Move to Jagran APP

Top TV/Web Series in Google Trends: 2020 में 'मिर्ज़ापुर 2' से अधिक सर्च हुई 'स्कैम 1992', 'बिग बॉस 14' को भी मिली एंट्री

Top TV/Web Series in Google Trends 2020 गूगल ने भारत में सबसे अधिक सर्च किये गये 10 टीवी शोज़ और वेब सीरीज़ की लिस्ट जारी की है। सलमान ख़ान का शो बिग बॉस ही टॉप 10 में जगह बना पाया है बाक़ी सब वेब सीरीज़ ने कब्ज़ा ली हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 11:18 AM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 06:37 PM (IST)
Top TV/Web Series in Google Trends: 2020 में 'मिर्ज़ापुर 2' से अधिक सर्च हुई 'स्कैम 1992', 'बिग बॉस 14' को भी मिली एंट्री
स्कैम 1992 मनी हाइस्ट से पिछड़ गया। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2020 में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की लोकप्रियता में कई गुना इजाफ़ा हुआ। कोरोना वायरस पैनडेमिक की वजह से हुए लॉकडाउन ने लोगों को घरों में क़ैद कर दिया और इस दौरान ओटीटी प्लेटफॉर्म्स मनोरंजन का प्रमुख ज़रिया बनकर उभरे। शूटिंग बंद रहने की वजह से टीवी शोज़ और फ़िल्मों की गतिविधियां बंद रहीं। ऐसे में दर्शकों का पूरा ध्यान ओटीटी पर रहा।

prime article banner

गूगल ने भारत में सबसे अधिक सर्च किये गये 10 टीवी शोज़ और वेब सीरीज़ की लिस्ट जारी की है। आपको जानकर हैरानी होगी कि सलमान ख़ान का शो बिग बॉस ही टॉप 10 में जगह बना पाया है, बाक़ी सब वेब सीरीज़ ने कब्ज़ा ली हैं। इनमें से 3 शोज़ अंतरराष्ट्रीय और 6 देसी हैं।

भारत में सबसे अधिक सर्च किये गये टॉप 10 शोज़ और सीरीज़ की लिस्ट में पहले नम्बर पर नेटफ्लिक्स की क्राइम सीरीज़ मनी हाइस्ट है, जो इस साल सबसे अधिक चर्चित रही। दूसरे स्थान पर हंसल मेहता निर्देशित सीरीज़ स्कैम 1992- द हर्षद मेहता स्टोरी रही। सोनी लिव पर रिलीज़ हुई सीरीज़ हर्षद मेहता की बायोपिक है। प्रतीक गांधी ने सीरीज़ में टाइटल रोल निभाया। स्कैम 1992 इस साल की उन सीरीज़ में शामिल है, जिन्हें सरप्राइज़ हिट कहा जाता है। सलमान ख़ान का शो बिग बॉस 14 टीआरपी की रेस में भले ही मात खा रहा है, मगर गूगल ट्रेंड्स में यह तीसरे नम्बर पर आया। 

आश्चर्यजनक रूप से प्राइम का शो मिर्ज़ापुर 2 सर्च में चौथे स्थान पर रहा। हालांकि, मिर्ज़ापुर के बाद इसके सीक्वल का दर्शकों को बेताबी से इंतज़ार था। पंकज त्रिपाठी, अली फ़ज़ल और दिव्येंदु ने शो में प्रमुख किरदार निभाये। अनुष्का शर्मा ने अमेज़न प्राइम के लिए इस साल पाताललोक का निर्माण किया, जो पांचवें स्थान पर आया। जयदीप अहलावत और अभिषेक बनर्जी के लीड रोल वाला शो चर्चित रहा।

पूरी लिस्ट आप नीचे देख सकते हैं-

1) मनी हाइस्ट- नेटफ्लिक्स

2) स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी- सोनी लिव

3) बिग बॉस 14- कलर्स टीवी

4) मिर्ज़ापुर 2- अमेज़न प्राइम

5) पाताल लोक- प्राइम

6) से** एजुकेशन- नेटफ्लिक्स

7) ब्रीद: इन टू द शैडोज़- प्राइम

8) डार्क- नेटफ्लिक्स

9) बंदिश बैंडिट्स- प्राइम

10) स्पेशल ऑप्स- डिज़्नी प्लस हॉटस्टार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.