Move to Jagran APP

Human Trailer: चिकित्सा जगत में ड्रग परीक्षणों की आड़ में चलने वाले काले धंधे को सामने लाएगी वेब सीरीज, जानें- कब और कहां देखें

इस थ्रिलर मेडिकल ड्रामा की कहानी में ड्रग परीक्षणों के जरिए अंधाधुंध कमाई और इसमें गुम होतीं मासूम जिंदगियों पर फोकस किया गया है। शेफाली सीरीज में डॉ. गौरी नाथ की मुख्य भूमिका निभा रही हैं। शेफाली ने अपने किरदार को लेकर कहा- यह आज प्रासंगिक सीरीज है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 12:58 PM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 08:01 AM (IST)
Human Trailer: चिकित्सा जगत में ड्रग परीक्षणों की आड़ में चलने वाले काले धंधे को सामने लाएगी वेब सीरीज, जानें- कब और कहां देखें
Human web series trailer out. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 2021 में स्पेशल ऑप्स 1.5, आर्या 2 और नवम्बर स्टोरी जैसे लोकप्रिय शो लाने के बाद डिज्नी+ हॉटस्टार ने 2022 में अपने पहले शो का एलान कर दिया है। प्लेटफॉर्म पर नये साल की शुरुआत ह्यूमन के साथ होगी। यह एक मेडिकल थ्रिलर वेब सीरीज है, जिसमें चिकित्सा जगत में होने वाले काले कारनामों पर रोशनी डाली गयी है। शो में शेफाली शाह और कीर्ति कुल्हारी के साथ विशाल जेठवा, राम कपूर, सीमा बिस्वास, आदित्य श्रीवास्तव और मोहन अगाशे समेत कई बेहतरीन कलाकार अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। 

loksabha election banner

ह्यूमन का निर्देशन विपुल अमृतलाल शाह और मोजेज सिंह ने किया है, जबकि मोजेज और इशानी बनर्जी ने शो लिखा है। विपुल शाह शो के निर्माता भी हैं। ह्यूमन 14 जनवरी 2022 को डिज्नी प्लस हॉटस्टार के साथ हुलु (Hulu) पर भी उपलब्ध रहेगा।

इस थ्रिलर मेडिकल ड्रामा की कहानी में ड्रग परीक्षणों के जरिए अंधाधुंध कमाई और इसमें गुम होतीं मासूम जिंदगियों पर फोकस किया गया है। शेफाली सीरीज में डॉ. गौरी नाथ की मुख्य भूमिका निभा रही हैं। शेफाली ने अपने किरदार को लेकर कहा- “यह आज के दौर में प्रासंगिक सीरीज है। जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी तो मैं हमारे वर्तमान परिदृश्य, अस्पतालों और वैक्सीन परीक्षणों की दुनिया की कल्पना कर पा रही थी। यह मानवता और इसे इनटेक्ट रखने के लिए जो कुछ भी होता है, उस पर सवाल उठाता है। गौरी नाथ ऐसी शख्सियत हैं, जिनसे आप शायद ही कभी मिले हों। यह मेरे द्वारा निभाए गए सबसे जटिल पात्रों में से एक है, और पूरी तरह से मेरे कम्फर्ट जोन के बाहर है।”

कीर्ति डॉ. सायरा सभरवाल की भूमिका में हैं। कीर्ति कुलकर्णी ने कहा, “डॉ. सायरा सभरवाल की भूमिका निभाना रोमांचक अनुभव रहा है। यह पहली बार है जब मैं स्क्रीन पर एक डॉक्टर की भूमिका निभा रही हूं, एक ऐसी दुनिया जिससे मैं परिचित हूं, क्योंकि मेरी बहन और जीजाजी डॉक्टर हैं। मुझे उन दोनों और अन्य डॉक्टरों से बात करके काफी जानकारी मिली। उस फेज के दौरान, मैं जिस भी डॉक्टर से मिलती, उनसे बातचीत करती। इसके अलावा, ह्यूमन इतनी परतदार और जटिल कहानी है, मैं इसे करने के लिए एकदम राजी हो गयी।"

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

सीरीज के बारे में बात करते हुए निर्माता-निर्देशक विपुल अमृतलाल शाह ने कहा, "ह्यूमन चिकित्सा जगत की पृष्ठभूमि के साथ मानव प्रकृति की जटिलताओं को भी दर्शाती है। यह वास्तविक तरीके से अनैतिक मानव परीक्षणों की अंधेरी और ट्विस्टेड दुनिया को एक्सप्लोर करता है। मोजेज सिंह और इशानी बनर्जी ने बेहतरीन स्क्रिप्ट तैयार की है। प्रतिभाशाली कलाकारों के दमदार अभिनय के चलते ह्यूमन एक रोमांचक सीरीज के रूप में सामने आती है।"

सह-निर्देशक और लेखक मोजेज सिंह नेपटकथा पर काम करने के अपने अनुभव को लेकर कहा- “ह्यूमन एक ऐसी सीरीज है, जो जीवन और मृत्यु पर एक बहुत ही अनोखा पहलू पेश करती है। यह मानव जीवन के मूल्यों पर सवाल उठाता है और इंसान अपने दुःख, अपराधबोध और शर्म से भागने के लिए किस हद तक जा सकता है, यह सीरीज में दिखाया गया है।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.