Fact Check Story : भाजपा नेता श्रीकांत शर्मा के नाम पर वायरल हुआ फेक बयान

विश्‍वास न्‍यूज ने वायरल पोस्‍ट की जांच की तो सच्‍चाई सामने आ गई। श्रीकांत शर्मा के नाम से वायरल बयान पूरी तरह फेक है। उन्‍होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया। कम्‍प्‍यूटर की मदद से एक न्‍यूज चैनल के पुराने लोगो का इस्‍तेमाल करते हुए इस टेम्पलेट को बनाया गया।

Neel RajputPublish: Mon, 17 Jan 2022 02:56 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 02:56 PM (IST)
Fact Check Story : भाजपा नेता श्रीकांत शर्मा के नाम पर वायरल हुआ फेक बयान

नई दिल्‍ली, विश्वास न्यूज। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच सोशल मीडिया पर भी कई प्रकार की फर्जी पोस्‍ट वायरल हो रही हैं। अब उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री और मथुरा से भाजपा प्रत्‍याशी श्रीकांत शर्मा के खिलाफ एक पोस्‍ट वायरल करते हुए दावा किया जा रहा है कि उन्‍होंने कथित विवादित बयान दिया है। पोस्‍ट में उनकी तस्‍वीर का इस्‍तेमाल करते हुए एक न्‍यूज चैनल की प्‍लेट का भी इस्‍तेमाल किया गया है। सोशल मीडिया पर यूजर्स एक पोस्‍ट को अपलोड करते हुए लिख रहे हैं कि श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि भाजपा को नहीं चाहिए जाटों की वोट।

फैक्‍ट चेकिंग वेबसाइट विश्‍वास न्‍यूज ने वायरल पोस्‍ट की जांच की तो सच्‍चाई सामने आ गई। श्रीकांत शर्मा के नाम से वायरल बयान पूरी तरह फेक है। उन्‍होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया। कम्‍प्‍यूटर की मदद से एक न्‍यूज चैनल के पुराने लोगो का इस्‍तेमाल करते हुए इस टेम्पलेट को बनाया गया। विश्‍वास न्‍यूज ने सच्‍चाई जानने के लिए सबसे पहले गूगल सर्च का सहारा लिया। इससे एक भी ऐसी खबर नहीं मिली, जो वायरल पोस्‍ट की सत्‍यता पर मुहर लगाती हो। यूट्यूब पर भी सर्च में भी एक भी ऐसा वीडियो नहीं मिला, जिससे यह साबित हो सके कि श्रीकांत शर्मा ने कभी ऐसा कोई बयान दिया हो। पड़ताल के दौरान विश्‍वास न्‍यूज ने श्रीकांत शर्मा के सोशल मीडिया हैंडल को स्‍कैन किया। यहां भी हमें ऐसी कोई पोस्‍ट नहीं मिली, जो वायरल पोस्‍ट की पुष्टि करती हो।

विश्‍वास न्‍यूज ने श्रीकांत शर्मा से संपर्क किया तो उन्‍होंने भी बताया कि यह पूरी तरह से फर्जी पोस्ट है। इसकी शिकायत पुलिस में भी की जा चुकी है। हार की हताशा से ग्रस्त विपक्षी दल चुनावों के पहले षड्यंत्र के तहत इसे कई बार वायरल कर चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी 'सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास-सबका प्रयास' के ध्येय वाली पार्टी है।

पड़ताल को विस्‍तार से यहां पढ़ें।

Edited By Neel Rajput

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept