Move to Jagran APP

Naxalbari: वेब सीरीज़ की दुनिया में दिखेगी नक्सल की कहानी, जानें- कब रिलीज़ हो रही है नक्सलबाड़ी?

Naxalbari ज़ी-5 की अपकमिंग वेब सीरीज़ नक्सबाड़ी नवंबर में दस्तक देने वाली है। वेब सीरीज़ में कोल्ड लस्सी और चिकन मासला फेम राजीव खंडेलवाल लीड रोल में नज़र आने वाले हैं। अब देखना है कि वेब सीरीज़स में क्या कहानी दिखाई जाएगी?

By Rajat SinghEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 12:25 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 01:43 PM (IST)
Naxalbari: वेब सीरीज़ की दुनिया में दिखेगी नक्सल की कहानी, जानें- कब रिलीज़ हो रही है नक्सलबाड़ी?
नक्सलबाड़ी पोस्टर ( फोटो इंस्टाग्राम से ली गई है। )

नई दिल्ली, जेएनएन। Naxalbari: नक्सल और उससे जुड़ी कहानियां हमेशा भारतीयों को आकर्षित करती रही हैं। अब वेब सीरीज़ की दुनिया भी ऐसी कहानी से अच्छूत नहीं रहने वाला है। ज़ी-5 की वेब सीरीज़ 'नक्सलबाड़ी' नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों और वहां के निवासियों की जिंदगी पर आधारित कहानी को लेकर आने को तैयार है। इस वेब सीरीज़ को 28 नवंबर को रिलीज़ किया जाना वाला है।

loksabha election banner

इस वेब सीरीज़ में कोल्ड लस्सी और चिकन मासला फेम राजीव खंडेलवाल लीड रोल में नज़र आने वाले हैं। वहीं, इसमें शक्ति आनंद भी अहम भूमिका दिखाए देने वाले हैं। कुछ समय पहले ख़बर थी कि फ़िल्म की शूटिंग गोवा में चल रही थी। इसकी घोषणा लंबे समय पहले की गई थी। हालांकि, इस पर लॉकडाउन और कोरोना वायरस का असर देखने को मिला। लेकिन अंत में अब वेब सीरीज़ की रिलीज़ होने वाली है।

वेब सीरीज़ की रिलीज़ डेट के साथ-साथ एक पोस्टर जारी किया गया है। इसमें राजीव खंडेलवाल बंदूक के साथ भागते दिख रहे हैं। वेब सीरीज़ में उनका किरदार पुलिस वाले का है। दरअसल, वे इसमें एसटीएफ़ एजेंट बने हुए हैं। वेब सीरीज़ के लिए राजीव ने काफी मेहनत की है। गोवा से पहले इस वेब सीरीज़ की शूटिंग जंगलों में की गई है। ऐसे में इसे रियलिस्टिक रखने की कोशिश की गई है।

वहीं, अगर नक्सलवाड़ी की बात करें, तो वह जगह है जहां से भारत में नक्सल मूवमेंट चालू हुआ था। भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के नेता चारू मजूमदार और कानू सान्याल ने इसकी शुरुआत की। इन दोनों के अगुवाई 1967 में सशस्त्र विद्रोह की शुरुआत पश्चिम बंगाल किया गया। हालांकि, बाद में इसमें से कई गुट अलग हो गए। कई पार्टियां बनीं। कुछ अब भी वैधानिक रूप से चुनाव में भाग लेते हैं।  अब देखना है कि ज़ी-5 की वेब सीरीज़ में क्या और कैसी कहानी दिखाई जाती है?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.