This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Fact check Story : वायरल वीडियो में नजर आ रहे शख्स केशव प्रसाद मौर्य नहीं, गलत दावा हुआ वायरल

दावा किया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को अपमानित कर मंच से भगा दिया। दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट विश्वास न्यूज की जांच में यह दावा गलत पाया गया है।

Nitin AroraThu, 02 Dec 2021 05:54 PM (IST)
Fact check Story : वायरल वीडियो में नजर आ रहे शख्स केशव प्रसाद मौर्य नहीं, गलत दावा हुआ वायरल

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज)। सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का एक वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में सीएम योगी एक शख्स से कहते हुए नजर आ रहे हैं कि इस समय नहीं, चलिए बैठिए। इस वीडियो को शेयर कर दावा किया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को अपमानित कर मंच से भगा दिया। दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट विश्वास न्यूज की जांच में यह दावा गलत पाया गया है। वीडियो में नजर आ रहे शख्स केशव प्रसाद मौर्य नहीं, बल्कि भाजपा नेता विभ्राट चंद कौशिक हैं।

वायरल वीडियो की सच्चाई जानने के लिए विश्वास न्यूज ने गूगल पर कुछ कीवर्ड्स के जरिए सर्च किया। इस दौरान वायरल वीडियो से जुड़ी एक खबर The Lucknow Express की वेबसाइट पर एक दिसंबर 2021 को प्रकाशित मिली। रिपोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक, वीडियो में नजर आ रहे शख्स भाजपा नेता विभ्राट चंद कौशिक हैं।

पड़ताल के दौरान विश्वास न्यूज को वायरल वीडियो से जुड़ी एक वीडियो रिपोर्ट Hindustan Live नामक एक यूट्यूब चैनल पर भी मिला। रिपोर्ट में दी गई जानकारी के अनुसार, सीएम योगी की नाराजगी झेलने वाले शख्स राज्य युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष भाजपा नेता विभ्राट चंद कौशिक थे।

अधिक जानकारी के लिए विश्वास न्यूज ने भाजपा नेता विभ्राट चंद कौशिक से संपर्क किया। उन्होंने विश्वास न्यूज को बताया कि वायरल दावा गलत है। वीडियो में केशव प्रसाद मौर्य नहीं, बल्कि मैं हूं। मैं मुख्यमंत्री जी से एक गुजारिश करने के लिए गया था, लेकिन उन्होंने मुझे से कहा कि अभी नहीं बाद में इस बारे में बातचीत होगी, जाकर बैठ जाओ। जिसे लोगों सोशल मीडिया पर गलत तरीके से शेयर कर रहे हैं। मुझे सीएम योगी जी ने फटकार नहीं लगाई है। लोग मुख्यमंत्री जी की छवि खबरा करने की कोशिश कर रहे हैं। केशव प्रसाद मौर्य जी कार्यक्रम में मौजूद ही नहीं थे।

इस पूरी पड़ताल को विश्वास न्यूज की वेबसाइट पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Edited By: Nitin Arora