Move to Jagran APP

The Power में नज़र आये पूर्व क्रिकेटर सलिल अंकोला ने फ़िल्मों में वापसी को लेकर कही यह बात

महेश मांजरेकर निर्देशित द पॉवर में सलिल ने बॉडीगार्ड रॉबर्ट का किरदार निभाया है। 52 साल के हो चुके सलिल मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की सीनियर सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन हैं और अब अपनी इस ज़िम्मेदारी को संजीदगी के साथ निभाना चाहते हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 07:30 AM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 12:16 PM (IST)
Salil Ankola with his wife. Photo- instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व क्रिकेटर सलिल अंकोला हाल ही में ज़ीप्लेक्स पर रिलीज़ हुई फ़िल्म द पॉवर में नज़र आये। इस फ़िल्म में विद्युत जाम्वाल और श्रुति हासन ने लीड रोल निभाये। सलिल अंकोला अब फ़िल्मों में वापसी को लेकर बहुत उत्साहित नहीं हैं और एक बार फिर क्रिकेट की ओर लौट गये हैं। 

loksabha election banner

महेश मांजरेकर निर्देशित द पॉवर में सलिल ने बॉडीगार्ड रॉबर्ट का किरदार निभाया है। 52 साल के हो चुके सलिल मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की सीनियर सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन हैं और अब अपनी इस ज़िम्मेदारी को संजीदगी के साथ निभाना चाहते हैं। सलिल ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा- मुझे लगभग ढाई महीने पहले नियुक्त किया गया था। गेम में लौटकर मुझे अच्छा लगा। मेरी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Salil Ankola (@salilankola)

सलिल ने अपना क्रिकेट करियर 1989 में उसी टूर से शुरू किया था, जिससे सचिन तेंदुलकर का करियर शुरू हुआ था। सलिल तब 21 साल के थे। अंकोला को लेकर काफ़ी संभावनाएं जतायी गयी थीं, मगर बायीं पिंडली में बोन ट्यूमर होने की वजह से उन्हें 28 साल की उम्र में क्रिकेट से ब्रेक लेना पड़ा। नब्बे के आख़िरी दौर में सलिल ने छोटे पर्दे पर काफ़ी काम किया। सलिल ने बिग बॉस में भी भाग लिया था, मगर मुंबई हाई कोर्ट के एक आदेश की वजह से उन्हें इविक्ट कर दिया गया था। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Salil Ankola (@salilankola)

दरअसल, अंकोला ने बालाजी टेलीफ़िल्म्स के साथ एक कॉन्ट्रेक्ट का उल्लंघन किया था, जिसकी वजह से दूसरे प्रोडक्शन हाउस के शो में काम करने से बैन कर दिया गया था। सलिल ने बॉलीवुड फ़िल्मों में भी अहम किरदार निभाये। 2000 में आयी संजय दत्त की कुरुक्षेत्र और 2002 में आयी पिता में वो नज़र आये। इन फ़िल्मों के अलावा चुरा लिया है तुमने, साइलेंस प्लीज़, द ड्रेसिंग रूम, रिवायत, तेरा इंतज़ार जैसी फ़िल्मों में वो दिखायी दिये। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Salil Ankola (@salilankola)

द पॉवर में एक्टिंग को लेकर सलिल ने कहा- मैं फ़िल्मों में वापसी की कोशिश नहीं कर रहा हूं। मैंने 20 सालों तर लगातार काम किया है। सलिल अंकोला के जीवन में एक दौर ऐसा भी आया, जो काफ़ी मुश्किल गुज़रा था। 2008 में मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, सलिल अंकोला को पुणे के एक रिहेबिलिटेशन सेंटर में भर्ती करवाया गया था। शराब का आदी होने की वजह से वो डिप्रेशन में चले गये थे। 2010 में दोबारा वो रिहेब गये थे। पहली पत्नी से उनका तलाक़ हो गया था। 2013 में सलिल इलाहाबाद की डॉक्टर रिया बनर्जी से फेसबुक पर मिले। जल्द ही दोनों ने शादी कर ली। रिया से उन्होंने कोर्ट मैरिज की थी। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Salil Ankola (@salilankola)

अंकोला की बेटी सना की शादी पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल के बेटे चिराग से हुई है। 2018 में सलिल अंकोला नाना बने, जब उनकी बेटी सना ने एक बेटी रियाना का जन्म दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.