Move to Jagran APP

एमएक्स प्लेयर ने जारी किया 'रामयुग' वेब सीरीज़ का ट्रेलर, ओटीटी की दुनिया में अब रामायण की कहानी

ट्रेलर की शुरुआत सीता स्वयंवर के दृश्यों से होती है जिसमें राम शिव धनुष तोड़ते हैं। इसके बाद रामायण के विभिन्न घटनाक्रमों को दिखाया जाता है और प्रमुख पात्र सामने आते हैं। रामयुग को आज के दर्शकों के हिसाब से तकनीकी रूप से दिलचस्प बनाने की कोशिश की है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 05:12 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 09:12 PM (IST)
एमएक्स प्लेयर ने जारी किया 'रामयुग' वेब सीरीज़ का ट्रेलर, ओटीटी की दुनिया में अब रामायण की कहानी
Ramyug will be streaming on MX Player. Photo- Screenshot video

नई दिल्ली, जेएनएन। MX Player ने अपनी अगली आध्यात्मिक वेब सीरीज़ रामयुग का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया है। यह सीरीज़ 6 मई से प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम की जाएगी। भगवान राम की महागाथा को वैसे तो कई फ़िल्ममेकर्स अपने-अपने तरीक़े से पेश करते रहे हैं। अब निर्देशक कुणाल कोहली ने राम और रावण की कहानी को नये अंदाज़ में दिखाने की कोशिश की है। 

loksabha election banner

ट्रेलर की शुरुआत सीता स्वयंवर के दृश्यों से होती है, जिसमें राम शिव धनुष तोड़ते हैं। इसके बाद रामायण के विभिन्न घटनाक्रमों को दिखाया जाता है और प्रमुख पात्र सामने आते हैं। रामयुग को आज के दर्शकों के हिसाब से तकनीकी रूप से दिलचस्प बनाने की कोशिश की है। दृश्यों को वीएफएक्स और स्पेशल इफेक्ट्स से भव्य बनाया गया है। सोने का हिरण, हनुमान का रूप और रावण के सिर परम्परागत तरीके़ से अलग दिखाया गया है। पौराणिक किरदारों की वेशभूषा और साज-सज्जा भी अलग नज़र आती है। 

इस शो में दिगनाथ मनचले, अक्षय डोगरा, ऐश्वर्या ओझा, कबीर दुहन सिंह, विवान भाटेना, नवदीप पल्लापोलु, अनीश जॉन कोक्कन, शिशिर मोहम शर्मा, जतिन सियाल, श्वेता गुलाटी मुख्य किरदारों में दिखेंगे। टिस्का चोपड़ा और अनूप सोनी भी ट्रेलर में नज़र आते हैं। सीरीज़ के सारे एपिसोड्स एक साथ स्ट्रीम कर दिये जाएंगे। 

 

View this post on Instagram

A post shared by MX Player (@mxplayer)

इससे पहले शो का फ़र्स्ट लुक और टीज़र जारी किया गया था। कुणाल कोहली ने रामायण की कथा पर फ़िल्म बनाने का एलान किया था, जिसे अब वेब सीरीज़ के रूप में पेश किया जा रहा है। 2018 में फ़र्स्ट लुक शेयर करते हुए कुणाल कोहली ने लिखा था कि रामयुग मेरी अगली फ़िल्म है। आपके प्यार, आशीर्वाद और सपोर्ट की ज़रूरत है। कुणाल ने उस वक़्त फ़िल्म की घोषणा करते हुए बताया था कि वेटरन साहित्यकार नरेंद्र कोहली को बतौर कंसल्टेंट इस प्रोजेक्ट से जोड़ा है, ताकि तथ्यों की भूल ना हो और प्रोजेक्ट विवादित ना हो। 

छोटे पर्दे पर रामायण सबसे पहले रामानंद सागर अस्सी के दशक में लेकर आये थे, जिसे आज भी कल्ट स्टेटस हासिल है। इस रामायण में राम का किरदार अरुण गोविल ने निभाया था, जबकि सीता के रोल में दीपिका चिखलिया थीं। वहीं, सुनील लहरी ने लक्ष्मण और अरविंद त्रिवेदी ने रावण का किरदार निभाया था। दारा सिंह हनुमान के रोल में थे। यह रामायण आज भी दर्शकों के बीच काफ़ी लोकप्रिय है। पिछले साल कोरोना वायरस लॉकडाउन में दूरदर्शन पर जब इसका फिर से प्रसारण किया गया तो इसने टीआरपी के नये रिकॉर्ड बनाये थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.