया जिससे एसी मिलान ने हेलास वेरोना को 3-1 से हराकर पिछले 11 वषरें में पहली बार इटालियन लीग सीरी-ए को जीतने की तरफ कदम बढ़ाए।

इस जीत से एसी मिलान के 36 मैचों में 80 अंक हो गए हैं। उसने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी इंटर मिलान पर दो अंक की बढ़त बना ली है। अभी दो दौर के मैच खेले जाने बाकी हैं। इससे पहले, वेरोना की ओर से डेविडे फारोनी ने डार्को लाजोविक के पास पर 38वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। लेकिन टोनाली ने पहले हाफ के इंजुरी समय में राफेल लियाओ के पास पर गोल कर एसी मिलान को बराबरी दिला दी। फिर दूसरे हाफ में टोनाली ने राफेल के पास पर ही 49वें मिनट में एक और गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। अंतिम क्षणों में एलेसांद्रो फ्लोरेंजी ने 86वें मिनट में जूनियर मेसियास के पास पर गोल कर एसी मिलान की बढ़त मजबूत कर दी।

चैंपियंस लीग में जगह बनाने के करीब एटलेटिको मैड्रिड

मैड्रिड, एपी। यानिक करास्को के एकमात्र गोल की मदद से एटलेटिको मैड्रिड ने स्पेनिश लीग ला लीगा के नए चैंपियन रीयल मैड्रिड को 1-0 से हराया। इसके साथ ही एटलेटिको मैड्रिड चैंपियंस लीग में जगह बनाने के करीब पहुंच गया है। एटलेटिको मैड्रिड की 2018 के बाद रीयल मैड्रिड पर यह पहली जीत है। रीयल मैड्रिड हालांकि पिछले सप्ताह ही ला लीगा का खिताब अपने नाम कर चुका है। लेकिन इस जीत से एटलेटिको मैड्रिड ने अंक तालिका में चौथे स्थान पर स्थिति मजबूत कर ली और उसने रीयल बेटिस से छह अंकों का फासला कर लिया है। इससे पहले, एटलेटिको मैड्रिड के लिए 40वें मिनट में यानिक ने पेनाल्टी पर गोल दागा जो अंत में जाकर निर्णायक साबित हुआ।

ट्रायस ने पीएसजी को ड्रा पर रोका

पेरिस, एपी। पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने दो गोल की बढ़त के बावजूद फ्रांसीसी लीग-1 में 15वें स्थान की टीम ट्रायस के खिलाफ मैच 2-2 से ड्रा खेला। लीग-1 चैंपियन पीएसजी ने मारक्नि्हो के छठे मिनट और नेमार के गोल 25वें मिनट में पेनाल्टी पर किए गोल की मदद से दो गोल की बढ़त हासिल कर ली थी। लेकिन रक्षापंक्ति के लचर प्रदर्शन के कारण उसे लगातार तीसरे मैच में अंक बांटने पड़े। ट्रायस की तरफ से इके उगबो ने 30वें और फ्लोरियन टारडियु ने 49वें मिनट में गोल किए। नेमार ने 57वें मिनट में फिर गोल दाग दिया था लेकिन वीडियो रीप्ले से पता चला कि कायलियन एमबापे ने नेमार को गेंद देने से पहले विरोधी टीम के खिलाड़ी को धक्का दिया था, जिससे यह गोल अमान्य करार दिया गया।

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept