Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: यूरोपा लीग में एसी मिलान व आर्सेनल ने जीत हासिल की

एसी मिलान ने स्पार्टा प्राग को 3-0 से हराकर यूरोपा लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की जबकि टॉटनहम को एंटवर्प ने 1-0 से उलटफेर का शिकार बनाया। प्रीमियर लीग के अन्य क्लब लगातार दूसरी जीत दर्ज करने में सफल रहे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 08:04 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 08:04 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: यूरोपा लीग में एसी मिलान व आर्सेनल ने जीत हासिल की
एसी मिलान ने स्पार्टा प्राग को 3-0 से हराया।

पेरिस, एपी। एसी मिलान ने स्पार्टा प्राग को 3-0 से हराकर यूरोपा लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की, जबकि टॉटनहम को एंटवर्प ने 1-0 से उलटफेर का शिकार बनाया। ज्लाटन इब्राहिमोविक पेनाल्टी चूक गए, लेकिन इसके बावजूद मिलान ने सभी प्रतियोगिताओं को मिलाकर पिछले 23 मैचों से चला आ रहा अपना अजेय अभियान जारी रखा, लेकिन गेरेथ बेल के लगातार दूसरे मैच में शुरुआती एकादश में शामिल होने के बावजूद टॉटनहम का 10 मैचों से चला आ रहा अजेय अभियान समाप्त हो गया।

loksabha election banner

प्रीमियर लीग के अन्य क्लब लगातार दूसरी जीत दर्ज करने में सफल रहे। लीसेस्टर ने एईके एथेंस को 2-1 हराया, जबकि आर्सेनल ने चार मिनट के अंदर तीन गोल दागकर आयरलैंड के क्लब डुंडाल्क को 3-0 से पराजित किया। नीस और हापोल बीयर शेवा के बीच खेले गए मैच से पहले फ्रांसीसी शहर में हमले में मारे गए तीन लोगों के सम्मान में एक मिनट का मौन रखा गया। दोनों टीमों के खिलाड़ी हाथ पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे। नीस ने यह मैच 1-0 से जीता। इनके अलावा बेनफिका, रेंजर्स, होफेनहीम और वॉल्फ्सबर्ग ने भी अपने अपने मैच जीते।

जुवेंटस को रोनाल्डो के बिना खोजनी होगी जीत की राह

मिलान। क्रिस्टियानो रोनाल्डो का इस सप्ताहंत सीरी-ए के मुकाबले में खेलना अभी तक तय नहीं है और इसका मतलब है कि जुवेंटस को रविवार को स्पेजिया के खिलाफ आखिरकार रोनाल्डो के बिना जीत की राह खोजनी होगी। रोनाल्डो करीब दो सप्ताह पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद से अभी तक उनकी वापसी की स्थिति स्पष्ट नहीं है। जुवेंटस की युवा टीम को उनकी गैरमौजूदगी काफी खल रही है, जो नए कोच एंड्रिया पिर्लो के मार्गदर्शन में बदलाव के दौर से गुजर रही है।

नौ बार सीरी ए खिताब जीत चुकी जुवेंटस को रोनाल्डो के बिना अपने पिछले दो लीग मैचों में अंतिम स्थान पर काबिज क्रोटोन और हेलास वेरोना के खिलाफ मैच ड्रॉ खेलने पर मजबूर होना पड़ा था, जबकि बुधवार को चैंपियंस लीग में उसे बार्सिलोना ने 2-0 से शिकस्त दी थी। हालांकि, भले ही रोनाल्डो नहीं खेल सकते हैं, लेकिन नए पदोन्नत क्लब स्पेजिया को जुवेंटस काजगों पर हराने में सक्षम है। लेकिन, इस पुर्तगाली स्टार के 2018 में रीयल मैड्रिड छोड़कर आने के बाद से जुवेंटस ने रोनाल्डो के बिना अपने सिर्फ 55 प्रतिशत मैच जीते हैं और वह घरेलू खिताब की दौड़ में संकट में घिरा नजर आ रहा है। हालांकि, तुरिन में अपने घर में क्वारंटाइन होने के बाद से रोनाल्डो भी सिर्फ वहीं से मैच देखने को मजबूर हैं। 

आइएसएल का पहला चरण 20 नवंबर से

मडगांव, प्रेट्र। एटीके मोहन बगान इस साल इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट के पहले मैच में 20 नवंबर को केरल ब्लास्टर्स से भिड़ेगा। कोविड-19 महामारी के कारण छाई अनिश्चितता के बीच शुक्रवार को सिर्फ पहले चरण का कार्यक्रम घोषित किया गया। कोरोना वायरस महामारी के कारण मुकाबले खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे। एटीके ने पिछले सत्र में फाइनल में चेन्नईयन एफसी को हराकर खिताब जीता था, लेकिन एफसी गोवा ने लीग चरण में शीर्ष पर रहते हुए एएफसी चैंपियंस लीग में जगह बनाई थी।

एटीके की टीम का इसके बाद आइ लीग चैंपियन मोहन बगान के साथ विलय हो चुका है और ये एक क्लब के रूप में खेलेंगे। आइएसएल आयोजकों ने 11 टीमों की इस लीग के सिर्फ पहले चरण का कार्यक्रम जारी किया है। फिलहाल 11 जनवरी 2021 तक कार्यक्रम तैयार किया गया है। बाकी कार्यक्रम बाद में जारी होगा। कोलकाता की टीमों एटीके मोहन बगान और एससी ईस्ट बंगाल के बीच पहला मुकाबला 27 नवंबर को वास्को के तिलक मैदान में खेला जाएगा। स्थानीय टीम एफसी गोवा अपना पहला मैच पूर्व चैंपियन बेंगलुरु एफसी के खिलाफ यहां फटोर्दा में 22 नवंबर को खेलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.