Move to Jagran APP

Web Series & Films This Weekend: पगलैट, साइलेंस, ओके कम्प्यूटर... आज रिलीज़ हुईं इतनी वेब सीरीज़ और फ़िल्में

ज़ी5 पर सस्पेंस-थ्रिलर फ़िल्म साइलेंस- कैन यू हियर इट? आ रही है जिसमें मनोज बाजपेयी प्राची देसाई और अर्जुन माथुर मुख्य भूमिकाओं में नज़र आएंगे। मनोज पुलिस अफ़सर एसीपी अविनाश वर्मा के किरदार में एक रहस्मयी केस सुलझाते दिखेंगे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 22 Mar 2021 08:41 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 02:28 PM (IST)
Web Series & Films This Weekend: पगलैट, साइलेंस, ओके कम्प्यूटर... आज रिलीज़ हुईं इतनी वेब सीरीज़ और फ़िल्में
Upcoming web series, films and shows this week. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 29 मार्च को होली के लम्बे वीकेंड में आपके मनोरंजन के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने तगड़ी तैयारी की है। अमेज़न प्राइम, नेटफ्लिक्स, डिज़्नी प्लस हॉटस्टार, ज़ी5 और एमएक्स प्लेयर जैसे प्लेटफॉर्म्स पर कई नई फ़िल्में और वेब सीरीज़ इस हफ़्ते में रिलीज़ हो रही हैं। मार्च के आख़िरी शुक्रवार 26 मार्च को जो फ़िल्में और वेब सीरीज़ आयी हैं, उनकी लिस्ट इस प्रकार है-

loksabha election banner

1- पगलैट- नेटफ्लिक्स

सान्या मल्होत्रा की मुख्य भूमिका वाली फ़िल्म पगलैट का लेखन-निर्देशन उमेश बिष्ट ने किया है। फ़िल्म में रघुबीर यादव, आशुतोष राणा, शीबा चड्ढा, राजेश तैलंग जैसे कलाकार अहम किरदारों में दिखेंगे। बीमा एजेंट के रोल में शारिब हाशमी और वकील के किरदार में शायोनी गुप्ता स्पेशल एपीयरेंस में हैं। पगलैट, समाज में परम्पराओं के नाम पर लड़कियों की सोच पर पहरेदारी और इससे बग़ावत का संदेश देती है। फ़िल्म का ट्रीटमेंट हल्के-फुल्के अंदाज़ में रखा गया है।

 

View this post on Instagram

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

नेटफ्लिक्स पर इसके अलावा बैड ट्रिप, अ वीक अवे फ़िल्में और नई वेब सीरीज़ द इररेग्युलर्स का पहला सीज़न स्ट्रीम किया जाएगा। 

2- 'साइलेंस- कैन यू हियर इट?'- Zee5

ज़ी5 पर सस्पेंस-थ्रिलर फ़िल्म 'साइलेंस- कैन यू हियर इट?' रिलीज़ हो गयी है, जिसमें मनोज बाजपेयी, प्राची देसाई और अर्जुन माथुर मुख्य भूमिकाओं में हैं। मनोज पुलिस अफ़सर एसीपी अविनाश वर्मा के किरदार में एक रहस्मयी केस सुलझाते दिखेंगे। साइलेंस में एक महिला के रहस्यमय ढंग से लापता होने की कहानी है। जैसे ही वह अपना घर छोड़ने को तैयार होती है, एक दुखद घटना घटती है, जिसके बाद महिला गायब हो जाती है और एक दिन बाद उसकी लाश को ट्रेकर्स द्वारा खोजा जाता है। फ़िल्म का निर्देशन अबन भरूचा देवहंस ने किया है। 

 

View this post on Instagram

A post shared by ZEE5 Premium (@zee5premium)

3- ओके कम्प्यूटर- डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी

डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर साइंस फिक्शन बेव सीरीज़ ओके कम्प्यूटर रिलीज़ हो गयी है। इस वेब सीरीज़ के पीछे शिप ऑफ़ थेसियस और तुम्बाड़ वाले आनंद गांधी हैं। ओके कम्प्यूटर हल्के-फुल्के अंदाज़ में निकट भविष्य के संसार को देखने की कोशिश है। सीरीज़ में विजय वर्मा, राधिका आप्टे, जैकी श्रॉफ और रसिका दुग्गल अहम किरदारों में दिखेंगे। ओके कम्प्यूटर हिंदी के अलावा दक्षिण भारतीय भाषाओं में भी रिलीज़ होगी।

 

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar VIP (@disneyplushotstarvip)

डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर द फॉल्कन एंड द विंटर सोल्जर का दूसरा एपिसोड स्ट्रीम किया गया है। मारवल की इस सीरीज़ में 6 एपिसोड्स हैं। हर हफ़्ते एक एपिसोड रिलीज़ किया जाता है। पहला एपिसोड 19 मार्च को आया था।

4- चचा विधायक हैं हमारे सीज़न 2- अमेज़न प्राइम वीडियो

अमेज़न प्राइम वीडियो पर कॉमेडियन ज़ाकिर ख़ान की कॉमेडी सीरीज़ 'चाचा विधायक हैं हमारे' का दूसरा सीज़न रिलीज़ हो गया है। शो को ज़ाकिर खान ने लिखा है, जबकि शशांक शाह ने निर्देशित किया है। वहीं, इसका निर्माण ओनली मच लाउडर (ओएमएल) एंटरटेनमेंट ने किया है। मजेदार कॉमेडी सीरीज़ के दूसरे सीजन में सनी हिंदुजा, जाकिर ख़ान, कुमार वरुण, व्योम शर्मा, अभिमन्यु सिंह, वीनस सिंह, ओनिमा कश्यप और अलका अमीन भी नज़र आएंगे। अमेज़न प्राइम पर 26 मार्च को एनीमेशन सुपरहीरो फ़िल्म इनविंसिबल भी रिलीज़ हुई है। 

5- हे प्रभु 2- एमएक्स प्लेयर

एमएक्स प्लेयर पर वेब सीरीज़ हे प्रभु का दूसरा सीज़न स्ट्रीम किया जा रहा है। इस रोमांटिक कॉमेडी सीरीज़ में रजत बरमेचा अपने तरुण प्रभु के किरदार में वापसी कर रहे हैं। पारुल गुलाटी, अचिंत कौर, जसमीत सिंह भाटिया, सोन्या अयोध्या अहम किरदारों में दिखेंगे।

 

View this post on Instagram

A post shared by MX Player (@mxplayer)

इससे पहले रिलीज़ हुईं वेब सीरीज़ और फ़िल्मों का भी होली के वीकेंड में लुत्फ़ उठाया जा सकता है। 24 मार्च को कोरोना वायरस पैनडेमिक की वजह से हुए लॉकडाउन की बरसी पर डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी ने 1232 KMS डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म रिलीज़ की है। लॉकडाउन की वजह से लाखों प्रवासी मज़दूर सड़क पर आ गये थे। डॉक्यूमेंट्री में ऐसे ही सात मज़दूरों की कहानी दिखायी जाएगी, जो साइकिल पर सवार होकर ग़ाज़ियाबाद से बिहार अपने गृहनगर की ओर रवाना हुए थे। इस सफ़र में इन्हें किस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा, डॉक्यूमेंट्री में उसे दिखाया गया है। इसका निर्माण-निर्देशन विनोद कापड़ी ने किया है। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar VIP (@disneyplushotstarvip)

24 मार्च को नेटफ्लिक्स पर क्राइम-सस्पेंस-थ्रिलर वेब सीरीज़ Who Killed Sara का पहला सीज़न स्ट्रीम किया जा चुका है। यह स्पेनिश सीरीज़ है। सीरीज़ की कहानी एक ऐसे शख़्स पर आधारित है, जिस पर अपनी बहन के क़त्ल का इल्ज़ाम लगा है और अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए बेकरार है। 25 मार्च को नेटफ्लिक्स पर रोमांटिक फ़िल्म Caught By A Wave रिलीज़ हो गयी। यह इटैलियन भाषा की युवा फ़िल्म है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.