Move to Jagran APP

Dil Bechara: डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर आएगी सुशांत सिंह राजपूत की आख़िरी फ़िल्म, भावुक हुए निर्देशक मुकेश छाबड़ा

Dil Bechara On Disney Plus Hotstar दिल बेचारा को मुकेश छाबड़ा ने निर्देशित किया है। यह उनका डायरेक्टोरियल डेब्यू है। संजना सांघी फीमेल लीड रोल में हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 03:02 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 10:20 AM (IST)
Dil Bechara: डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर आएगी सुशांत सिंह राजपूत की आख़िरी फ़िल्म, भावुक हुए निर्देशक मुकेश छाबड़ा
Dil Bechara: डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर आएगी सुशांत सिंह राजपूत की आख़िरी फ़िल्म, भावुक हुए निर्देशक मुकेश छाबड़ा

नई दिल्ली, जेएनएन। सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद उनके फैंस को उनकी आख़िरी फ़िल्म दिल बेचारा की रिलीज़ का बेसब्री से इंतज़ार है। अपने चहेते सितारे को वो एक बार फिर पर्दे पर देखना चाहते हैं। फैंस की यह ख्वाहिश जल्द पूरी होगी। हालांकि सुशांत की आख़िरी फ़िल्म वो बड़े पर्दे पर नहीं देख पाएंगे। दिल बेचारा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही आएगी। जैसी कि उम्मीद जतायी गयी थी। 

prime article banner

दिल बेचारा डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर 24 रिलीज़ की जाएगी। सोशल मीडिया में डिज़्नी प्लस ने इसकी जानकारी देते हुए लिखा- एक प्यार, उम्मीद और अंतहीन यादों की कहानी। ज़हन में पैबस्त स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत की विरासत का जश्न मनाने के लिए दिल बेचारा 24 जुलाई को आपके बीच पहुंचेगी। 

दिल बेचारा को ऐसे फैंस भी डिज़्नी प्लस पर देख सकेंगे, जिनके पास इस एप का इसका सब्सक्रिप्शन नहीं है। सुशांत के फैंस की भावनाओं को ध्यान में रखकर यह फ़ैसला लिया गया है कि उनका कोई फैन यह फ़िल्म देखने से वंचित ना रहे। इसकी पुष्टि भी डिज़्नी प्लस ने ट्वीट के ज़रिए देते हुए लिखा- सुशांत के लिए प्यार और सिनेमा के लिए सुशांत का प्यार देखते हुए, मूवी सब्सक्राइबर्स और नॉन-सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध रहेगी। 

दिल बेचारा को मुकेश छाबड़ा ने डायरेक्ट किया है, जो इंडस्ट्री के जाने-माने कास्टिंग डायरेक्टर हैं। मुकेश इस फ़िल्म से बतौर निर्देशक अपनी पारी शुरू कर रहे हैं। मुकेश इस सूचना के साथ ट्विटर पर एक नोट भी पोस्ट किया, जिसमें लिखा- सुशांत सिर्फ़ मेरी डेब्यू फ़िल्म के हीरो नहीं थे, बल्कि ऐसे दोस्त थे, जो हर अच्छे-बुरे में मेरे साथ खड़े रहे। काय पो चे से दिल बेचारा तक हम साथ रहे। कभी नहीं सोचा था, उनके बिना यह फ़िल्म रिलीज़ करनी पड़ेगी। मुझे ख़ुशी है कि निर्माताओं ने इसे हर किसी तक पहुंचाया है।

फ़िल्म में सुशांत के साथ संजना सांघी फीमेल लीड रोल में हैं। एआर रहमान ने इसका संगीत दिया है। दिल बेचारा जॉन ग्रीन के 2012 के नॉवल द फॉल्ट इन आवर स्टार्स का अडेप्टेशन है। फ़िल्म का एलान 2017 के अक्टूबर महीने में किया गया था। 

 

View this post on Instagram

A story of love, of hope, and of endless memories. Celebrating our dearest, and the late #SushantSinghRajput ‘s legacy that will be etched in the minds of all and cherished forever. #DilBechara is going to be coming to everyone on @DisneyPlusHotstar on July 24. For the love of Sushant and his love for cinema, the movie will be available to all subscribers and non-subscribers. #SushantSinghRajput @mukeshchhabracc @arrahman @swastikamukherjee13 @sahilvaid24 #SaswataChatterjee @shashankkhaitan @foxstarhindi @sonymusicindia @disneyplushotstarvip @suprotimsengupta @amitabhbhattacharyaofficial #SaifAliKhan

A post shared by Sanjana Sanghi (@sanjanasanghi96) on

फ़िल्म की शूटिंग जमशेदपुर में जुलाई 2018 में शुरू हुई थी। पहले इसका नाम किज़ी और मैनी था। फ़िल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग पेरस में भी हुई है। सुशांत सिंह राजपूत की सिनेमाघरों में आख़िरी रिलीज़ फ़िल्म छिछोरे है, जो सितम्बर 2019 में आयी थी। इसके बाद उनकी ड्राइव नेटफ्लिक्स पर नवंबर में रिलीज़ हुई थी। 

वैसे सुशांत के फैंस उनकी आख़िरी फ़िल्म बड़े पर्दे पर देखना चाहते थे। उन्होंने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया में इसके लिए अभियान भी चलाया था। 

यह भी पढ़ें: Sushant Singh Rajput की आख़िरी फ़िल्म 'दिल बेचारा' को लेकर फैंस ने की यह मांग, ट्विटर पर छेड़ी मुहिम

सुशांत ने 14 जून को अपने मुंबई स्थित आवास पर सुसाइड कर ली थी। बताया गया कि वो लम्बे अर्से से डिप्रेशन का शिकार थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी साजिश की सम्भावना से इनकार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK