Move to Jagran APP

Fact Check: सोनू सूद नहीं बल्कि उनकी बहन मालविका ने ज्वाइन की है कांग्रेस, भ्रामक दावा हो रहा वायरल

वायरल दावे की पड़ताल के लिए विश्वास न्यूज ने कीवर्ड से न्यूज सर्च की। इसमें jagran में 9 जनवरी को छपी खबर का लिंक मिला। इसके मुताबिक शनिवार को सोनू सूद की बहन मालविका कांग्रेस में शामिल हो गईं।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 08:52 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 08:52 PM (IST)
Fact Check: सोनू सूद नहीं बल्कि उनकी बहन मालविका ने ज्वाइन की है कांग्रेस, भ्रामक दावा हो रहा वायरल
सोनू सूद और नवजोत सिंह सिद्धू समेत पांच लोगों की फोटो गलत दावे के साथ हो रही वायरल

नई दिल्ली, विश्वास न्यूज। उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में चुनावों का ऐलान हो चुका है। इसको लेकर सभी दलों ने सोशल मीडिया पर अपना जोर लगा दिया है। इस बीच सोशल मीडिया पर सोनू सूद और नवजोत सिंह सिद्धू समेत पांच लोगों की फोटो सर्कुलेट हो रही है। इसके साथ में दावा किया जा रहा है कि फिल्म अभिनेता सोनू सूद और उनकी बहन पंजाब की समाजसेवी मालविका सूद कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

loksabha election banner

दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट 'विश्वास न्यूज' ने अपनी पड़ताल में इस दावे को भ्रामक पाया। दरअसल, सोनू सूद की बहन कांग्रेस में शामिल हुई हैं, खुद सोनू सूद नहीं।

वायरल दावे की पड़ताल के लिए 'विश्वास न्यूज' ने कीवर्ड से न्यूज सर्च की। इसमें jagran में 9 जनवरी को छपी खबर का लिंक मिला। इसके मुताबिक, शनिवार को सोनू सूद की बहन मालविका कांग्रेस में शामिल हो गईं। इस मौके पर मालविका ने कहा कि वह अभी केवल पार्टी की प्राथमिक सदस्य ही बनी हैं। मालविका के कांग्रेस ज्वाइन करने से पहले ही चुनाव आयोग ने सोनू सूद से पंजाब स्टेट आइकन की नियुक्ति वापस ले ली थी। चुनाव में लोगों को वोटिंग के लिए जागरूक करने के लिए सोनू सूद को स्टेट आईकन बनाया गया था।

इसकी और पड़ताल करने पर 'विश्वास न्यूज' को पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का 10 जनवरी का ट्वीट मिला। इसमें वायरल फोटो को भी पोस्ट किया गया है। साथ में लिखा है,

Welcoming Malvika Sood Sachar, sister of Social Worker & Actor,

@SonuSood, into the party-fold. I am sure Malvika will serve the people with full honesty and integrity and help spread the message of the Congress party at the grass-root level.

(सामाजिक कार्यकर्ता और अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद सच्चर का पार्टी में स्वागत है। मुझे विश्वास है कि मालविका पूरी ईमानदारी और सत्यनिष्ठा से लोगों की सेवा करेंगी और पार्टी के संदेश को जमीनी स्तर पर पहुंचाने में मदद करेगी।)

इस बारे में 'विश्वास न्यूज' ने अभिनेता सोनू सूद से संपर्क साधा। उनसे जब कांग्रेस ज्वाइन करने पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, Not true at all. I have no plans to join politics. (यह सच नहीं है। मेरी राजनीति ज्वाइन करने की अभी कोई योजना नहीं है।) इसके साथ में उन्होंने अपने ट्विटर का एक स्क्रीनशाट भी शेयर किया। इसमें वह अपनी बहन मालविका को नए सफर की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

वहीं, पंजाब में दैनिक जागरण के रिपोर्टर मनु ने कहा, सोनू सूद ने कांग्रेस ज्वाइन नहीं की है। उनकी बहन ने मोगा से कांग्रेस ज्वाइन की है।

इस पूरी खबर को विस्तार से विश्वास न्यूज की वेबसाइट पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.