Move to Jagran APP

Fact Check: नूपुर शर्मा को धमकी देने वाले मौलाना को यूपी नहीं, राजस्थान पुलिस ने किया है गिरफ्तार

वायरल वीडियो की पड़ताल के लिए विश्वास न्यूज ने सबसे पहले कीवर्ड से इसको सर्च किया। इसमें tv9hindi पर 1 जुलाई को प्रकाशित खबर का लिंक मिला। इसमें वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स की फोटो भी अपलोड की गई है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 09:51 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 09:51 PM (IST)
Fact Check: नूपुर शर्मा को धमकी देने वाले मौलाना को यूपी नहीं, राजस्थान पुलिस ने किया है गिरफ्तार
'विश्वास न्यूज' ने अपनी पड़ताल में दावे को भ्रामक पाया

नई दिल्ली, विश्वास न्यूज। सोशल मीडिया पर 15 सेकंड का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें दो लोगों को पुलिस अपने साथ ले जा रही है। यूजर्स वीडियो के साथ दावा कर रहे हैं कि नूपुर शर्मा को धमकाने वाले मौलाना को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट 'विश्वास न्यूज' ने अपनी पड़ताल में दावे को भ्रामक पाया। आरोपी दोनों मौलाना को यूपी पुलिस ने नहीं, बल्कि राजस्थान की बूंदी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

वायरल वीडियो की पड़ताल के लिए 'विश्वास न्यूज' ने सबसे पहले कीवर्ड से इसको सर्च किया। इसमें tv9hindi पर 1 जुलाई को प्रकाशित खबर का लिंक मिला। इसमें वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स की फोटो भी अपलोड की गई है। खबर के मुताबिक, मौलाना मुफ्ती नदीम ने नूपुर शर्मा के खिलाफ बूंदी कलेक्ट्रेट पर भड़का बयानबाजी की थी। पुलिस ने मौलाना को राजस्थान के बूंदी से गिरफ्तार कर लिया है। वहां सुरक्षा को देखते हुए भारी पुलिसबल को तैनात किया गया है। पुलिस ने इस मामले में एक अन्य मौलाना को भी गिरफ्तार किया है।

ANI MP/CG/Rajasthan ने 1 जुलाई को फोटो ट्वीट कर कहा है कि राजस्थान की बूंदी पुलिस ने नूपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी करने के मामले में दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया है। 1 जुलाई को News24 यूट्यूब चैनल पर अपलोड की गई वीडियो न्यूज में वायरल वीडियो को देखा जा सकता है। इसका टाइटल है, Nupur Sharma के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने वाला मौलाना Mufti Nadeem हुआ गिरफ्तार | Rajasthan

इस बारे में अधिक जानकारी के लिए हमने बूंदी के एसपी जय यादव से बात की। उनका कहना है, 'मौलाना की गिरफ्तारी बूंदी पुलिस ने की है, यूपी पुलिस ने नहीं। यह मामला बूंदी का है। यूपी पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने की बात गलत है।'

पूरी पड़ताल को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.