Move to Jagran APP

Tandav On Amazon Prime: इन 13 कलाकारों के साथ सैफ़ अली ख़ान 15 जनवरी को करेंगे 'तांडव', जानें- किसका क्या है किरदार

तांडव को अली अब्बास ज़फ़र ने निर्देशित किया है। अली भी इस सीरीज़ ओटीटी की दुनिया में अपनी पारी शुरू कर रहे हैं। अली बॉलीवुड में सुल्तान टाइगर ज़िंदा है और भारत जैसी फ़िल्मों के लिए जाने जाते हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 03:00 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 08:51 AM (IST)
Tandav On Amazon Prime: इन 13 कलाकारों के साथ सैफ़ अली ख़ान 15 जनवरी को करेंगे 'तांडव', जानें- किसका क्या है किरदार
तांडव 15 जनवरी को आ रही है। फोटो- इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। अमेज़न प्राइम की वेब सीरीज़ तांडव 15 जनवरी को रिलीज़ हो रही है। तांडव इस साल की बहुप्रतीक्षित वेब सीरीज़ में शामिल है। इस सीरीज़ में इंडस्ट्री के कई बड़े और दिग्गज कलाकार अहम किरदारों में नज़र आएंगे। आइए, आपको उन सब किरदारों से मिलवाते हैं, जो तांडव मचाने आ रहे हैं-

loksabha election banner

समर प्रताप सिंह- सैफ़ अली ख़ान

समर प्रताप सिंह को इस सीरीज़ का चाणक्य माना जा सकता है। अपनी महत्वाकांक्षाओं के लिए साजिशें करना उसके स्वभाव में है। सियासी सूझबूझ के साथ उग्रता उसका अंदाज़ है। इसके अलावा समर एक प्रखर वक्ता भी है, जिसकी बातें सामने खड़ी भीड़ में जोश भर देती हैं। 

अनुराधा किशोर- डिम्पल कपाड़िया

कॉकटेल के बाद सैफ़ और डिम्पल एक बार फिर साथ आ रहे हैं। तांडव से डिम्पल ओटीटी डेब्यू कर रही हैं। सीरीज़ में उनका किरदार का नाम अनुराधा किशोर है, जो देश की एक वरिष्ठ राजनेता है। बुद्धिमान होने के साथ-साथ वो एक दृढ़ विचारों वाली महिला है। देश के प्रधानमंत्री देवकी नंदन की क़रीबी है।

देवकी नंदन- तिग्मांशु धूलिया

देवकी नंदन एक डायनामिक और आज़ाद ख़्याल नेता है। तीन बार देश का प्रधान मंत्री बन चुका है। बेटे समर के साथ देवकी नंदन की बनती नहीं है। समर की सियासी ख्वाहिशों को देवकी नंदन का समर्थन नहीं मिलता, जिससे दोनों के बीच रिश्ते बिगड़े हुए हैं।

 

शिवा- मोहम्मद ज़ीशान अय्यूब

शिवा एक छात्र नेता है। शिवा भी एक प्रखर वक्ता, मानवतावादी और करिश्माई नेता है। एक विश्वविद्यालय में वो राजनीति विज्ञान की पढ़ाई कर रहा है। सीरीज़ जैसे-जैसे आगे बढ़ती है, शिवा के किरदार में कई बदलाव आते दिखेंगे। 

सना मीर- कृतिका कामरा

सना मीर शिवा के साथ पॉलिटिकल साइंस की पढ़ाई कर रही है। वो कश्मीरी है और उसके किरदार में रहस्य की परत है। उसे अपराधबोध है कि वो अपने लोगों की ज़िंदगी बर्बाद कर देती है।

गुरपाल चौहान- सुनील ग्रोवर

द कपिल शर्मा शो में रिंकू भाभी और गुत्थी के किरदार से मशहूर हुए सुनील ग्रोवर इस सीरीज़ में बिल्कुल बदले हुए अंदाज़ में दिखेंगे। गुरपाल एक शाति और निर्दयी किरदार है। उसकी बातों से उसके दिल की थाह लेना आसान नहीं है। गुरपाल, समर का विश्वासपात्र और वफ़ादार है। 

मैथिली- गौहर ख़ान

मैथिली, अनुराधा किशोर की सेक्रेटरी है और उसकी विश्वासपात्र है। मैथिली का बर्ताव शांत और शालीन है, मगर साजिशों में वो भी गुरपाल से कम नहीं है। 

प्रो. जिगर सम्पत- डीनो मोरिया

डीनो मोरिया राजनीति शास्त्र के प्रोफेसर जिगर के रोल में हैं। आकर्षक व्यक्तित्व और बुद्धिमानी का मेल। उसे सादगी से जीना पसंद है। जिगर के कई दोस्त राजनीति में ऊंचे ओहदों पर हैं, मगर उसने कभी इसकी परवाह नहीं की। 

 

आएशा प्रताप सिंह- सारा जेन डायस

आएशा, समर की पत्नी और उसकी ताक़त है। समर की हर चाल और राज़ की साझीदार भी। ख़ूबसूरत होने के साथ वो कुछ मामलों में समर से ज़्यादा तेज़ है। 

गोपाल दास मुंशी- कुमुद मिश्रा

पीएम देवकी नंदन का सबसे नज़दीकी सियासी दोस्त। दोनों छात्र जीवन से साथ हैं और राजनीति में भी साथ आये। वो ख़ुद पीएम नहीं बना, मगर तीन पीएम को गद्दी से उतार चुका है। 

कैलाश कुमार- अनूप सोनी

कैलाश मध्य प्रदेश का रहने वाला पढ़ा-लिखा पॉलिटिशियन है, जो गोपाल दास का विश्वसनीय है। जन लोक दल पार्टी के सभी नेताओं में वो सबसे अधिक प्रगतिवादी सोच रखता है। 

संध्या निगम- संध्या मृदुल

संध्या, शिवा के विश्वविद्यालय में प्रोफेसर और जिगर की पत्नी है। दोनों के बीच तलाक़ का केस चल रहा है। संध्या जएलडी के एक सीनियर पॉलिटिशियन को डेट कर रही है। 

अदिति मिश्रा- सोनाली नागरानी

अदिति देश की पहली महिला फाइटर पायलट है। मीडिया और सोशल मीडिया में वो काफी लोकप्रिय है। अदिति भी समर के नज़दीकियों में है। 

तांडव को अली अब्बास ज़फ़र ने निर्देशित किया है। अली भी इस सीरीज़ ओटीटी की दुनिया में अपनी पारी शुरू कर रहे हैं। अली बॉलीवुड में सुल्तान, टाइगर ज़िंदा है और भारत जैसी फ़िल्मों के लिए जाने जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.