पूर्वांचल में रणनीति नहीं, जमकर होगी राजनीति... एमएक्स प्लेयर ने किया 'रक्तांचल- सीजन 2' का एलान

रक्तांचल का पहला सीजन गैंगस्टर ड्रामा था तो दूसरे सीजन में सियासी जंग दिखायी जाएगी। कहानी के केंद्र में गैंगस्टर वसीम खान और विजय सिंह हैं जो पिता की हत्या के बाद गैंगस्टर बन जाता ह। पहले सीजन का निर्देशन रीतम श्रीवास्तव ने किया था।

Manoj VashisthPublish: Thu, 27 Jan 2022 10:31 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 01:32 PM (IST)
पूर्वांचल में रणनीति नहीं, जमकर होगी राजनीति... एमएक्स प्लेयर ने किया 'रक्तांचल- सीजन 2' का एलान

नई दिल्ली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में चुनावी और सियासी हलचल के बीच एमएक्स प्लेयर ने गणतंत्र दिवस पर वेब सीरीज रक्तांचल के दूसरे सीजन की आधिकारिक घोषणा एक टीजर के साथ की। रक्तांचल सीरीज में क्रांति प्रकाश झा और निकितिन धीर मुख्य किरदार निभा रहे हैं। टीजर से पता चलता है कि कहानी इस बार रणनीति से राजनीति की ओर सफर तय करेगी।

टीजर में कहा गया कि हिंदुस्तान का संविधान हिंदुस्तान की पहचान रहा है, मगर कुछ लोग इसका दुरुपयोग कर रहे हैं। ये लोग संविधान का गलत इस्तेमाल करते हैं। यह असंवैधानिक तरीकों से सत्ता हासिल कर रहे हैं। अब इन्हें रोकना किसी के बस में नहीं। टीजर निकितिन धीर के किरदार को पॉलिटिकल लीडर के अंदाज में इंट्रोड्यूस करता है। रक्तांचल अस्सी के दौर में स्थापित वेब सीरीज है और इस कालखंड में पूर्वांचल में हुई कुछ सच्ची घटनाओं को दिखाती है।

कहानी निकितिन धीर के किरदार वसीम खान और क्रांति प्रकाश झा के विजय सिंह के इर्द-गिर्द घूमती है। वसीम पूर्वांचल का माफिया है और अवैध हथियारों के धंधे में लिप्त है। विजय सिंह आईएएस बनना चाहता है, मगर जब उसके पिता की हत्या वसीम का गैंग कर देता है तो वो वसीम के खिलाफ खड़ा हो जाता है। पहले सीजन में गैंगस्टरों की लड़ाई दूसरे सीजन में सियासी रूप लेने वाली है। सर्वेश उपाध्याय लिखित पहले सीजन का निर्देशन रीतम श्रीवास्तव ने किया था।

View this post on Instagram

A post shared by MX Player (@mxplayer)

रक्तांचल के पहले सीजन में नौ एपिसोड्स थे और यह 2020 में आया था। सीरीज में सौंदर्या शर्मा, आशीष विद्यार्थी, दयाशंकर पांडेय, चितरंजन त्रिपाठी और रोंजिनी चक्रवर्ती अहम किरदारों में नजर आये। पहला सीजन काफी पसंद किया गया था। दूसरे सीजन की रिलीज डेट घोषित नहीं की गयी है, पर उम्मीद है कि जल्दी ही यह रिलीज होगा।

हाल ही में एमएक्स प्लेयर ने अपनी हिट सीरीज भौकाल का दूसरा सीजन भौकाल 2 रिलीज किया है। इसकी कहानी पुलिस अधिकारी नवनीत सिकेरा के जीवन की घटनाओं से प्रेरित है। भौकाल सीरीज में मोहित रैना पुलिस अधिकारी के किरदार में नजर आते हैं। सिद्धांत कपूर और प्रदीप नागर शातिर अपराधियों के रोल में हैं।

Edited By Manoj Vashisth

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept