Move to Jagran APP

The Legend Of Hanuman: डिज़्नी प्लस हॉटस्टार की माइथोलॉजिकल वेब सीरीज़ में शरद केलकर सुनाएंगे हनुमान कथा

सीरीज़ में हनुमान के महाबली बनने की कहानी को रेखांकित किया गया है। जब हनुमान छोटे थे तो उनसे उनकी दिव्य शक्ति वापस ले ली जाती है। उन्हें अपने अंदर के ईश्वर को पहचानने के लिए स्वयं की खोज करनी होगी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 06:51 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 06:51 PM (IST)
The Legend Of Hanuman: डिज़्नी प्लस हॉटस्टार की माइथोलॉजिकल वेब सीरीज़ में शरद केलकर सुनाएंगे हनुमान कथा
The Legend Of Hanuman on Disney Plus Hotstar. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर द लीजेंड ऑफ़ हनुमान के नाम से एक नया माइथोलॉजिकल शो शुरू हो रहा है, जिसमें हनुमान जी के साहसिक कार्यों के साथ उनके साधारण वानर से महान योद्धा बनने की कहानी दिखायी जाएगी। यह एनिमेशन सीरीज़ है, जो अभिनेता शरद केल्कर के नैरेशन के साथ आगे बढ़ेगी। 

loksabha election banner

सीरीज़ में हनुमान के महाबली बनने की कहानी को रेखांकित किया गया है। जब हनुमान छोटे थे, तो उनसे उनकी दिव्य शक्ति वापस ले ली जाती है। उन्हें अपने अंदर के ईश्वर को पहचानने के लिए स्वयं की खोज करनी होगी। इस सफर में उनका सामना कई बुरी ताकतों से होता है, जिन पर विजय हासिल करते हुए हनुमान लीजेंड बनते हैं।

सूत्रधार के रूप में अपनी आवाज देने वाले, शरद केलकर ने कहा- ''हममें से अधिकांश लोग या तो हनुमान की कहानियां सुनते हुए बड़े हुए हैं या फिर उन्हें टेलीविज़न पर देखा है। दिलचस्प बात यह है कि हम उनके शुरुआती सालों के बारे में बहुत कम जानते हैं। लीजेंड ऑफ हनुमान उनकी एक बेहतरीन कहानी है। हनुमान भूल चुके थे कि वो क्या हैं और यही मानते रहे कि वो एक आम वानर हैं। सूत्रधार के रूप में मेरा सौभाग्य है कि मैं इस कहानी को एक सूत्र में पिरोने के लिए अपनी आवाज़ दे रहा हूं।''

 

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar VIP (@disneyplushotstarvip)

ग्राफिक इंडिया के को-फाउंडर शरद देवराजन ने बताया कि पहली बार बेहतरीन एनिमेशन के ज़रिए हनुमान की पौराणिक दुनिया की भव्यता को क्रिएट किया गया है। इसमें देव, दानव, वन्यजीव, यक्षों एवं कई मानव जैसी  प्रजातियों की रचना की गयी है। साथ ही कुछ दिलचस्प एनिमेटेड इवेंट्स को गढ़ा गया है, जिन्हें आज के युग में देखना दर्शकों के लिए नया अनुभव होगा। 

सीरीज़ का निर्माण ग्राफिक इंडिया ने किया है। इस सीरीज़ का निर्देशन जीवन जे कांग और नवीन जॉन ने किया है, जबकि शरद देवराजन, सरवत चड्ढा, अश्विन पांडे और अरशद सैयद ने इसे लिखा है। यह 13 एपिसोड की सीरीज़ है, जिसे हिंदी, तमिल, तेलुगु, मराठी, बंगाली, मलयालम और कन्नड़ में स्ट्रीम की जाएगी। सीरीज़ 29 जनवरी 2021 को डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी पर रिलीज़ होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.