Move to Jagran APP

200-Halla Ho: सच्ची घटना पर बनी फ़िल्म का हिला देने वाला ट्रेलर, रिटायर्ड जज के रोल में दिखेंगे अमोल पालेकर

ट्रेलर वर्चुअल इवेंट में जारी किया गया। 200-हल्ला हो एक बेहद संजीदा मुद्दे को एड्रेस करती है। घटना कई साल पहले की है जब 200 दलित महिलाओं ने एकजुट होकर एक आदतन दुष्कमी को भरी अदालत में पीट-पीट कर कानून और न्याय अपने हाथ में ले लिया था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 05:33 PM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 06:55 AM (IST)
200-Halla Ho: सच्ची घटना पर बनी फ़िल्म का हिला देने वाला ट्रेलर, रिटायर्ड जज के रोल में दिखेंगे अमोल पालेकर
200 Halla Ho poster based on real incident. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। ज़ी5 ने अपनी अगली फ़िल्म 200- हल्ला हो का ट्रेलर गुरुवार को रिलीज़ कर दिया। 200 हल्ला हो एक सच्ची घटना पर आधारित फ़िल्म है, जिसने पूरे देश को हिला दिया था। फ़िल्म में हिंदी सिनेमा के वेटरन एक्टर अमोल पालेकर, बरुण सोबती और रिंकू राजगुरु प्रमुख भूमिकाओं में दिखायी देंगे। फ़िल्म का निर्देशन सार्थक दासगुप्ता ने किया है। 

loksabha election banner

ट्रेलर वर्चुअल इवेंट में जारी किया गया। 200-हल्ला हो एक बेहद संजीदा मुद्दे को एड्रेस करती है। घटना कई साल पहले की है, जब 200 दलित महिलाओं ने एकजुट होकर एक आदतन दुष्कमी को भरी अदालत में पीट-पीट कर कानून और न्याय अपने हाथ में ले लिया था।

फ़िल्म के लेखक-निर्देशक सार्थक दासगुप्ता ने कहा- "यह फिल्म उन दलित महिलाओं के बारे में है, जिन्हें सामाजिक रूप से हाशिए पर रहने, छेड़छाड़, प्रताड़ित और अपमानित होने के बावजूद अपने जीवन को बर्बाद करने वाले ज़िम्मेदार व्यक्ति को दंडित करने के लिए कानून अपने हाथ में लेना पड़ा। यह इस बहस को संबोधित करता है कि क्या वे सही थे या ग़लत थे। मुझे उम्मीद है कि यह फ़िल्म उस सामाजिक बदलाव को आवाज़ देगी जिसकी समाज में ज़रूरत है।"

 

View this post on Instagram

A post shared by ZEE5 (@zee5)

लगभग एक दशक बाद फ़िल्मों में वापसी कर रहे अमोल पालेकर ने इसके विषय को लेकर कहा कि फ़िल्मों में अक्सर जाति के बारे में बात करने से बचते हैं। हम फ़िल्मों में महिलाओं को पीड़िता होने की बात करते हैं। इस फ़िल्म में हम उनके ताक़तवर होने की बात कर रहे हैं। यहां एक सामूहिक विरोध की बात करे हैं। इतने सारे मुद्दों पर फ़िल्म बात करती है, लेकिन कोई झंडा उठाए बिना। यह फ़िल्म का सोचा हुआ कथ्य नहीं है, लेकिन सब दिखता है।

अपने किरदार को लेकर अमोल ने बताया कि वो एक रिटायर्ड जज का किरदार निभा रहे हैं। वो दलित है। उसने बहुत सी बाधाएं पार की हैं, लेकिन वो इसको अपने साथ लेकर नहीं चलता। साथ ही वो एक तरफ़ खड़ा रहकर तमाशा देखने वाला भी नहीं है।

फ़िल्म में साहिल खट्टर का किरदार काफ़ी चौंकाने वाला है, जो एक दुष्कर्मी का है। साहिल ने बताया कि इस किरदार से निकलने के लिए उन्हें लम्बी छुट्टी पर जाना पड़ा था। फ़िल्म में सलोनी बत्रा, इंद्रनील सेनगुप्ता और उपेंद्र लिमये जैसे उम्दा कलाकार भी शामिल हैं। फ़िल्म 20 अगस्त को ज़ी5 पर आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.