Move to Jagran APP

New Web Series On Netflix: हिंदू देवी-देवताओं पर नई वेब सीरीज़ लेकर आ रहा है नेटफ्लिक्स, लगेगा ऑस्कर का तड़का

New Web Series On Netflix इस शो में यह दिखाया जाएगा कि हिंदू देवी-देवाताओं बचपन में डे-केयर के दौरान कैसे अपने शक्तियों की खोज करते हैं।

By Rajat SinghEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 03:20 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 03:41 PM (IST)
New Web Series On Netflix: हिंदू देवी-देवताओं पर नई वेब सीरीज़ लेकर आ रहा है नेटफ्लिक्स, लगेगा ऑस्कर का तड़का
New Web Series On Netflix: हिंदू देवी-देवताओं पर नई वेब सीरीज़ लेकर आ रहा है नेटफ्लिक्स, लगेगा ऑस्कर का तड़का

नई दिल्ली, जेएनएन। नेटफ्लिक्स पर आने वाला समय काफी धमाकेदार होने वाला है। अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए यह वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म लगातार नए करार कर रहा है। काजोल देवगन की फ़िल्म त्रिभंगा के बाद अब भारतीय मूल के ऑस्कर नॉमिनेटेड एनिमेटर सजंय पटेल ने भी नेटफ्लिक्स पर नई सीरीज़ की घोषणा की है। 'घी हैप्पी' नाम की यह सीरीज़ हिन्दू देवी-देवताओं पर आधारित होगी। यह एक एनिमेटेड सीरीज़ होगी, जो गणेश, सरस्वती और काली के इर्द-गिर्द बुनी जाएगी। latimes.com की रिपोर्ट के मुताबिक, इस शो में यह दिखाया जाएगा कि हिंदू देवी-देवता बचपन में डे-केयर के दौरान कैसे अपनी शक्तियों की खोज करते हैं।

loksabha election banner

बता दें कि इससे पहले डायरेक्टर पटेल ने 'सजेज़ सुपर टीम' (Sanjay's Super Team) फ़िल्म बनाई थी, जिसे ऑस्कर अवॉर्ड्स में बेस्ट एनिमेटेड शॉर्ट फ़िल्म के लिए नॉमिनेट किया गया था। इसके अलावा उन्होंने मॉन्स्टर, इंक और कार्स जैसी फ़िल्में बनाई हैं। पटेल ने बताया कि नेटफ्लिक्स  'घी हैप्पी' के लिए काफी मददगार रही, जिस वज़ह से उन्हें भारत में घूमकर रिसर्च करने की अनुमति मिली। यह सीरीज़ हॉलीवुड के नेटफ्लिक्स एनिमेटेड स्टूडियो द्वारा प्रोड्यूस की जाएगी, जोकि आने वाले कुछ सालों में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर नज़र आएगी। इसके जरिए पटेल बच्चों को भारतीय संस्कृति के बारे में बताना चाहते हैं।

नटेफ्लिक्स इससे पहले गुरुवार को अजय देवगन फ़िल्म्स के साथ करार की घोषणा कर चुका है। जिसके जरिए काजोल अपना डिजिटल डेब्यू करने वाली हैं। उड़िया डांस स्टेप्स के नाम पर आधारित इस फ़िल्म त्रिभंगा को अजय देवगन प्रोड्यूस करेंगे। वहीं, इसके अलावा नेटफ्लिक्स ने हाल ही में करण जौहर की धर्मेटिक और शाह रुख़ ख़ान की रेडचिलीज़ एंटरटेनमेंट के साथ भी करार किया है। हाल ही में शाह रुख़ ने इमरान हाशमी स्टारर वेब सीरीज़ बार्ड ऑफ़ ब्लड को प्रोड्यूस किया है। इसके अलावा अनुराग कश्यप जैसे डायरेक्ट और प्रोड्यूसर लगातार नेटफ्लिक्स के साथ काम कर रहे हैं।

Photo Credit- Mid-Day (आईएएनएस के इनुप्ट्स के साथ)

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.