Move to Jagran APP

Shershaah ने अमेज़न प्राइम वीडियो पर रचा इतिहास, बनी प्लेटफॉर्म पर सबसे अधिक देखी गयी फ़िल्म

अमेज़न प्राइम वीडियो शेरशाह की व्यूअरशिप को लेकर जानकारी जारी की है जिसके मुताबिक इस प्लेटफॉर्म पर सबसे अधिक देखी जाने वाली फ़िल्म बन गयी है। हालांकि प्लेटफॉर्म ने यह नहीं बताया कि फ़िल्म कितने लाख या करोड़ लोगों या सब्सक्राइबर्स ने देखी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 01:19 PM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 01:20 PM (IST)
Shershaah ने अमेज़न प्राइम वीडियो पर रचा इतिहास, बनी प्लेटफॉर्म पर सबसे अधिक देखी गयी फ़िल्म
Kiara Advani and Sidharth Malhotra in Shershaah. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 1999 के कारगिल युद्ध में शहीद हुए कैप्टन विक्रम बत्रा (पीवीसी) की बायोपिक शेरशाह के नाम अब एक रिकॉर्ड दर्ज़ हो गया है। इस फ़िल्म की स्ट्रीमिंग करने वाले प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो ने इसकी व्यूअरशिप को लेकर जानकारी जारी की है, जिसके मुताबिक शेरशाह इस प्लेटफॉर्म पर सबसे अधिक देखी जाने वाली फ़िल्म बन गयी है। हालांकि, प्लेटफॉर्म ने यह नहीं बताया कि फ़िल्म कितने लाख या करोड़ लोगों या सब्सक्राइबर्स ने देखी, अलबत्ता शहरों की संख्या का खुलासा ज़रूर किया है, जहां के सब्सक्राइबर्स ने फ़िल्म देखी।

loksabha election banner

प्राइम वीडियो द्वारा उपलब्ध करायी गयी जानकारी के अनुसार, शेरशाह को भारत में 4100 से अधिक शहरों और क़स्बों के ग्राहकों द्वारा स्ट्रीम किया गया, जबकि दुनियाभर में इसे 210 देशों और क्षेत्रों के सब्सक्राइबर्स ने स्ट्रीम किया। अमेज़न ने इस जानकारी के साथ दावा किया कि शेरशाह उनके प्लेटफॉर्म पर अब तक की सबसे अधिक देखी जाने वाली फ़िल्म है। 

इस जानकारी को इंस्टाग्राम पर शेयर करके सिद्धार्थ मल्होत्रा ने लिखा- ''शेरशाह के लिए हमें जो प्यार और तारीफ़ मिल रही है, उससे हम आह्लादित हैं। इसे सबसे अधिक देखी जाने वाली फ़िल्म बनाने के लिए सभी का शुक्रिया।''

 

View this post on Instagram

A post shared by Sidharth Malhotra (@sidmalhotra)

वैसे, शेरशाह को IMDb पर भी अच्छी रेटिंग मिली है। 8.9 रेटिंग के साथ इसे सबसे लोकप्रिय हिंदी फ़िल्म बताया जा रहा है। क़रीब 88 हज़ार यूज़र्स की वोटिंग से फ़िल्म को यह रेटिंग मिली है। शेरशाह 12 अगस्त को प्राइम पर रिलीज़ की गयी थी। शेरशाह का निर्देशन विष्णु वर्धन ने किया है, जबकि निर्माता करण जौहर हैं। विष्णु की यह पहली हिंदी और वॉर फ़िल्म है।

सिद्धार्थ ने फ़िल्म में कै. विक्रम बत्रा और उनके जुड़वां भाई विशाल बत्रा के रोल निभाये, जबकि कियारा आडवाणी विक्रम की गर्लफ्रेंड डिम्पल चीमा के रोल में हैं। इनके अलावा शिव पंडित, राज अर्जुन, प्रणय पचौरी, हिमांशु अशोक मल्होत्रा, निकितिन धीर, अनिल चरणजीत, साहिल वैद, शतफ फिगार और पवन चोपड़ा विभिन्न किरदारों में नज़र आये। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.